stats-of-rcb-vs-pune-supergiants-match
करेंट इवेंट

आईपीएल-9 : आरसीबी बनाम पुणे सुपरजायंट्स मैच के आंकड़े

  • बेंगलुरू। विराट कोहली के नाबाद शतक (108) की मदद से आरसीबी ने शनिवार को आईपीएल-9 में पुणे सुपरजायंट्‍स के खिलाफ 7 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की। अजिंक्य रहाणे (74) और सौरभ तिवारी (52) के अर्द्धशतकों से पुणे ने 6 विकेट पर 191 रन बनाए। जवाब में आरसीबी ने 3 गेंद शेष रहते 3विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। इस मैच में जीत के साथ आरसीबी ने आठ मैच में तीन जीत हासिल कर ली है और पुणे ने दस मैच खेले हैं और तीन में ही जीत हासिल की है। इस मैच में कई आंकडे व रिकॉर्ड्स भी बने। आइए जानते हैं :

    आईपीएल नौ में सबसे अधिक अर्धशतक

    अजिंक्‍य रहाणे ने इस मैच में अर्धशतक लगाते ही आईपीएल सीजन नौ में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड हासिल कर लिया है। उनके बाद विराट कोहली, डेविड वॉर्नर और रोहित शर्मा पांच अर्धशतकों के साथ हैं। रहाणे के कुल छह अर्धशतक हो गए हैं।

    पावरप्ले में कोई विकेट नहीं गिरा

    आईपीएल नौ में यह पहली बार ऐसा हुआ है कि जब आरसीबी ने अपने पहले छह ओवरों के पावरप्ले के दौरान कोई भी विकेट न खोया हो।

    50 रनों की ओपनिंग साझेदारी

    आरसीबी ने शानदार खेल दिखाया। पहले विकेट के लिए उन्‍होंने 50 रनों से भी ज्‍यादा जोड़े। यह इस आईपीएल में आरसीबी के लिए पहले विकेट के लिए साझेदारी का रिकॉर्ड है।

    ऑल राउंडर

    आईपीएल नौ में शेन वॉटसन तीसरे ऐसे ऑल राउंडर बन गए हैं, जिन्‍होंने तीस रन से भी अधिक बनाए और तीन विकैट भी झटके हैं। उनके अलावा क्रिस मोरिस और थिसारा परेरा ने ऐसा कारनामा किया है।

    नॉन स्‍टॉप कोहली

    विराट कोहली ने आरसीबी को जीत दिलाते हुए सैकड़ा मारा। कोहली इस आईपीएल में पांच सौ से भी अधिक रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उनके पास ही इस समय ऑरेंज कैप भी है। इसके लिए कोहली ने आठ पारियों का सहारा लिया है।

    कोहली का दूसरा शतक

    इस आईपीएल से पहले कोहली ने एक भी शतक न जमाया था। इसमें ही कोहली ने दो शतक मारे हैं। वो दूसरे ऐसे क्रिकेटर बन गए हैं जिन्‍होंने एक ही आईपीएल के संस्‍करण में दो बार शतक जमाया है।

    6000 रन कोहली के नाम

    विराट कोहली रैना और रोहित शर्मा के बाद तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्‍होंने 6000 रन से भी अधिक बनाए हैं टी-20 क्रिकेट में।

    दो आईपीएल शतकों वाले पहले कप्तान

    विराट कोहली पहले ऐसे कप्तान हैं जिन्‍होंने एक ही आईपीएल में दो शतक मारे हैं।

    sw

    Most Popular

    Top