भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा टेस्ट मैच आज नागपुर में खेला जा रहा हैं. इस दौरान दिनेश चंडीमल ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया. वही भारत ने इस मैच में तीन बदलाव किये. टीम में रोहित शर्मा, मुरली विजय, इशांत शर्मा की वापसी की.

श्रीलंका के बल्लेबाज़ हुए फेल 

photo credit: bcci

श्रीलंका के बल्लेबाज़ एक फिर से कुछ ख़ास नही कर पाए. टीम के टॉप तीन बल्लेबाज़ सिर्फ 60 रन के अंदर ही वापस लौट गए.श्रीलंका के लिए समरविक्रमा ने 13, थिरिमने 7 और मैथ्यूज 10 रन बना के वापस लौट गए. तीन विकेट गिरने के बाद दिनेश चंडीमल और करुणारत्ने ने टीम को संभाला. इस दौरान करुणारत्ने ने अपना अर्धशतक पूरा किया. वो 51 रन बना के आउट हो गए. उनके आउट होने के बाद डिकवेला और दिनेश चंडीमल ने टीम को संभला. इस दौरान दिनेश ने अपना अर्धशतक पूरा किया.

photo credit: bcci

खतरनाक होती इस साझेदारी को अश्विन ने तोड़ा. उन्होने डिकवेला को 24 पर आउट किया. उनके आउट होने केबाद एक बार फिर निचलाक्रम एक बार फिर से विफल रहा. जिसकी वजह से पूरी टीम सिर्फ 205 रन बना के आउट हो गई.

भारत ने खोया पहला विकेट 

photo credit: bcci

भारत की शुरुआत भी कुछ खास नही रही. राहुल सिर्फ 7 रन बना के आउट हो गए. मैच के खत्म होने के समय भारत ने 11 रन पर 1 विकेट खो दिया है.

 

जानिए कौन-कौन से रिकॉर्ड बने 

  • नागपुर के जामथा मैदान पर श्रीलंका पहली बार टेस्ट मैच खेलने उतरी. वही भारत ने इस मैदान पर 5 टेस्ट मैच खेले हैं.जिसमे उन्होंने 3 में जीत हासिल हुई हैं. वही 1 मैच ड्रा रहा है, वही एक मैच में हार का सामना करना पड़ा हैं.
  • करुनारत्ने ने आज इस साल टेस्ट क्रिकेट में अपने एक हज़ार रन पूरे किये. उन्हें ज्यादा रन साउथ अफ्रीका के डीन एल्गर के नाम दर्ज हैं. उन्होंने इस साल 1097 रन बनाए हैं.
  • दिनेश चंडीमल ने आज टेस्ट क्रिकेट में अपने तीन हज़ार रन पूरे किये. वो श्रीलंका की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में तीन हज़ार से ज्यादा रन बनाने वाले 13वें बल्लेबाज़ है.
  • अश्विन ने आज थिरिमने को 12वीं बार आउट किया. आज तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्होंने किसी भी खिलाड़ी को इतनी बार आउट नही किया हैं.
  • 2004 के बाद पहली बार किसी श्रीलंकाई सलामी बल्लेबाज़ ने टेस्ट क्रिकेट में एक हज़ार रन पूरे किये. उन्हें पहले आखिरी बार महान बल्लेबाज़ सनथ जयसूर्या ने ये कारनामा किया.
  • उमेश यादव ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में अपने घरेलू मैदान पर कोई ही टेस्ट मैच खेला हैं.
  • SHARE

    Related Articles

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...

    वीडियो : टी10 क्रिकेट में सहवाग की कप्तानी वाली भारतीय टीम के अफरीदी की...

    क्रिकेट का खेल साल 1877 में शुरू हुआ था, लेकिन क्रिकेट के पहले 94 सालों तक क्रिकेट में सिर्फ दो परियों में खेला जाने...