आतंकबाद की वजह से भारत सरकार ने पाकिस्तान के खिलाफ कोई भी मैच खेलने से साफ़ मना कर दिया है. ऐसे में क्रिकेटर से राजनेता बने पाकिस्तानी खिलाड़ी इमरान खान ने भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी से मिलने के दौरान ये मामला उठाया, उन्होंने कहा मैंने प्रधानमन्त्री को इस बारे में कहा कि आतंकबाद को जबाब देने के लिए क्रिकेट खेलना छोड़ देना कोई उपाय नहीं है. इस पर प्रधानमन्त्री जी ने तो कुछ नहीं कहा सिर्फ हँस दिए, लेकिन मै एक सकरात्मक सोच का व्यक्ति हूँ, और मै इसे वैसे ही लूँगा.

आतंकबाद के खिलाफ क्रिकेट रोकने पर इस दिग्गज क्रिकेटर ने कहा:

“मुझे नहीं लगता कुछ मानसिक रूप से बीमार लोगो की वजह से पुरे समाज कम बहिष्कार किया जाना सही है, हाँ एक बार मैंने क्रिकेट पर प्रतिबन्ध लगाने का समर्थन किया था, लेकिन साउथ अफ्रीका ने जो किया था वो नस्ली था, और मानवाधिकार के बिलकुल उल्ट था.”

 

इमरान के इस बयान के बाद भारत को 1983 विश्वकप दिलाने वाले दिग्गज कप्तान कपिल देव ने कहा, कि-

” खिलाड़ियों को एक दूसरे के खिलाफ खेलने में कोई समस्या नहीं है लेकिन आप सरकार की नीति के खिलाफ नहीं जा सकते, बोर्ड निश्चित तौर पर खेलना चाहता है लेकिन इमरान, कपिल और सचिन का नजरिया मायने नहीं रखता, अंत में सरकार का फैसला मायने रखता है.”

  • SHARE

    Related Articles

    SAvIND: 2nd T20I: दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों देशों...

    दुसरे टी20 मैच से पहले भारतीय टीम ने क्रिकेट छोड़ खेला यह दिलचस्प खेल,...

    भारतीय टीम को अपने साउथ अफ्रीका दौरें के टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भारतीय...

    OMG! कुलदीप यादव के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी का सोशल मीडिया अकाउंट हुआ...

    सोशल मीडिया... मौजूदा समय में सोशल मीडिया का जलवा हार जगह देखने को मिलता हैं. क्या आम और क्या खास हाल फ़िलहाल के समय...

    SAvIND: दूसरे T20I से पहले आई बुरी खबर रद्द हो सकता है ये मैच,...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों देशों...