मनीष पाण्डेय, ऋषि धवन और हार्दिक पंड्या के चयन के पीछे ये है मुख्य कारण - Sportzwiki
क्रिकेट

मनीष पाण्डेय, ऋषि धवन और हार्दिक पंड्या के चयन के पीछे ये है मुख्य कारण

  • अॉस्ट्रेलिया दौरे के लिए संदिप पाटिल की चयन समीती ने एक अॉल राउंडर और दों बडें हिटर को टीम में लिया है. अॉस्ट्रेलिया जैसे महत्वपूर्ण दौरे पर इनकी असली परिक्षा होगी, और अब हम नजर डालते है इन खिलाडियों पर.

    हार्दिक पांड्या

    हार्दिक पांड्या इस साल के आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके सभी के नजरों में आए. मुंबई के लिए बडे खिलाडियों के साथ उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और कई महत्वपूर्ण पारियां भी खेली. पांड्या को इस साल के पहले कोई भी नहीं जानता था, लेकिन एक प्रथम श्रेणी मैच में 57 गेंदों में 82 रनों की पारी उन्होंने जहीर खान, धवल कुलकर्णी जैसे गेंदबाजों के खिलाफ खेली, और मुंबई ने उन्हें आईपीएल अॉक्शन में खरीदा. उन्होंने मुंबई इंडियन्स के लिए ज्यादा रन नहीं बनाए, लेकिन सीएसके और केकेआर के खिलाफ उन्होंने दों मैच जिताऊ पारियां खेली, और पूरा जगत उनको पहचानने लगा. बडौदा के कोच ने भी कहा की, पांड्या पहले इतने परिपक्व खिलाडी नहीं थे, लेकिन अब उनमे एक अलग ही बदलाव आया है. पांड्या अब एक मुख्य गेंदबाज भी है. पांड्या एक अच्छे अॉल राउंडर है.

     

    रिशी धवन

    रिशी धवन पिछले तीन रणजी सीजन से शानदार प्रदर्शन कर रहे है. उन्होंने 2013/2014 सीजन में 49 विकेट लिए, फिर 2014/2015 सीजन में 40 विकेट लिए, और इस सीजन अब तक 28 विकेट ले चुके है. उन्होंने बल्ले से भी 10 अर्धशतक और 1 शतक लगाए है. लेकिन उनके प्रदर्शन पर किसीका ज्यादा ध्यान नहीं गया, लेकिन वे लगातार भारत ए के लिए खेल रहे थे. लेकिन अब विजय हजारे ट्रॉफी में हिमाचल प्रदेश क्वार्टर फाइनल में पहुंची है, और उन्होंने बल्ले से कुल 252 रन और गेंदबाजी में कुल 6 विकेट लिए है. धवन एक अच्छे अॉल राउंडर है, जो निचले क्रम में शानदार बल्लेबाजी कर सकते है. उन्होंने कई बार बल्ले से भी मैच जिताए है.

    मनिष पांडेय

    पांडेय ने इस साल जिंबाब्वे के खिलाफ भारत के लिए पदार्पण किया. वे 2008 के अंडर 19 विश्वकप से भारतीय क्रिकेट में आए, लेकिन उनको असली पहचान 2009 के आईपीएल से मिली, जब वे आईपीएल में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बने. पांडेय ने कर्नाटक के लिए रणजी ट्रॉफी और अन्य प्रथम श्रेणी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया, और पिछले साल आईपीएल के फाइनल में मैन अॉफ द मैच भी रहे थे वे. जिंबाब्वे दौरे पर उन्होंने अपने पहले ही मैच में शानदार प्रदर्शन किया, और वे अब अॉस्ट्रेलिया दौरे के लिए तैयार है. उनको सुरेश रैना की जगह भारतीय टीम में मौका मिला है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top