विशाखापत्‍तनम। आईपीएल-9 में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स को एक करीबी मैच में 4 रन से पराजित कर दिया। मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने 137 रन बनाए थे लेकिन आरपीएस चार रन पहले आकर ठिठक गई।

138 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी आरपीएस की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार ने अजिंक्‍य रहाणे को खाता भी नहीं खोलने दिया और आउट कर दिया। उनको विकेटकीपर ओझा ने लपका। इसके बाद उस्‍मान ख्‍वाजा (11) को हूडा और ओझा ने रनआउट कर दिया।

इसके बाद में अश्विन और बैली ने काफी धीमी पारी खेली, अपने मनपसंद स्थान पर बल्लेबाजी न कर पाने की  वजह से सौरभ भी जल्दी आउट हुये. बाद में धोनी ने तेज खेला, लेकिन अंतिम ओवर में विकेट गिरने की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इससे पहले एडम जाम्‍पा (4 ओवर में 19 रन देकर 6 विकेट) की करिश्‍माई गेंदबाजी की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने आईपीएल-9 के 40वें मैच में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन के स्‍कोर पर रोक दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने आरपीएस के सामने 138 रन का लक्ष्‍य रखा है।

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्‍तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर बल्‍लेबाजी करने का फैसला लिया। उनका यह फैसला हैरान कर देने वाला था। एसआरएच की शुरुआत धीमी और खराब रही। कप्‍तान डेविड वॉर्नर (11) को आरपी सिंह ने विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच कराकर तगड़ा झटका दिया।

इसके बाद शिखर धवन (33) और केन विलियम्‍सन तथा युवराज सिंह (23) भी तेज पारी नहीं खेल सके। इस दौरान एसआरएच की रनगति नहीं बढ़ी। रविचंद्रन अश्विन ने धवन को तिवारी के हा‍थों कैच कराया।

यहां से जाम्‍पा की स्पिन का लेग ब्रेक का जादू चला। उन्‍होंने केन विलियम्‍सन, युवराज सिंह, मोइजेस हैनरिक्‍स (10), दीपक हूडा (14), नमन ओझा (7) और भुवनेश्‍वर कुमार (1) को अपना शिकार बनाया। जाम्‍पा ने लगातार दो गेंदों पर विलियम्‍सन और हैनरिक्‍स का विकेट लिया। फिर हूडा को स्‍टम्‍पिंग करा दिया। अंतिम ओवर में उन्‍होंने तीन विकेट लिए।

हालाँकि जहाँ तक इस हार की बात  करे, तो  इस हार में पुणे के कप्तान ने अहम भूमिका निभाया, पहले तो उन्होंने खुद को सबसे अंतिम में बल्लेबाजी के लिए उतारा दूसरी तरफ उन्होंने सौरभ तिवारी जैसे इन फॉर्म खिलाड़ी को बैठाकर पहले रविचन्द्र अश्विन और बैली को बल्लेबाजी के लिए भेजा, जो बिलकुल भी ठीक नहीं था. और यही कारण है, इन दोनों ने शुरू में ही धीमी बल्लेबाजी किया, जिसकी बदौलत टीम अंतिम ओवर में दबाव में आ गयी और हार से संतोष करना पड़ा.

  • SHARE

    I am ankur tiwari an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport ms dhoni and suresh raina in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for delhi and ms dhoni.

    Related Articles

    वीडियो: विराट-अनुष्का के शादी की इनसाइड तस्वीरों के बाद अब वीडियो भी हुआ लीक,...

    भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली सोमवार को यहां बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के साथ विवाह बंधन में बंध गए। विराट और अनुष्का...

    इस वजह से विराट और अनुष्का ने दुनिया के दुसरे सबसे महंगे रिसॉर्ट में...

    विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे थे, लेकिन आज सभी कयासों को दूर करते...

    PHOTOS: गुपचुप तरीके से हुई विराट और अनुष्का की शादी की मेहँदी से लेकर...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और अनुष्का शर्मा आख़िरकार हमेशा हमेशा के लिए एक दूसरे के हो गये. दोनों ने आज इटली में...

    भारतीय वनडे टीम से बाहर चल रहे रविन्द्र जडेजा ने अपने कष्टकारी बचपन को...

    श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में दमदार प्रदर्शन करने वाले भारत के स्पिन गेंदबाज रवीन्द्र जडेजा इन दिनों दक्षिण अफ्रीका दौरे के...

    किसने क्या कहा: इटली में हुई विराट और अनुष्का की शादी, खेल जगत और...

    जिसका सभी को बड़ी ही बेसब्री के साथ इंतजार था, आज वो लम्हा और दिन आ ही गया. जो अफवाहे और चर्चाएँ विराट कोहली...