नई दिल्ली, 5 सितम्बर (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को सीमित ओवरों की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के खिलाफ आपराधिक मामले को खारिज कर दिया। धौनी के एक व्यापार पत्रिका में भगवान विष्णु के रूप में दशार्या गया था और इसी के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।

न्यायमूर्ति राजन गोगोई और न्यायाधीश प्रभुल्ला पटेल की अध्यक्षता वाली पीठ ने धौनी के खिलाफ दर्ज इस आपराधिक मामले को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आपराधिक मामले को शुरू करने के लिए सही प्रक्रिया का इस्तेमाल नहीं किया गया।

यह भी पढ़े : बीसीसीआई ने सीरीज के बीच में बदला टीम इंडिया का टी-20 कप्तान

याचिकाकर्ता जयाकुमार हिरेमाथ ने यह कहकर आपराधिक मामला दर्ज किया था कि धौनी को एक व्यापार संबंधी पत्रिका में भगवान विष्णु के रूप में दशार्या गया है, जो लोगों की भावनाओं को आहत कर सकता है।

पत्रिका के कवर पेज पर धौनी को भगवान विष्णु के रूप में बताया गया था जिनके कई हाथ थे और वह हर हाथ में उनके द्वारा किए प्रचार की जाने वाली कंपनियों के उत्पाद पकड़े हुए थे।

शीर्ष अदालत ने बेंगलोर अदालत से पहले 24 अगस्त, 2015 को इस मामले की सुनवाई पर रोक लगा दी थी। इसके बाद इस मामले में 12 अक्टूबर, 2015 को नोटिस भी जारी किया गया था।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    किसने क्या कहा: भारतीय टीम के तेज गेंदबाजो की मोहम्मद कैफ से लेकर वीरेंद्र...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रा हो गया हैं. इस मैच के बाद श्रीलंका के खेमे में जरुर राहत की साँस...

    वीडियो: डिकवेला की इस हरकत पर भड़क उठी टीम इंडिया..आग बबूला हुए मोहम्मद शमी...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला गया पहला टेस्ट बेहद रोमांचक मोड़ पर जा कर ड्रा समाप्त हुआ. एक समय बैकफुट पर...

    वीडियो- विराट कोहली की लापरवाही से मैच के दौरान घटी ये अजीब घटना,...

    भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का कोलकाता में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच रोचक मोड़ पर पहुंच गया।...

    कोलकाता टेस्ट : जीत के करीब पहुंचकर भी दूर रह गया भारत

    कोलकाता, 20 नवंबर; भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच सोमवार को बेनतीजा समाप्त हुआ।...

    पूर्व विंबलडन चैम्पियन जाना नोवोत्ना का निधन

    प्राग, 20 नवंबर; पूर्व विंबलडन चैम्पियन जाना नोवोत्ना का सोमवार को चेक गणराज्य स्थित उनके घर में निधन हो गया। लंबे समय से कैंसर के...