नई दिल्ली, 5 सितम्बर (आईएएनएस)| सर्वोच्च न्यायालय ने सोमवार को सीमित ओवरों की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के खिलाफ आपराधिक मामले को खारिज कर दिया। धौनी के एक व्यापार पत्रिका में भगवान विष्णु के रूप में दशार्या गया था और इसी के खिलाफ एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया था।

न्यायमूर्ति राजन गोगोई और न्यायाधीश प्रभुल्ला पटेल की अध्यक्षता वाली पीठ ने धौनी के खिलाफ दर्ज इस आपराधिक मामले को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आपराधिक मामले को शुरू करने के लिए सही प्रक्रिया का इस्तेमाल नहीं किया गया।

यह भी पढ़े : बीसीसीआई ने सीरीज के बीच में बदला टीम इंडिया का टी-20 कप्तान

याचिकाकर्ता जयाकुमार हिरेमाथ ने यह कहकर आपराधिक मामला दर्ज किया था कि धौनी को एक व्यापार संबंधी पत्रिका में भगवान विष्णु के रूप में दशार्या गया है, जो लोगों की भावनाओं को आहत कर सकता है।

पत्रिका के कवर पेज पर धौनी को भगवान विष्णु के रूप में बताया गया था जिनके कई हाथ थे और वह हर हाथ में उनके द्वारा किए प्रचार की जाने वाली कंपनियों के उत्पाद पकड़े हुए थे।

शीर्ष अदालत ने बेंगलोर अदालत से पहले 24 अगस्त, 2015 को इस मामले की सुनवाई पर रोक लगा दी थी। इसके बाद इस मामले में 12 अक्टूबर, 2015 को नोटिस भी जारी किया गया था।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    वीडियो- 4.3 ओवर के दौरान आॅस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस ने डाली ऐसी अजीबोगरीब गेंद,...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच चुका है। कलकत्ता...

    पोंटिंग ही बने ऑस्ट्रेलिया के दुश्मन, हार्दिक पांड्या को सीखाया वो जिसकी वजह से...

    भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या इस समय तेजी के साथ विश्व क्रिकेट में अपनी पहचान बना रहे हैं। हार्दिक पंड्या...

    शादीशुदा बेबो का आया इस भारतीय खिलाड़ी पर दिल, खुद अपने जन्मदिन पर कह...

    आज बॉलीवुड अदाकारा करीना कपूर का जन्मदिन हैं. करीना कपूर का जन्म आज ही के दिन 21, सितम्बर 1980 को मुंबई में हुआ था...

    आखिर खुल गया धोनी की शानदार बल्लेबाजी का राज, इस कारण से धोनी मचा...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी पिछले कुछ मैचों से अपने एक अलग ही अवतार में नजर आ रहे हैं। महेन्द्र...

    भारतीय टीम से श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को मिली लगातार 9 अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट हार पर...

    हाल ही में भारतीय टीम द्वारा अपने घर में ही श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को एक बेहद ही शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था....