भारत के नये कप्तान के सवाल पर रैना ने साधा चुप्पी कहा उन्ही से पूछो - Sportzwiki
इंटरव्यूज

भारत के नये कप्तान के सवाल पर रैना ने साधा चुप्पी कहा उन्ही से पूछो

  • पिछले कुछ दिनों से भारतीय क्रिकेट में एक ही चर्चा हो रहीं हैं, और वो ये हैं कि, अगला कप्तान कौन हो?

    भारतीय क्रिकेट का हर प्रेक्षक वर्ग, मिडिया, और बीसीसीआई में भी इस विषय पर चर्चा चल रहीं हैं. भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनना काफी बड़ी बात हैं, और ये क्रिकेट विश्व का सबसे बड़ा पद हैं.

    इस विषय की चर्चा तबसे काफी बढ़ गयी, जबसे आईपीएल में विराट कोहली ने बल्ले और कप्तानी से बैंगलोर टीम को अकेले दम पर फाइनल तक पहुंचाया. पहले भी ऐसे विषयों पर भारतीय क्रिकेट में चर्चा हो चुकी हैं. 2005 में जब सौरव गांगुली और ग्रेग चैपल के बीच विवाद हुआ था तब, और 2015 विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद युवराज सिंह को टीम में जगह नहीं मिली थी तब. और अब ये कप्तानी के विषय पर हर जगह चर्चा हो रहीं हैं.

    इस विषय पर धोनी ने कहा कि, कप्तान कौन होगा ये बोर्ड तय करेगा. एक ओर भारतीय क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान धोनी हैं जिनके कप्तानी में भारत ने 2 विश्वकप जीते हैं, तो दुसरी ओर विराट कोहली हैं, जो वर्तमान समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं, और कप्तानी में भी वे अच्छा कर चुके हैं.

    भारतीय टीम के पुर्व डायरेक्टर रवी शास्त्री ने इस विषय पर कहा कि, विराट कोहली को अब तीनों फ़ॉर्मेट में कप्तान बनाना चाहिए, क्योंकि अगले विश्वकप को और 3 साल शेष हैं, और वे टीम बना सके. तो युवराज सिंह को जब एक इवेंट के दौरान इस विषय पर पुछा गया, तो वे भड़क गये.

    जब सुरेश रैना को इस विषय पर पुछा गया, तो उन्होंने कहा, “मैं धोनी के बारे में कैसे बोल सकता हूं? आप उनके भविष्य के बारें में खुद उनसे पुछे. वे अब पुणे के लिए खेले और मैं राजकोट के लिए, तो मैं उनके बारे में कैसे बताऊ. लेकिन उन्होंने भारत और आईपीएल में सीएसके के लिए जैसा प्रदर्शन किया हैं, उसे आप भूल नहीं सकते.”

    रैना ने इस विषय पर चुप्पी ही साधी, क्योंकि इस विषय पर बोलकर वे भारतीय क्रिकेट टीम में अपना रास्ता बंद नहीं करना चाहते.

    sw

    Most Popular

    Top