भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में वार्डर-गवास्कर ट्राफी खेल रही है, और जैसा की किसी भी देश की परम्परा होती है की मेहमान भगवान होता है, और खास कर जब उस देश में कोई विशेष पर्व हो तो बात ही कुछ और होती है, लेकिन यह क्या ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ कुछ अलग ही देखने को मिला.

ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों की फिल्ड पर स्लेजिंग (छींटाकशी ) की तो बात ही अलग है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भी भारतीय टीम का जबरदस्त मजाक उड़ाया, अभ्यास सत्र के बाद बॉक्सिंग डे मैच की पूर्व संध्या पर जब भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी प्रेस कांफ्रेंस के लिए पहुंचे तो न तो वहाँ लाइट की सुबिधा थी न माइक की, वहीं 2 घंटे पहले जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ कांफ्रेस में पहुंचे थे तो चकाचक लाइट के साथ जबरदस्त साउंड की व्यवस्था की गयी थी, लेकिन जब न्हार्तीय कप्तान धोनी वहाँ पहुंचे तो सब कुछ नदारद था, हालांकि धोनी ने अपने दमदार आवाज की वजह से माइक की कमी तो मह्शूश तो नहीं होने दी, लेकिन प्रेस वालो को लाइट न होने की वजह से काफी मसक्कत करना पड़ा.

भारतीय टीम की बेज्जती यहीं खत्म नहीं हुई, बल्कि शाम को क्रिसमस के मौके पर जहाँ भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों के साथ 5 स्टार होटल में पार्टी का आनन्द लेना चाहिए, वो भारतीय टीम अपने टीम निर्देशक रवि शास्त्री के साथ निचे कैंटीन में बैठ कर अपना पेट भरने में लगी हुई थी. हालांकि भारतीय टीम की बेज्जती यहीं नहीं रुकी शाम के खाने का शिकायत करने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एमसीजी ग्राउंड प्रबंधको ने भारतीय टीम को दोपहर में खाने के लिए भी नहीं पूछा.

विश्वास ही नहीं हो रहा है. कि ये वही भारतीय टीम है जिसके साथ एक टेस्ट सीरीज में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने पुरे साल के बराबर कमाई करती है.

हालांकि जो भी हो, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम के साथ ऐसा नहीं करना चाहिए था.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    WWE NEWS: स्टोन कोल्ड को भी नहीं पसंद आया नो मर्सी में हुआ ‘बीस्ट’...

    स्टोन कोल्ड रेस्लिंग के दुनिया के दिग्गज माने जाते हैं और वे हर मुद्दे पर अपनी खुल कर राय रखते हैं. जब उनसे नो...

    बड़ी खबर: अब इन बदले नियमो के साथ खेला जायेगा भारत और न्यूजीलैंड के...

    दुबई, 26 सितम्बर; विश्व क्रिकेट की नियंत्रक संस्था-अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को साफ कर दिया कि जो खिलाड़ी मैदान के भीतर अपने व्यवहार...

    स्विंग के सुल्तान… भुवनेश्वर कुमार…,ने बनाए दो अनमोल रिकॉर्ड, बने दुनिया और भारत के...

    भारतीय क्रिकेट टीम के स्विंग मास्टर भुवनेश्वर कुमार टीम की जीत में अहम् किरदार साबित हो रहे हैं. ख़ास तौर पर साल 2017 उनका...

    वीडियो- अगर आप भी चाहते हैं धोनी जैसी बिजली से भी तेज स्टंपिंग करना...

    क्रिकेट के मैदान में हमेशा ही या तो अच्छी गेंदबाजी की चर्चा की जाती है या शानदार बल्लेबाजी की। ये दो विभाग ऐसे हैं...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: बस एक नजर में पढ़े 26 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    इस लेख के माध्यम से हम आपक पास तक लेकर आये हैं, दिनभर का स्पोर्ट्स अपडेट. आइये डालते हैं, एक नजर दिनभर की तमाम...