ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम का अपमान - Sportzwiki
क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम का अपमान

  • भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में वार्डर-गवास्कर ट्राफी खेल रही है, और जैसा की किसी भी देश की परम्परा होती है की मेहमान भगवान होता है, और खास कर जब उस देश में कोई विशेष पर्व हो तो बात ही कुछ और होती है, लेकिन यह क्या ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के साथ कुछ अलग ही देखने को मिला.

    ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों की फिल्ड पर स्लेजिंग (छींटाकशी ) की तो बात ही अलग है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भी भारतीय टीम का जबरदस्त मजाक उड़ाया, अभ्यास सत्र के बाद बॉक्सिंग डे मैच की पूर्व संध्या पर जब भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी प्रेस कांफ्रेंस के लिए पहुंचे तो न तो वहाँ लाइट की सुबिधा थी न माइक की, वहीं 2 घंटे पहले जब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ कांफ्रेस में पहुंचे थे तो चकाचक लाइट के साथ जबरदस्त साउंड की व्यवस्था की गयी थी, लेकिन जब न्हार्तीय कप्तान धोनी वहाँ पहुंचे तो सब कुछ नदारद था, हालांकि धोनी ने अपने दमदार आवाज की वजह से माइक की कमी तो मह्शूश तो नहीं होने दी, लेकिन प्रेस वालो को लाइट न होने की वजह से काफी मसक्कत करना पड़ा.

    भारतीय टीम की बेज्जती यहीं खत्म नहीं हुई, बल्कि शाम को क्रिसमस के मौके पर जहाँ भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों के साथ 5 स्टार होटल में पार्टी का आनन्द लेना चाहिए, वो भारतीय टीम अपने टीम निर्देशक रवि शास्त्री के साथ निचे कैंटीन में बैठ कर अपना पेट भरने में लगी हुई थी. हालांकि भारतीय टीम की बेज्जती यहीं नहीं रुकी शाम के खाने का शिकायत करने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और एमसीजी ग्राउंड प्रबंधको ने भारतीय टीम को दोपहर में खाने के लिए भी नहीं पूछा.

    विश्वास ही नहीं हो रहा है. कि ये वही भारतीय टीम है जिसके साथ एक टेस्ट सीरीज में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया अपने पुरे साल के बराबर कमाई करती है.

    हालांकि जो भी हो, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम के साथ ऐसा नहीं करना चाहिए था.

     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top