खेल डेस्क, ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलियाके खिलाफ चल रही 3 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच कल यानी 29 जनवरी को खेला जाना है। यह मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में 1-0 से पिछड़ रही है।

इससे पहले एडिलेड में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रनों से शिकस्त दी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने विराट कोहली और रैना के शानदार प्रदर्शन के बल पर कुल 188 रनों का स्कोर बनाया था। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी 37 रनों से पहले ही सिमट गई थी। अब जब अगला मैच शुक्रवार को खेला जाना है तो टीम इंडिया को इन पांच मोर्चों पर ही जोर देना होगा। अगर टीम इन पांच मोर्चों पर सफल हो गई तो जीत यकीनन टीम इंडिया की होगी। आइए जानते हैं वो पांच मोर्चे :

बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत

बीते मुकाबले में टीम इंडिया को अच्‍छी शुरुआत मिली थी। पिछले कई मैचों से बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन दिखाने वाले रोहित शर्मा ने काफी अच्छी शुरूआत दी थी। हालांकि वे एक गलत शॉट खेलकर वॉटसन को अपना विकेट दे बैठे थे। इस बार भी अगर टीम को मैच जीतकर सीरीज जीतनी है तो रोहित और शिखर को बेहतर शुरुआत दिलानी ही होगी।

मिडिल ओवरों में तेज बल्लेबाजी

पिछले मैच में मिडिल ओवरों में थोड़ी धीमी बल्लेबाजी हुई जिस वजह से शुरुआत में 200 का आंकड़ा बनना तय लग रहा था लेकिन अंत में यह स्‍कोर 188 पर ही सीमित हो गया। रैना को मिडिल ओवरों में थोड़ी तेज बल्लेबाजी करनी चाहिए।

अतिरिक्त रनों को रोकें

टीम इंडिया के लिए पहला टी-20 मैच खेल रहे हार्दिक पांड्या ने पिछले मैच में काफी अतिरिक्त रन दिए थे। उन्होंने एक ओवर में एक के बाद एक कई गेंदे वाइड फेंकी थी। इसलिए अब जब दूसरा मैच बेहद अहम माना जा रहा है तो हार्दिक समेत अन्य गेंदबाजों को भी अतिरिक्त रन बहुत ही कम देने होंगे।

 

युवी का इस्तेमाल

युवराज सिंह ने काफी महीनों बाद मैदान में वापस की है। पहले मैच में युवी को बल्लेबाजी  का मौका नहीं मिला लेकिन गेंदबाजी में उन्‍हें जरूर मौका दिया गया। युवी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाते हैं। इसलिए धोनी को युवराज सिंह का अच्छे  से इस्तेमाल करना ही होगा।

पहले बल्लेबाजी

टी-20 में यह धारणा है कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम पर दबाव बहुत कम होता है। यह पिछले मैच में देखने को भी मिला है। इसलिए अगर टीम इंडिया को दूसरे मुकाबले में पहली बल्लेबाजी  करने का मौका मिलता है तो जरूर करनी चाहिए।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इस महान खिलाड़ी को याद कर के भावुक हुए सचिन, कहा जो भी हूँ...

    भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हमेशा से ही अपने सरल स्वाभाव के लिये जाने जाते है. हाल में ही सचिन क्रिकेट क्लब आफ...

    कोलकाता वनडे के दौरान रोहित शर्मा पर भड़क उठे विराट कोहली, कैच छोड़ने पर...

    गुरूवार, 21 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की दूसरा मुकाबला खेला गया था. जहाँ भारतीय टीम ने सभी को...

    TOP 5: ये हैं नो मर्सी के वो पांच मैच जिन्हें फैन्स आजतक नहीं...

    WWE 24 सितम्बर ( भारत में 25 सितम्बर की सुबह ) को अपना अगला इवेंट नो मर्सी कराने जा रही है, इस मैच में...

    तीसरे एकदिवसीय मुकाबले से पहले पाकिस्तानियों की कायराना हरकत आई सामने, चली है नापाक...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा अन्तराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबला रविवार को 24 सितम्बर को इंदौर के होल्कर मैदान में...

    नो मर्सी के खत्म होने के बाद कुछ इन स्टोरीलाइन के साथ नजर...

    WWE के इवेंट नो मर्सी में अब बहुत ही कम समय बचा है, यह इवेंट भारत में 25 सितम्बर की सुबह आएगा. आज हम...