विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करते हुये अपनी टीम को 5 वीं बार विश्व चैम्पियन बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क के लिये वह पल काफी महत्वपूर्ण था, जब उन्होंने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले 2003 विश्वकप  में मैन आफ द सीरीज का ख़िताब जितने वाले भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से इस साल का मैन आफ द सीरीज अवार्ड लिया.

पिछले बार 2011 विश्वकप के दौरान यह अवार्ड भारत के स्टाइलिश बल्लेबाज बाये हाथ के आलराउंडर युवराज सिंह को मिला था, युवराज ने पिछले बार विश्वकप में सबसे अधिक रन बनाकर भारत को दूसरी बार विश्व चैम्पियन बना कर सचिन का सपना पूरा किया था.

जब स्टार्क सचिन से अवार्ड ले रहे थे, तब उनके मुस्कान से ये साफ नजर आ रहा था, कि यह अवार्ड उनके लिये कितना महत्वपूर्ण है.

स्टार्क ने विश्वकप के दौरान 10.18 की औसत और 3.50 की इकोनॉमी रेट से 8 मैचो में सर्वाधिक 22 विकेट लिये, हालांकि न्यूज़ीलैंड की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने भी 22 विकेट ही लिये थे, लेकिन स्टार्क ने यह उपलब्धी सिर्फ 8 मैचो में हासिल की थी, जबकि बोल्ट को 9 मैच लगे थे, साथ ही स्टार्क का औसत और इकोनामी रेट भी बोल्ट से बेहतर था, अतः बोल्ट की जगह स्टार्क को मैन आफ द सीरीज का अवार्ड दिया गया.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...