टी 20 क्रिकेट के स्पेशलिस्ट गेंदबाज पवन नेगी का नाम पिछले कुछ समय से काफी सुर्खियों में छाया हुआ है। एक ऐसा युवा क्रिकेटर,जो एक बार फिर आईपीएल के 11वें सीजन के आॅक्शन में बोली लगते हुए दिखायी देगा। हालांकि इस बीच इस युवा स्पिनर ने आईपीएल के लिए अपना बेस प्राइस को करोड़ो से घटाकर 50 लाख कर दिया।

पवन नेगी ने खेला साल 2016 में इस टीम की तरफ से

दिल्ली डेयरडेविल्स पिछले 2016 सीजन में  पवन नेगी को साड़े आठ करोड़ में खरीदा था। हालांकि बाद मैं यह फैसला दिल्ली फ्रेंचाइजी टीम को भारी पड़ा। इसका कारण उन्होंने खेले गए कुल 8 मैच में मात्र 8 विकेट ही ले सके और इस दौरान उनक बल्ले से कुल 57 रन निकले। इसके तुरन्त बाद ही दिल्ली डेयरडेविल्स ने अगले यानि पिछले 2017 मेें उनसे कन्नी काटते हुए रिलीज कर दिया।

10वें सीजन में नेगी थे आरसीबी की तरफ से

इसके बाद युवा गेंदबाज पवन नेगी को आईपीएल आक्शन के अगले सीजन यानि 10वें सीजन में राॅयल चैलेंजर्स बंगलौर ने करोड़ो में खरीदा।हालांकि इस दौरान उनके द्वारा खेले गए मैच में कुल 13 विकेट हासिल किए।वहीं बल्ले से भी कई शानदार पारियां खेली और अपना आत्मविश्वास वापस पा लिया। ऐसे में एक बार फिर आईपीएल के आॅक्शन में अपना जलवा बिखरने के लिए यह युवा गेंदबाज पूरी तरह से तैयार हो चुका है।

करोड़ो के खिलाड़ी नेगी ने इस बार रखा 50 लाख का बेस प्राइस

 

पवन नेगी अगले आईपीएल में एक बड़ी राशि पाने का ख्वाब देख रहे हैं।हालांकि इस बार नये तरीके से सभी फ्रेंचाइजी टीम खिलाड़ियों को नीलामी के जरिए ले रही हैं। ऐसे में ज्यादातर फ्रेंचाइजी टीम कम से कम रेट पर अच्छे युवा टैलेंट को लेने की सोच रही है।जिसके कारण पवन नेगी इस बार एक करोड़ से घटाकर अपनी कीमत सिर्फ 50 लाख रूपए कर दी है।

हो सकता है फायदेमंद  

पवन नेगी का यह फैसला उनके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। इसका कारण उनके बेस प्राइस में गिरावट की वजह से कई फ्रेंचाइजी टीम उनकी तरफ ध्यान देना चाहेंगी। एक ऐसा क्रिकेटर जो छोटे फार्मेट के लिए बेहद ही कामयाब माना जाता रहा है,को इस बार आईपीएल में कितने में नीलामी के जरिए बिकेगा। इसको लेकर आपको कुछ दिनों का इंतजार करना पड़ेगा।

  • SHARE

    Related Articles

    अफ्रीका दौरे पर लगातार फेल होने के बावजूद इस वजह से रोहित शर्मा को...

    भारतीय टीम वर्तमान समय में साउथ अफ्रीका के दौरें में है जहां भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच बुधवार 21 फरवरी को...

    STATS: सेंचुरियन में खूब चला मनीष पाण्डेय, धोनी और क्लासें का बल्ला मैच में...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    किसने क्या कहा : हेनरिक क्लासें के आगे फीकी पड़ी धोनी की पारी तो...

    आज बुधवार, 21 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला खेला गया. दोनों देशों...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार पचा नहीं पा रहे विराट कोहली, सीधे तौर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज दूसरा टी-20 खेला जा रहा है. इस तरफ जहाँ इस मैच को जीत कर भारत सीरीज में...

    SAvIND: मैन ऑफ मैच लेते हुए क्लासेन ने कहा पूरा हुआ मेरे बचपन का...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जा रहा है. जहाँ साउथ अफ्रीका इस मैच को जीत कर...