भारतीय पेशेवर पहलवान दलित सिंह राणा, जो अब ज्यादातर द ग्रेट खली के नाम से बेहतर जाने जाते है, ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर का खुलासा किया है। वह अपने कैरियर के दौरान विश्व रेसलिंग मनोरंजन के लिए बहुत लोकप्रिय है खासकर (डब्लूडब्लूई) में। खली ने अपने सबसे अधिक कैरियर को सिंगल्स पहलवान के रूप में बिताया और पहली बार 2007 में हेवीवेट चैम्पियनशिप का खिताब जीता।

इसके अलावा, अपने कुश्ती कैरियर की शुरुआत करने से पहले, पंजाब राज्य पुलिस के एक अधिकारी थे। खली क्रिकेट को देखना बहुत पसंद करते है और हालांकि वह भारत के सभी मैच देखने सक्षम नहीं है क्योंकि समय की कमी है, वह इस खेल को बहुत कुछ मानते हैं और इनकी निगाहें रहती है कि राष्ट्रीय टीम क्या कर रही है। वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को देखना बहुत पसंद करते हैं और यहां एक पसंदीदा टीम भी है।

यह है इनकी पसंदीदा आईपीएल टीम

खली, विशेष रूप से क्रिकट्रैकर के साथ इंटरव्यू करते हुए जब इनसे पूछा गया कि आपका सबसे पसंदीदा क्रिकेटर कौन है तो उन्होंने भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली का नाम दिया है। उनका कहना है वह (कोहली) जो ऐसे खिलाड़ी है हमेशा रिकॉर्ड्स तोड़ते रहते है और उन्हें रिकॉर्ड ब्रेकर कहा है साथ ही उनकी खूब प्रशंसा की है।

विराट कोहली मेरे पसंदीदा क्रिकेटर है मैंने उनसे भी मुलाकात की है और वह व्यक्तिगत रूप से बहुत अच्छे इंसान हैं। उन्होंने अब तक बहुत आश्चर्यजनक क्रिकेट खेला है इस कारण आज ये बहुत लोकप्रिय क्रिकेटर बनकर उभरे है और मेरे पसंदीदा क्रिकेटर भी यही है।

45 वर्षीय ने अपनी पसंदीदा आईपीएल टीम के बारे में बताते हुए कहा है कि मैं पंजाब से हैं। उन्होंने कहा है कि आईपीएल एक शानदार खेल है और मैं इसे देखकर बहुत आनन्द लेता हूँ। क्रिकेट एकमात्र लीग है, जिसे आज पूरा देश देखना पसंद करते है और मेरी पसंदीदा आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब है क्योंकि मैं उसी राज्य से हूं।

धोनी की भी की जमकर तारीफ

खली ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की भी बहुत प्रशंसा की है, मैदान पर अपना शांत स्वभाव से धोनी ने सभी से प्रशंसा पायी है और बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है। “एमएस धोनी सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक है साथ ही ये इस दुनिया में सबसे शांत खिलाड़ियों में से एक है.

हालांकि मैं उनसे कभी नहीं मिला हूँ, मुझे पता है कि वह बहुत अच्छे व्यवहार वाले व्यक्ति हैं। वह अपनी रणनीति में मास्टर हैं और उनकी बल्लेबाजी भी बढ़िया है, इसके बाद इन्होंने कहा है कि भविष्य में कभी धोनी से मिलेंगे।

  • SHARE
    क्रिकेट का दीवाना हूँ तो इस पर लिखना तो बनता है।

    Related Articles

    अगले शीतकालीन ओलम्पिक मेंभी संयुक्त कोरियाई आइस हॉकी टीम!

    गांगनेयुंग (दक्षिण कोरिया), 19 फरवरी; आइस हॉकी की वैश्विक संस्था ने सोमवार को कहा कि वह अगले शीतकालीन ओलम्पिक खेलों में दोनों कोरियाई देशों की...

    खेलों इंडिया स्कूल गेम्स को पहले संस्करण को मिले 10 करोड़ दर्शक

    मुंबई, 19 फरवरी; खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित और स्टार स्पोर्ट्स द्वारा प्रसारित खेलो इंडिया स्कूल गेम्स के पहले संस्करण ने अद्वितीय सफलता हासिल की। इस...

    एफए कप : टॉटेनहम ने कड़े मुकाबले में रोचडाले से ड्रॉ खेला

    रोचडाले, 19 फरवरी; इंग्लिश क्लब टॉटेनहम हॉटस्पर ने एफए कप के पांचवें दौर में रविवार को रोचडाले एफसी से 2-2 से ड्रॉ ख्ेाला। बीबीसी के...

    डब्ल्यूटीए रैंकिंग : कतर ओपन जीतकर शीर्ष-10 में लौटीं क्वितोवा

    मेड्रिड, 19 फरवरी; चाकू से हुए हमले में चोटिल होने के कारण काफी समय तक टेनिस से बाहर रहने के बाद पिछले साल चेक गणराज्य...

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े 19 फरवरी 2018 की खेल जगत से...

    हम आपके खेल के प्रति प्रेम को बहुत अच्छे से समझते है और इसलिए हम रोज की तरह आपकी भाग-दौड़ भरी जिन्दगी में अपने...