जब धोनी ने बेली को पूरी तरह बेवकूफ बनाते हुए रन आउट किया - Sportzwiki
क्रिकेट

जब धोनी ने बेली को पूरी तरह बेवकूफ बनाते हुए रन आउट किया

  • महेंद्र सिंह धोनी एक स्मार्ट क्रिकेटर है. भारत के वनडे कप्तान मैदान पर हमेशा सबका मनोरंजन करते है. उनका विकेट के पिछे से अंडर आर्म थ्रो हो या हेलिकॉप्टर शॉट वे सबका मनोरंजन करते है. और साथ ही उनका दिमाग काफी तेज रहता है. इससे सबको पता नहीं चलता है की वे क्या करने वाले है.

    2013 बंगलौर में अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ धोनी ने अपने दिमाग का शानदार इस्तेमाल किया. ये उस सीरीज का सातवा मैच था और सीरीज दों दों से बराबर चल रही थी. उस मैच में भारत ने 383 रन बनाए थे ये वही मैच है जिसमे रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया था. जब अॉस्ट्रेलिया का स्कोर 64/2 था तब उस सीरीज में कमाल के फॉर्म में चल रहे बैली बल्लेबाजी करने आए थे.

    बैली ने विनय कुमार की गेंद को डिप मिड विकेट की तरफ खेल दिया, युवराज सिंह ने गेंद को पकड कर नॉन स्ट्राईकर छोर पर  विनय कुमार के पास थ्रो किया. हैडिन और बैली दूसरे रन के लिए दौडे हैडिन वक्त पर पहुंचे भी लेकिन बैली पिच के बीच में खडे रहकर हैडिन पहुंचते है या नहीं ये देख रहे थे. धोनी ने उस वक्त चिल्लाते हुए विनय कुमार को बोला इधर फेंक तब विनय ने धोनी के पास गेंद फेंकी जब ये सारी बात बैली के समझ में आती तब तक धोनी ने उनको रन आउट कर दिया था.

    बैली आउट हो गये और उनको फिर अपने आप पर ही गुस्सा आया और उन्होंने बैट मैदान पर ही मारा. धोनी ने मैच पूरी तरह पलट दिया इस रन आऊट ने और भारत ने ये मैच और सीरीज दोनों जीत ली.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top