विभिन्न स्थितियों और परिस्थितियों में भारत के लिए सबसे विश्वसनीय बल्लेबाजों में से एक राहुल द्रविड़ ने कई अवसरों पर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक रक्षक की भूमिका निभाई है. द्रविड़ ने बहुत लोकप्रियता बटोरी और पूरी दुनिया उन्हें उनकी प्रतिभा व् कामयाबी के लिए पहचानती है.

द्रविड़ उन लोगो में से हैं जिन्होंने ज़िन्दगी में बहुत कुछ पाने के बाद भी कभी उसका गुरूर नहीं किया. और उनकी ऐसी ही विशेषता एक गुमनाम लेखक द्वारा किसी वेबसाइट पर उजागर की गयी. लेखक ने समझाया कि उसका एक दोस्त था जो किसी भी चीज़ से अधिक क्रिकेट को प्यार करता था और राहुल द्रविड़ का बहुत बड़ा प्रशंसक था. वह द्रविड़ का इतना बड़ा प्रशंसक था कि वह सिर्फ मन की शांति पाने के लिए द्रविड़ की खेल शैली का अभिनय किया करता था. लेकिन उसकी ज़िन्दगी बहुत छोटी थी क्योंकि वह कैंसर की बीमारी से पीड़ित था.

लेखक बताता गया कि उसके दोस्त को अस्पताल में भर्ती किया गया था और रक्त कैंसर के लिए इलाज चल रहा था. और उसकी आखिरी इच्छा भारत के दिग्गज ‘राहुल द्रविड़’ से बात करने की थी और उसने द्रविड़ से बात करने की हर संभव कशिश भी की थी.

कुछ दिनों के बाद उन दोस्तों में से एक को द्रविड़ की पत्नी विजेता से एक फोन आया, बीमार दोस्त की कहानी उनके दिल को छू गयी थी और विजेता ने कहा कि द्रविड़ उनसे स्काइप के ज़रिये बात करना चाहते हैं. द्रविड़ ने कॉल कर लगभग एक घंटे बीमार दोस्त से बात की.द्रविड़ ने उसके परिवार वालो, डॉक्टरों से भी बात की. व्यक्तिगत रूप से न मिल पाने के लिए उन्होंने माफ़ी भी मांगी. द्रविड़ से हुई इस बातचीत ने सभी के चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी.

देखिये वीडियो –

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    राहुल या फिर रहाणे: आखिर कौन सलामी बल्लेबाज बन सकता है भारतीय टीम के...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया में गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है।अगर कोई भी एक खिलाड़ी अपनी फाॅर्म या फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाता...

    विराट और धोनी को नहीं बल्कि इन दो भारतीय खिलाड़ियों को स्टीवन स्मिथ ने...

    चेन्नई में हुए पहले वनडे मैच के बाद अब दुसरे वनडे मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें अब कोलकता पहुच गई है...

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने अपने 100वें वनडे मैच पर कही ये बात

    ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने अपने करियर की शुरुआत एक लेग स्पिनर की तौर पर की थी. आज वो अपने करियर में अपना...

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुसरे वनडे से पहले भिड़ी विराट और धोनी की टीम, जाने...

    पहले वनडे में आसानी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पर की जीत दर्ज के बाद आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय टीम कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में...

    स्टेन अब बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट से भी हुए बाहर, दक्षिण अफ्रीकी टीम पर...

    साउथ अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज डेल स्टेन का बदकिस्मत साथ नही छोड़ रही. अब उनका बांग्लादेश के साथ 28 सितम्बर से होने वाले टेस्ट मैच...