आइसीसी से श्रीनिवासन की छुट्टी के अनुराग ठाकुर ने दिए संकेत - Sportzwiki
क्रिकेट

आइसीसी से श्रीनिवासन की छुट्टी के अनुराग ठाकुर ने दिए संकेत

  • क्रिकेटको पाक साफ करने का वादा करते हुए बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर ने सोमवारको आइसीसी चेयरमैन पद से एन श्रीनिवासन को हटाने की कवायद में उनके खिलाफजांच के संकेत दिए। बीसीसीआइ में चल रही कलह ने पिछले हफ्ते खराब मोड़ लेलिया जब ठाकुर ने कहा कि श्रीनिवासन को सटोरियों के बारे में जानकारी अपनेपरिजनों को देनी चाहिए जिनकी सट्टेबाजी में भागीदारी साबित हो चुकी है।ठाकुर का मानना है कि अध्यक्ष पद पर श्रीनिवासन के कार्यकाल के दौरान उनकेगतिविधियों की जांच होनी चाहिए।

    उन्होंने टीवी चैनलों से कहा कि एसजीएम एक विकल्प है और बीसीसीआइ सारेब्यौरे की जांच करेगा। हम किसी को बलि का बकरा नहीं बनाना चाहते। अगर कोईसबूत मिला तो कार्रवाई की जाएगी। श्रीनिवासन सितंबर तक आइसीसी में बीसीसीआइके नामित सदस्य हैं और सबूतों के आधार पर हम फैसला लेंगे कि वे इस पद परबने रहेंगे या नहीं।

    ठाकुर ने सटोरियों से उनके ताल्लुकात संबंधी आइसीसी के पत्र के पीछेश्रीनिवासन का हाथ होने का आरोप लगाया था। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ केअध्यक्ष ने कहा था कि कथित सटोरिए करण गिलहोत्रा से उनका नाम जोड़ने के पीछेमकसद उनकी छवि खराब करना है।

    ठाकुर ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि छवि खराब करने के लिए इस तरीकेसे पत्र लिखा गया। मैने उसका जवाब दे दिया है और मामला खत्म हो गया है।इसमें सारा ब्योरा है। उन्होंने कहा कि काश श्रीनिवासन ने मुझसे वह सूचनातब बांटी होती जब मैं संयुक्त सचिव था। वे दूसरों से भी यह जानकारी बांटतेतो सभी को पता होता कि कौन संदिग्ध सटोरिया है। उन्होंने कहा कि लेकिनआइसीसी की ओर से पत्र लिखा गया। संदिग्ध सटोरिए की पुष्टि नहीं हुई और उसकेबारे में अफवाहें भी अपुष्ट है। मैं इस अपुष्ट हिस्से पर टिप्पणी नहींकरना चाहता।

    अपने अध्यक्ष काल में श्रीनिवासन द्वारा बीसीसीआइ अधिकारियों की जासूसीकराए जाने पर ठाकुर ने कहा कि संजीदा आरोपों की जांच की जानी चाहिए।उन्होंने कहा कि मैने मीडिया में ही रिपोर्ट देखी है। कार्यसमिति की बैठकमें इस पर बात नहीं की गई। यह संजीदा मसला है और मैने बीसीसीआइपदाधिकारियों को लिखा है कि वे बताएं कि ऐसी किसी एजेंसी की सेवाएं ली गईथी या नहीं। मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है।

    ठाकुर ने कहा कि नए अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के साथ वह भारत में क्रिकेटको साफ सुथरा बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ साल में हमनेबीसीसीआइ को कई विवादों में घिरे देखा है जिससे बोर्ड की छवि खराब हुई है।हम इस पर काम कर रहे हैं। मैं सभी प्रशंसकों को आश्वासन देना चाहता हूं किक्रिकेट के हित में हर कदम उठाया जाएगा।

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top