क्रिकेटको पाक साफ करने का वादा करते हुए बीसीसीआइ सचिव अनुराग ठाकुर ने सोमवारको आइसीसी चेयरमैन पद से एन श्रीनिवासन को हटाने की कवायद में उनके खिलाफजांच के संकेत दिए। बीसीसीआइ में चल रही कलह ने पिछले हफ्ते खराब मोड़ लेलिया जब ठाकुर ने कहा कि श्रीनिवासन को सटोरियों के बारे में जानकारी अपनेपरिजनों को देनी चाहिए जिनकी सट्टेबाजी में भागीदारी साबित हो चुकी है।ठाकुर का मानना है कि अध्यक्ष पद पर श्रीनिवासन के कार्यकाल के दौरान उनकेगतिविधियों की जांच होनी चाहिए।

उन्होंने टीवी चैनलों से कहा कि एसजीएम एक विकल्प है और बीसीसीआइ सारेब्यौरे की जांच करेगा। हम किसी को बलि का बकरा नहीं बनाना चाहते। अगर कोईसबूत मिला तो कार्रवाई की जाएगी। श्रीनिवासन सितंबर तक आइसीसी में बीसीसीआइके नामित सदस्य हैं और सबूतों के आधार पर हम फैसला लेंगे कि वे इस पद परबने रहेंगे या नहीं।

ठाकुर ने सटोरियों से उनके ताल्लुकात संबंधी आइसीसी के पत्र के पीछेश्रीनिवासन का हाथ होने का आरोप लगाया था। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ केअध्यक्ष ने कहा था कि कथित सटोरिए करण गिलहोत्रा से उनका नाम जोड़ने के पीछेमकसद उनकी छवि खराब करना है।

ठाकुर ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि छवि खराब करने के लिए इस तरीकेसे पत्र लिखा गया। मैने उसका जवाब दे दिया है और मामला खत्म हो गया है।इसमें सारा ब्योरा है। उन्होंने कहा कि काश श्रीनिवासन ने मुझसे वह सूचनातब बांटी होती जब मैं संयुक्त सचिव था। वे दूसरों से भी यह जानकारी बांटतेतो सभी को पता होता कि कौन संदिग्ध सटोरिया है। उन्होंने कहा कि लेकिनआइसीसी की ओर से पत्र लिखा गया। संदिग्ध सटोरिए की पुष्टि नहीं हुई और उसकेबारे में अफवाहें भी अपुष्ट है। मैं इस अपुष्ट हिस्से पर टिप्पणी नहींकरना चाहता।

अपने अध्यक्ष काल में श्रीनिवासन द्वारा बीसीसीआइ अधिकारियों की जासूसीकराए जाने पर ठाकुर ने कहा कि संजीदा आरोपों की जांच की जानी चाहिए।उन्होंने कहा कि मैने मीडिया में ही रिपोर्ट देखी है। कार्यसमिति की बैठकमें इस पर बात नहीं की गई। यह संजीदा मसला है और मैने बीसीसीआइपदाधिकारियों को लिखा है कि वे बताएं कि ऐसी किसी एजेंसी की सेवाएं ली गईथी या नहीं। मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है।

ठाकुर ने कहा कि नए अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के साथ वह भारत में क्रिकेटको साफ सुथरा बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ साल में हमनेबीसीसीआइ को कई विवादों में घिरे देखा है जिससे बोर्ड की छवि खराब हुई है।हम इस पर काम कर रहे हैं। मैं सभी प्रशंसकों को आश्वासन देना चाहता हूं किक्रिकेट के हित में हर कदम उठाया जाएगा।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टी10 टूर्नामेंट : शोयब मलिक की तूफानी पारी से जीता पंजाबी लीजेंड्स इयान मॉर्गन...

    शारजहां में चल रहे टी10 टूर्नामेंट का आज शुक्रवार को पांचवा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लीजेंड्स और इयान मॉर्गन की कप्तानी...

    टी10 टूर्नामेंट : रोमांचक मुकाबले में जीती सहवाग की टीम अम्पायर ने सहवाग को...

    टी10 टूर्नामेंट में आज शुक्रवार को दिन का दूसरा मैच व टूर्नामेंट का चौथा मैच वीरेंद्र सहवाग की कप्तानी वाली मराठा अरेबियंस और दिनेश...

    टी10 टूर्नामेंट : जहीर खान की टीम बंगाल टाइगर्स ने मिस्बाह उल हक़ की...

    टी10 टूर्नामेंट का आज तीसरा मैच मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पंजाबी लैजेंड्स और सरफराज अहमद की कप्तानी वाली बंगाल टाइगर्स की टीम के...

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...