इसी साल 18 साल के हसीब हमीद हुये है और किस वजह से अभीतक एक भी पहली श्रेणी मैच का अभी तक नहीं खेले है, पर यहाँ तक उन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के साथ क्रिकेट जगत में नाम रोशन करना शुरू कर दियाहै।

इसयुवा खिलाड़ी बोल्टन को ‘द वॉल’ नाम से सम्बोह्धित किया गया है, और इसे काबिलियत की वजह से उनकी तुलना भारतीय महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से की जा रही है।

बल्लेबाजी के लिए सबसे मुश्किल मैदान के लिए पर्थ का मैदान कहा जाता है पर उस मैदान में अपना अच्छे प्रदर्शन के साथ हमीद ने ऑस्ट्रेलिया के 283 रनों के बढ़त के जवाब में अपनी दूसरी पारी में 256 रनों की पारी खेलते हुये नाबाद 91 रन बना करइंग्लैंड को मैच जिताया।

पर अफ़सोस चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो पाया रुक गया और इसका फायदा उठाते हुएजिसके कारण हमीद की कोशिश से इंग्लैंड मैच बचाने में कामयाब रहा। और जब मैच शुरू हुआ तो पहली पारीमें इंग्लैंड अंडर-19 टीम सिर्फ 172 रन बना पाई थी।

हालाँकि दूसरी पारी में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया जो की उन्हें 13 अप्रेल से शुरू होने वाली ओने डे मैच श्रंखला में भी कुछ हद तक सहायक होगी।

हामिद ने यहाँ तक अपनी ख़ुशी का कारन भी बताया और दूका का कारन भी बताया उन्होंने कहा की उन्हें अपने शानदार प्रदर्शन से खुसी मिली है पर इस बात का खेद है की शतक के आंकड़े तक वह नहीं पहुंच पाए।इसलिए लोग कहते है की वह द्रविड़ की ही तरह हमीद भी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते है और इसलिए ये उम्मीद लगे जा सकती है की वो इस बार लंकाशायर की टीम में रख लिए जाएंगे।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    डिकवेला और शमी विवाद में कूद पड़े रसेल अर्नाल्ड विराट कोहली को निशाना पर...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच आज सोमवार को कोलकता के ईडन गार्डन में पहला टेस्ट मैच ड्रा पर खत्म हो गया है,...

    शादी से पहले शिखर धवन ने भुवनेश्वर कुमार को कहा जोरू का गुलाम, तो...

    कोलकाता में भारत और श्रीलंका के बीच खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच बिना किसी के समाप्त हो गया. कोलकाता टेस्ट भले ही ड्रा...

    ‘विश्व बाल दिवस’ के मौके पर सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को जीवन में सफलता...

    क्रिकेट की दुनिया में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने बच्चों को अपने एक बयान...

    जब मैदान पर लोकेश राहुल की यह बात सुन जोर जोर से हँसने लगी...

    ईडन गार्डन में खेल गया पहला टेस्ट ड्रा रहा. मगर इस मैच में टीम के सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने दिल जीत लिया.  पहली...

    विराट कोहली या रवि शास्त्री नहीं, बल्कि इस पूर्व दिग्गज भारतीय कप्तान को दिया...

    कोलकाता के ईडन गार्डन में भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया मुकाबला पहला टेस्ट भले ही ड्रा साबित हुआ हो. मगर भारतीय टीम...