इसी साल 18 साल के हसीब हमीद हुये है और किस वजह से अभीतक एक भी पहली श्रेणी मैच का अभी तक नहीं खेले है, पर यहाँ तक उन्होंने अपना शानदार प्रदर्शन इंग्लैंड की अंडर-19 टीम के साथ क्रिकेट जगत में नाम रोशन करना शुरू कर दियाहै।

इसयुवा खिलाड़ी बोल्टन को ‘द वॉल’ नाम से सम्बोह्धित किया गया है, और इसे काबिलियत की वजह से उनकी तुलना भारतीय महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से की जा रही है।

बल्लेबाजी के लिए सबसे मुश्किल मैदान के लिए पर्थ का मैदान कहा जाता है पर उस मैदान में अपना अच्छे प्रदर्शन के साथ हमीद ने ऑस्ट्रेलिया के 283 रनों के बढ़त के जवाब में अपनी दूसरी पारी में 256 रनों की पारी खेलते हुये नाबाद 91 रन बना करइंग्लैंड को मैच जिताया।

पर अफ़सोस चौथे दिन का खेल बारिश की वजह से नहीं हो पाया रुक गया और इसका फायदा उठाते हुएजिसके कारण हमीद की कोशिश से इंग्लैंड मैच बचाने में कामयाब रहा। और जब मैच शुरू हुआ तो पहली पारीमें इंग्लैंड अंडर-19 टीम सिर्फ 172 रन बना पाई थी।

हालाँकि दूसरी पारी में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया जो की उन्हें 13 अप्रेल से शुरू होने वाली ओने डे मैच श्रंखला में भी कुछ हद तक सहायक होगी।

हामिद ने यहाँ तक अपनी ख़ुशी का कारन भी बताया और दूका का कारन भी बताया उन्होंने कहा की उन्हें अपने शानदार प्रदर्शन से खुसी मिली है पर इस बात का खेद है की शतक के आंकड़े तक वह नहीं पहुंच पाए।इसलिए लोग कहते है की वह द्रविड़ की ही तरह हमीद भी तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते है और इसलिए ये उम्मीद लगे जा सकती है की वो इस बार लंकाशायर की टीम में रख लिए जाएंगे।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    भारत से मिली लगातार दूसरे हार के बाद आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन का टूूटा सब्र...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच भारतीय टीम के नाम रहा। 2-0 से बढ़त बना चुकी मेजबान...

    कुलदीप या चहल को नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को दिया विराट ने दुसरे...

    आज 21 सितम्बर गुरुवार को भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच कोलकता के ईडन गार्डन...

    मैन ऑफ द मैच लेते हुए विराट ने कहा कुछ ऐसा जिससे तय मानी...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच कोलकता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले गये दुसरे वनडे मैच में आज गुरुवार 21 सितम्बर को भारतीय टीम के...

    ट्वीटर रिएक्शन: ऑस्ट्रेलिया की हार के बाद लोगो ने कुछ ऐसे बनाया ऑस्ट्रेलिया का...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मैच कोलकत्ता में खेला गया। टॉस जीत कर भारत के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाजी...

    वीडियो: कोलकाता में दिखी डेविड वार्नर की दबंगई, बारिश के समय अम्पायर को फैसला...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच कोलकाता में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टॉस जीतकर...