टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला आज कटक के मैदान पर खेला जाएगा. पहले टी-20 में टीम इंडिया को 199 रन बनाने के बाद भी सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. तीन मैचों की सीरीज में आज का मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए अहम है. साउथ अफ्रीका जहां इसे जीत कर सीरीज जीतना चाहेगी वहीं टीम इंडिया सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगी. टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को इस मुकाबले में जीत का स्वाद चखना है तो उन्हें टीम में कई बदलाव करने होंगे.

अगर इन 5 बातो पर ध्यान देती है भारतीय टीम तो जीत सकती है, दूसरा टी-20 मैच:

1.गेंदबाजी में बदलाव: अगर भारतीय टीम को दूसरा मैच जीतना है, तो सबसे पहले उसे गेंदबाजी में बदलाव करने होंगे, पिछले मैच में भुवनेश्वर, अक्षर और अरविन्द तीनो ने निराश किया था, सिर्फ अश्विन ही सफल हुए थे, ऐसे में धोनी को अरविन्द की जगह मोहित शर्मा और अक्षर पटेल की जगह अमित मिश्रा को टीम में जगह देनी चाहिए.

2.अंतिम 4 ओवर में अधिक रन बनाने होंगे: पहले मैच में भारत ने शुरुआत से अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन अंतिम 4 ओवर में भारतीय टीम रन स्कोर करने में नाकामयाब रही, अंतिम ओवरों में धोनी जैसा फिनिशर और तेज खेलने वाला बल्लेबाज भारत के पास था, लेकिन धोनी वो नहीं करब पाए जिसके लिए वो जाने जाते है, आज भारतीय टीम को अंतिम ओवरों में रन बनाना ही होगा.

3.रन आउट से बचना होगा: पहले मैच में जैसा कि हमने देखा धवन शुरुआत में ही रोहित शर्मा के साथ अच्छी तालमेल नहीं दिखा पाए और रन आउट हुए, उसके बाद भारत का एक और विकेट रायडू के रूप में रन आउट हुआ, जबकि रायडू तो अपना खाता तक नहीं खोल पाए, ऐसे में अगर इन दोनों बल्लेबाजो के रन आउट होने का प्रभाव टीम के उपर पड़ा था. इसलिए आज भारत को इससे बचना होगा.

4.टॉस की भूमिका अहम होगी: पिछले 2 दिन से कटक में लगातार वारिश हो रही है, और इस मैच में भी वारिश होने की सम्भावना है, ऐसे में दोनों ही कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करेंगे.

5.बल्लेबाजो को अच्छा करना होगा: पिछले मैच में बल्लेबाजो ने शानदार प्रदर्शन किया था, और टीम को 199 तक पहुंचाया था, ऐसे में आज भारतीय टीम को एक बार दोबारा से शानदार प्रदर्शन करना होगा, और 200 से अधिक रन बनाने होंगे, जिससे गेंदबाज आसानी से बचा सके.

  • SHARE

    Related Articles

    हार्दिक पंड्या के नाम के उच्चारण पंड्या और पांड्या को लेकर छिड़ी जंग और...

    भारतीय क्रिकेट में इन दिनों युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का नाम बड़ा छाया हुआ है। हार्दिक पंड्या इन दिनों भारतीय टीम के सबसे...

    OMG! इस मामले में अनलकी रहे आॅस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ,बना डाला यह अनचाहा रिकाॅर्ड

    कभी क्रिकेट जगत में दबदबा कायम रखने के लिए जाने जाने वाली आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय मेंं सबसे खराब दौर से गुजर रही...

    WWE NEWS: नो मर्सी की असफलता के बाद अब रिंग में फिर दिखेगी शील्ड

    रॉ ने हाल ही अपना रॉ का एक्सक्लूसिव पे पर व्यू इवेंट नो मर्सी खत्म किया है जिससे फैन्स कहीं ना कहीं दुखी ही...

    पोर्न स्टार से मारपीट के आरोप के बाद अब खुद शेन वार्न ने किया...

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी शेन वार्न पर पोर्न स्टार और मॉडल वैलेरी फॉक्स ने मारपीट के गंभीर आरोप लगाए थे साथ ही वार्न के...

    रणवीर सिंह ही कपिल देव का किरदार निभा सकते हैं : विक्रमादित्य मोटवानी

    मुंबई, 25 सितम्बर; वर्ष 1983 के विश्व कप पर आधारित आगामी फिल्म का निर्माण कर रहे फिल्मकार विक्रमादित्य मोटवानी का कहना है कि सिर्फ अभिनेता...