रविवार को फाइनल और निर्णायक मैच मुंबई में खेला जायेगा, अब तक दोनों टीम 2-2 मैच जीत कर सीरीज में बराबरी पर बनी हुई है, भारत ने दूसरा और चौथा वनडे अपने नाम किया तो साउथ अफ्रीका ने पहला और तीसरा, ऐसे में इस 5 मैचो की सीरीज में रविवार का मैच जो भी टीम जीतेगी, वो सीरीज अपने नाम करेगी.

धोनी के ये 6 धुरंधर कल जला सकते है, साउथ अफ्रीका लंका………….

महत्वपूर्ण खिलाड़ी:

1. विराट कोहली: 

विराट लगातार खराब फार्म से जूझ रहे थे, लेकिन काफी दिनों बाद कोहली ने चेन्नई के चेपक में शानदार 138 रनों की पारी खेल, चौथे मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाया. अगर अब तक क्रिकेट इतिहास पर नजर डाले तो कोई भी फाइनल मैच हो कुछ मौको पर छोड़ कर विराट का प्रदर्शन हमेशा काबिले तारीफ़ रहा है.

2.अक्षर पटेल: 

अश्विन के जाने के बाद अक्षर ने अभी तक अश्विन की कमी भारत को महूसस नहीं होने दी है, जब भी जरूरत पड़ा है, अक्षर ने बल्लेबाजी में भी कुछ हाथ दिखाये है, और जब भी भारत को विकेट की जरूरत रही  है, भारत को विकेट निकाल कर दिए है.

3.रोहित शर्मा:

रोहित शर्मा भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज है, रोहित किसी भी समय किसी भी समय शानदार बल्लेबाजी कर सकते है, रोहित की एक खासीयत रही है, वो किसी एक मैच में शानदार बल्लेबाजी करते है, और भारत के लिए रन स्कोर करते है, लेकिन अगले ही मैच में वो बेकार साबित होते है, तो कल के फाइनल मैच में रोहित काफी अहम भूमिका निभा सकते है.

4.महेंद्र सिंह धोनी:

भारतीय कप्तान कल अपनी कप्तानी और खेल के लिए हमेशा ही प्रसिद्ध रहे है, और यही कारण है, कि धोनी को भारत का सबसे सफल कप्तान  माना जाता है. धोनी ने अब तक अपनी सूझ-बुझ से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-2 से सीरीज बराबरी कर ली है. कल धोनी को अब एक बार फिर अपनी कप्तानी दिखानी होगी, और अपने लकी लक के वजह से भारत को सीरीज में जीत दिलाना होगा.

5. अंजिक्य रहाने: 

अब तक खेले गये चारो मैचो में अंजिक्य रहाने सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे है, रहाने ने अब तक खेले हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया है, इस सीरीज के पहले धोनी रहाने को टीम में नहीं खेलने देना चाहते थे, लेकिन अब रहाने भारतीय टीम में अपनी स्थान बना चुके है, और अब भारतीय टीम में कुछ दिनों तक उनका चौथा स्थान उनसे कोई भी नहीं छीन सकता है, कल के मैच में रहाने से सभी को एक बार फिर उम्मीदे है, कि वो शानदार बल्लेबाजी कर भारत को जीत दिलाएंगे.

6. हरभजन सिंह:

हरभजन को अश्विन के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में जगह मिली है, और हरभजन ने अश्विन के जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया है, जिस तरह से अश्विन कठिन परिस्थियों में भारत के लिए विकेट निकालकर टीम को मजबूती प्रदान करते थे, ठीक उसी प्रकार अब हरभजन भी अश्विन का वही काम कर रहे है, और भारत के लिए उस समय विकेट निकालते है, जिस समय भारत को विकेट की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है. कल के मैच में भी हरभजन भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते है.

  • SHARE

    Related Articles

    SURVIVOR SERIES 2017: वीमेन ट्रेडिशनल 5 – 5 एलिमिनेशन मैच में इस ब्रांड ने...

    इस बार की सरवाइवर सीरीज में ये बड़ा ही धमाकेदार मैच हुआ, इस मैच में रॉ और स्मैकडाउन की पांच पांच डीवाये आपस में...

    Survivor Series: जानिए क्या रहा द मिज़ और बैरन कोर्बिन के मैच हाल, इस...

    सर्वाइवर सीरीज़ में आज बैरन कोर्बिन का सामना द मिज़ से हुआ. इस मैच से पहले दोनों रेसलर के मैच से पहले के प्रोमो...

    SURVIVOR SERIES 2017: शील्ड और न्यू डे के बीच हुए मुकाबले में ये टीम...

    यह मैच सरवाइवर सीरीज का पहला मैच था, दोनों ही टीम ने एरीना में धमाकेदार एंट्री ली जिससे फैन्स खुश हो गये. आपको बता...

    Survivor Series: शील्ड की न्यू डे पर शानदार जीत के बाद लोग हुए शील्ड...

    सर्वाइवर सीरीज़ के मेंन शुरुआत आज न्यू डे और द शील्ड के बीच हुए मैच से हुई. मैच से पहले जेवियर वुड्स, कोफी किंग्सटन और...

    SURVIVOR SERIES 2017: कुछ ऐसा रहा केविन ओवन्स और ब्रिजांगो के बीच लड़ा गया...

    यह मैच भी सरवाइवर सीरीज का किकऑफ़ मैचो में शामिल था. अगर बात करे इस मैच के रिजल्ट की तो ब्रिजांगो की टीम कहीं...