रविवार को फाइनल और निर्णायक मैच मुंबई में खेला जायेगा, अब तक दोनों टीम 2-2 मैच जीत कर सीरीज में बराबरी पर बनी हुई है, भारत ने दूसरा और चौथा वनडे अपने नाम किया तो साउथ अफ्रीका ने पहला और तीसरा, ऐसे में इस 5 मैचो की सीरीज में रविवार का मैच जो भी टीम जीतेगी, वो सीरीज अपने नाम करेगी.

धोनी के ये 6 धुरंधर कल जला सकते है, साउथ अफ्रीका लंका………….

महत्वपूर्ण खिलाड़ी:

1. विराट कोहली: 

विराट लगातार खराब फार्म से जूझ रहे थे, लेकिन काफी दिनों बाद कोहली ने चेन्नई के चेपक में शानदार 138 रनों की पारी खेल, चौथे मैच में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाया. अगर अब तक क्रिकेट इतिहास पर नजर डाले तो कोई भी फाइनल मैच हो कुछ मौको पर छोड़ कर विराट का प्रदर्शन हमेशा काबिले तारीफ़ रहा है.

2.अक्षर पटेल: 

अश्विन के जाने के बाद अक्षर ने अभी तक अश्विन की कमी भारत को महूसस नहीं होने दी है, जब भी जरूरत पड़ा है, अक्षर ने बल्लेबाजी में भी कुछ हाथ दिखाये है, और जब भी भारत को विकेट की जरूरत रही  है, भारत को विकेट निकाल कर दिए है.

3.रोहित शर्मा:

रोहित शर्मा भारत के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज है, रोहित किसी भी समय किसी भी समय शानदार बल्लेबाजी कर सकते है, रोहित की एक खासीयत रही है, वो किसी एक मैच में शानदार बल्लेबाजी करते है, और भारत के लिए रन स्कोर करते है, लेकिन अगले ही मैच में वो बेकार साबित होते है, तो कल के फाइनल मैच में रोहित काफी अहम भूमिका निभा सकते है.

4.महेंद्र सिंह धोनी:

भारतीय कप्तान कल अपनी कप्तानी और खेल के लिए हमेशा ही प्रसिद्ध रहे है, और यही कारण है, कि धोनी को भारत का सबसे सफल कप्तान  माना जाता है. धोनी ने अब तक अपनी सूझ-बुझ से साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-2 से सीरीज बराबरी कर ली है. कल धोनी को अब एक बार फिर अपनी कप्तानी दिखानी होगी, और अपने लकी लक के वजह से भारत को सीरीज में जीत दिलाना होगा.

5. अंजिक्य रहाने: 

अब तक खेले गये चारो मैचो में अंजिक्य रहाने सबसे भरोसेमंद खिलाड़ी रहे है, रहाने ने अब तक खेले हर मैच में शानदार प्रदर्शन किया है, इस सीरीज के पहले धोनी रहाने को टीम में नहीं खेलने देना चाहते थे, लेकिन अब रहाने भारतीय टीम में अपनी स्थान बना चुके है, और अब भारतीय टीम में कुछ दिनों तक उनका चौथा स्थान उनसे कोई भी नहीं छीन सकता है, कल के मैच में रहाने से सभी को एक बार फिर उम्मीदे है, कि वो शानदार बल्लेबाजी कर भारत को जीत दिलाएंगे.

6. हरभजन सिंह:

हरभजन को अश्विन के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम में जगह मिली है, और हरभजन ने अश्विन के जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया है, जिस तरह से अश्विन कठिन परिस्थियों में भारत के लिए विकेट निकालकर टीम को मजबूती प्रदान करते थे, ठीक उसी प्रकार अब हरभजन भी अश्विन का वही काम कर रहे है, और भारत के लिए उस समय विकेट निकालते है, जिस समय भारत को विकेट की सबसे ज्यादा आवश्यकता होती है. कल के मैच में भी हरभजन भारत के लिए अहम भूमिका निभा सकते है.

  • SHARE

    Related Articles

    युवराज सिंह और सुरेश रैना के लिए आई एक बुरी खबर, बीसीसीआई ने बढ़ाया...

    भारतीय खिलाड़ियों को अब विराट कोहली की टीम में खेलने के लिए अपने फिटनेस पर विशेष ध्यान देना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि बीसीसीआई ने...

    U-19 CWC में खेल रहे देश के ये 5 युवा खिलाड़ी 2019 के विश्व...

    भारतीय क्रिकेट टीम अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में बहुत जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है और अपने तीनों मुकाबले जीत चुकी है जबकि अब भारत...

    रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के बाद अब इस भारतीय खिलाड़ी ने भी इस...

    भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर हमेशा ही अपने शानदार खेल के लिए सुर्खियों में रहती है. उन्होंने महिला विश्व कप 2017...

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...