5 बल्लेबाज जो टेस्ट मैचों में हुए 90 रनों के इर्द-गिर्द आउट - Sportzwiki
क्रिकेट

5 बल्लेबाज जो टेस्ट मैचों में हुए 90 रनों के इर्द-गिर्द आउट

  • खेल डेस्क, क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमे यह कभी अंदाजा तक नहीं लगाया जा सकता है कि कब क्या हो जाये. कभी बल्लेबाज इसी खेल में 400 रनों जैसे पारी खेलता है तो कभी शून्य रनों पर ही गेंदबाज का शिकार हो जाता है. इन्ही क्रिकेट खिलाडियों में कई ऐसे खिलाडी भी हैं जो टेस्ट मैचों में सबसे अधिक बार 90 रनों के इर्द-गिर्द अपना विकेट गँवा दिए हैं. आइये जानते हैं ऐसे ही खिलाडियों को-

    एल्विन कालीचरण

    वेस्ट इंडीज के पूर्व महँ बल्लेबाज एल्विन कालीचरण को बहुत ही कम क्रिकेट प्रशंसक जानते होंगे. कालीचरण ने वेस्टइंडीज का उस वक़्त प्रतिनिधित्व किये जिस समय वेस्टइंडीज बेहतरीन दौर से गुज़र रही थी. कालीचरण ने टेस्ट मैचों में कुल 109 परियां खेली जिसमे से उन्होंने आठ 90’s और 12 शतक जमाये. कालीचरण के नाम टेस्ट मैचों में कुल 4399 रन भी दर्ज हैं.

    माइकल स्लाटर

    ऑस्ट्रलिया के पूर्व ओपिनिंग बल्लेबाज माइकल स्लाटर का क्रिकेट करियर तकरीबन आठ साल लम्बा रहा. इस दौरान उन्होंने131 पारियों में 5312 रन बनाये. स्लाटर के नाम 09 नाइनटीज़ दर्ज हैं.

    सचिन तेंदुलकर

    क्रिकेट प्रशंसकों द्वारा भगवन की उपाधि पाने वाले पूर्व महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बारे में तकरीबन हरेक क्रिकेट प्रशंसक जानता होगा. 90-99 के आंकड़े में सचिन भी शामिल हैं. सचिन के नाम टेस्ट मैचों में 10 नाइनटीज़ दर्ज हैं.

     

    राहुल द्रविड़

    पूर्व भारतीय कप्तान और दिवार कहे जाने वाले राहुल द्रविड़ का नाम भी इसमें शामिल है. राहुल द्रविड़ भी दस बार 90’s का शिकार हो चुके हैं.

    स्टीव वॉ

    ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व महान बल्लेबाज ने कई बार गेंदबाजों को परेशान कर रखा. वे उन बल्लेबाजों में रहे जिन्हें लम्बे समय तक टीम ने मिस किया. स्टीव वॉ भी कुल दस बार 90’s का शिकार हुए हैं. स्टीव ने 260 टेस्ट पारियों में 10,927 रन भी बनाये हैं.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top