pc: google

टी-20 विश्वकप शुरू हो चूका है, और यह टूर्नामेंट वही टीम जीतेगी, जिसके खिलाड़ी हर फिल्ड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ी भूमिका गेंदबाजो की होगी, जिस टीम के गेंदबाज जितना कम रन खर्च करेंगे, उस टीम के बल्लेबाजों को उतना ही अधिक सहायता मिलेगी, वैसे भी इस फार्मेट में बल्लेबाजों को मात्र 20 ओवर ही खेलना होता है, तो वो गेंदबाज पर हावी होकर खेलता है.

अब हम यहाँ आपको दिखा रहे है, वो गेंदबाज जो इस टूर्नामेंट में 6 से भी कम इकॉनमी के साथ गेंदबाजी कर सकते है:

 

 

 


मोहम्मद आमिर– पांच साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर ने एशिया कप टी-20 में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। तेज गेंदबाज ने अपनी लाइन, लेंथ, गति और स्विंग से सभी को हैरान कर दिया। 23 वर्षीय आमिर, जो विश्‍व क्रिकेट के सबसे युवा तेज गेंदबाज कहलाते थे, वापसी के बाद पाकिस्तान तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ बनेंगे। मौजूदा करियर इकॉनोमी 6.93 की रखने वाले आमिर पर वर्ल्ड टी-20 में 6 से कम की इकॉनोमी रखने का पूरा भरोसा जताया जा सकता है।

रविचंद्रन अश्विन– भारतीय ऑफ स्पिनर की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। घरेलू परिस्थितियों में वह निश्चित ही भारत के प्रमुख हथियार साबित होंगे। धीमी, टर्निंग और कम उछाल वाली पिचों पर अश्विन बल्‍लेबाजों पर टूट पड़ सकते हैं। वर्ल्ड टी-20 में सबसे कंजूस गेंदबाजों में से एक में इस बार अश्विन का शामिल होना निश्चित माना जा सकता है।

 

जसप्री‍त बुमराह– भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए राहत की बात है, कि अंतिम ओवरों में यॉर्कर डालने वाले गेंदबाज की उनकी खोज बुमराह के रूप में पूरी होती दिख रही है। आशीष नेहरा के साथ मिलकर युवा बुमराह ने ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज तथा एशिया कप टी-20 में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। अजीब एक्शन के कारण बल्लेबाज बुमराह को पढ़ने में गलती कर सकता है। मौजूदा करियर इकॉनोमी 6.15 की रखने वाले बुमराह से उम्‍मीद है, कि वर्ल्ड टी-20 में वह 6 से कम की इकॉनोमी रखेंगे।

शाहिद अफरीदी– यह इनके करियर का आखिरी टी-20 विश्व कप है तो तय है कि वह प्रभाव छोड़कर सन्यास लेना चाहेंगे। विपक्षी बल्लेबाजों पर अफरीदी की लेग स्पिन ने काफी सिरदर्द बढ़ाया है। 90 टी-20 का अनुभव रखने वाले अफरीदी का इकॉनोमी 6.60 का है और स्पिनर के लिए मददगार पिचों पर वह अधिक घातक साबित हो सकते हैं। वर्ल्ड टी-20 में 6 से कम की इकॉनोमी रखने का माद्दा अफरीदी में नजर आ रहा है।

इमरान ताहिर– आईसीसी वर्ल्ड टी-20 में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज स्पिन गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालते नजर आएंगे। आईपीएल के अनुभव के आधार पर ताहिर इस महाकुंभ में टीम के तुरुप का इक्का बन सकते हैं। प्रभावी 6.45 की इकॉनोमी रखने वाले ताहिर से टूर्नामेंट में 6 से कम की इकॉनोमी की उम्मीद की जा रही है।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    भारत और श्रीलंका को मात देकर त्रिकोणीय टी-20 सीरीज जीतने के लिए सन्यास ले...

    पिछले 13 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में, बांग्लादेश ने सिर्फ एक मैच में जीत हासिल की है। उनके खराब प्रदर्शन के चलते बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड...

    भारतीय फुटबाल टीम के साथ कोच कांस्टेनटाइन का करार बढ़ा

    नई दिल्ली, 21 फरवरी: भारत की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने टीम के साथ करार के विस्तार को स्वीकार कर लिया है।...

    बड़ी खबर: कोलकता नाईट राइडर्स ने 2018 के लिए इस दिग्गज खिलाड़ी को बनाया...

    आईपीएल 2018 के लिए अगर कोई टीम अपने कप्तान के चुनाव के लिए सबसे ज्यादा परेशान है तो वह कोलकता नाईट राइडर्स की टीम...

    सेंचुरियन में होने वाले दूसरे टी-20 मैच के लिए 5 विकेट लेने वाले भुवी...

    भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा टी-20 मैच बुधवार को सेंचुरियन में खेला जाएगा।...

    स्टार स्पोर्ट्स ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पहली बार दर्शको को आईपीएल में देखने को...

    पिछले साल 4 सितम्बर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के प्रसारण अधिकार की नीलामी के कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. जहां तमाम बड़ी कंपिनयों...