pc: google

टी-20 विश्वकप शुरू हो चूका है, और यह टूर्नामेंट वही टीम जीतेगी, जिसके खिलाड़ी हर फिल्ड में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, इस टूर्नामेंट में सबसे बड़ी भूमिका गेंदबाजो की होगी, जिस टीम के गेंदबाज जितना कम रन खर्च करेंगे, उस टीम के बल्लेबाजों को उतना ही अधिक सहायता मिलेगी, वैसे भी इस फार्मेट में बल्लेबाजों को मात्र 20 ओवर ही खेलना होता है, तो वो गेंदबाज पर हावी होकर खेलता है.

अब हम यहाँ आपको दिखा रहे है, वो गेंदबाज जो इस टूर्नामेंट में 6 से भी कम इकॉनमी के साथ गेंदबाजी कर सकते है:

 

 

 


मोहम्मद आमिर– पांच साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाले मोहम्मद आमिर ने एशिया कप टी-20 में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया। तेज गेंदबाज ने अपनी लाइन, लेंथ, गति और स्विंग से सभी को हैरान कर दिया। 23 वर्षीय आमिर, जो विश्‍व क्रिकेट के सबसे युवा तेज गेंदबाज कहलाते थे, वापसी के बाद पाकिस्तान तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ बनेंगे। मौजूदा करियर इकॉनोमी 6.93 की रखने वाले आमिर पर वर्ल्ड टी-20 में 6 से कम की इकॉनोमी रखने का पूरा भरोसा जताया जा सकता है।

रविचंद्रन अश्विन– भारतीय ऑफ स्पिनर की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। घरेलू परिस्थितियों में वह निश्चित ही भारत के प्रमुख हथियार साबित होंगे। धीमी, टर्निंग और कम उछाल वाली पिचों पर अश्विन बल्‍लेबाजों पर टूट पड़ सकते हैं। वर्ल्ड टी-20 में सबसे कंजूस गेंदबाजों में से एक में इस बार अश्विन का शामिल होना निश्चित माना जा सकता है।

 

जसप्री‍त बुमराह– भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए राहत की बात है, कि अंतिम ओवरों में यॉर्कर डालने वाले गेंदबाज की उनकी खोज बुमराह के रूप में पूरी होती दिख रही है। आशीष नेहरा के साथ मिलकर युवा बुमराह ने ऑस्‍ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज तथा एशिया कप टी-20 में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। अजीब एक्शन के कारण बल्लेबाज बुमराह को पढ़ने में गलती कर सकता है। मौजूदा करियर इकॉनोमी 6.15 की रखने वाले बुमराह से उम्‍मीद है, कि वर्ल्ड टी-20 में वह 6 से कम की इकॉनोमी रखेंगे।

शाहिद अफरीदी– यह इनके करियर का आखिरी टी-20 विश्व कप है तो तय है कि वह प्रभाव छोड़कर सन्यास लेना चाहेंगे। विपक्षी बल्लेबाजों पर अफरीदी की लेग स्पिन ने काफी सिरदर्द बढ़ाया है। 90 टी-20 का अनुभव रखने वाले अफरीदी का इकॉनोमी 6.60 का है और स्पिनर के लिए मददगार पिचों पर वह अधिक घातक साबित हो सकते हैं। वर्ल्ड टी-20 में 6 से कम की इकॉनोमी रखने का माद्दा अफरीदी में नजर आ रहा है।

इमरान ताहिर– आईसीसी वर्ल्ड टी-20 में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज स्पिन गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभालते नजर आएंगे। आईपीएल के अनुभव के आधार पर ताहिर इस महाकुंभ में टीम के तुरुप का इक्का बन सकते हैं। प्रभावी 6.45 की इकॉनोमी रखने वाले ताहिर से टूर्नामेंट में 6 से कम की इकॉनोमी की उम्मीद की जा रही है।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    वीरेंद्र सहवाग ने विराट कोहली को नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को बताया चेतेश्वर...

    भारत के लिए इस समय टेस्ट के सबसे अच्छे बल्लेबाज के रूप में चेतेश्वर पुजारा माना जाता है. भारत की तरफ से इस साल...

    वीडियो : एशेज टेस्ट के पहले ही दिन 60वें ओवर में नाथन लायन ने...

    आज 23 नवंबर गुरुवार से 2017-18 की एशेज सीरीज का आगाज हो गया है. आज ब्रिसबेन में हुए पहले टेस्ट के पहले दिन के...

    शिखर धवन ने इस भारतीय खिलाड़ी को कहा ‘जोरू का गुलाम’ चौकाने वाली थी...

    मौजूदा समय में टीम इण्डिया के अन्दर गलाकाॅट प्रतिस्पर्धा चल रही है। लगातार शानदार प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में नाम कमाने...

    किसने क्या कहा: एशेज सीरीज के पहले दिन इंग्लैंड के मजबूत स्थिति के बाद...

    टेस्ट क्रिकेट की सबसे रोमांचक सीरीज एशेज सीरीज की शुरुआत हो चुकी हैं.ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज का पहला मैच ब्रिस्बेन में...

    पाल्मेरास के कोच नियुक्त हुए पूर्व ब्राजीलियाई डिफेंडर मचाडो

    रियो डी जनेरियो, 23 नवंबर; ब्राजील के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रोजर मचाडो को पाल्मेरास का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। साओ पाउलो क्लब ने...