भारतीय टीम पिछले कुछ समय से क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रही है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम का सबसे बड़ा मिशन इंग्लैंड में होने वाला 2019 विश्वकप है. भारतीय टीम उसी विश्वकप में अपनी नजरें लगाई हुई है और इस विश्व कप के लिए नये-नये खिलाड़ियों को अजमा रही है.

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का कहना है, कि वह 2019 विश्व कप में अनुभवी और फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को ही मौका देंगे. आज हम भी आपकों पांच ऐसे भारतीय गेंदबाजों का नाम बताएंगे, जो भारत का 2019 विश्व कप में प्रतिनिधित्व करते हुए नजर आयेंगे.

मोहम्मद शमी 

ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड में खेले साल 2015 के विश्वकप में भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार प्रदर्शन किया था. मोहम्मद शमी अब काफी अनुभवी गेंदबाज भी हो गये है और क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे है. वह अबतक भारतीय टीम के लिए 50 वनडे मैच खेल चुके है जिसमे उन्होंने 25 की औसत से अपनी टीम के लिए 91 विकेट हासिल किये हुए है. उनकी फॉर्म, अनुभव व इंग्लैंड की परिस्थितियों को देखते हुए उन्हें 2019 विश्व कप में जरुर जगह मिल सकती है.

भुवनेश्वर कुमार 

भारतीय टीम के स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार पिछले काफी समय से भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज रहे है. वह काफी अनुभवी भी हो चुके है और उनकी हलियाँ फॉर्म भी बहुत शानदार रही है.

इंग्लैंड की पिचों में भुवनेश्वर कुमार काफी कारगर भी साबित होते है. इसलिए उनको भी 2019 विश्वकप में भारतीय टीम पर जगह मिलना लगभग तय है.

जसप्रीत बुमराह

पिछले एक साल में जसप्रीत बुमराह ने क्रिकेट की दुनिया में अपना एक बड़ा नाम बना लिया है. वह अपनी योर्कर गेंदों से व अपनी धीमी गति की गेंदों से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चकमा दे रहे है. वह वर्तमान में भारतीय टीम के नंबर एक तेज गेंदबाज भी है. बुमराह के ऊपर कप्तान विराट कोहली व कोच रवि शास्त्री को भी बहुत ज्यादा भरोसा है, इसलिए उनका भी 2019 विश्व में भारत के लिए खेलना तय है.

युज्वेंद्र चहल 

भारतीय टीम के करिश्माई स्पिनर युज्वेंद्र चहल ने पिछले एक साल में खूब सुर्खिया बटोरी है वह अपनी शानदार स्पिन गेंदबाजी से दुनिया के बड़े-बड़े बल्लेबाजों को आउट कर चुके है. उनकी शानदार फॉर्म को देखते हुए उनका भी 2019 विश्वकप में स्थान लगभाग पक्का है.

कुलदीप यादव 

भारतीय टीम के युवा चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव का भी फॉर्म काफी शानदार रहा है. वह अबतक अपने 14 मैच के करियर में ही 22 विकेट निकाल चुके है. वही वह अपने 14 मैच के छोटे करियर में ही हैट्रिक लेने का शानदार कारनामा भी कर चुके है. उनकी युवा प्रतिभा को देखते हुए निश्चित है, कि वह भी भारतीय टीम के लिए 2019 विश्वकप में खेलेंगे.

  • SHARE

    Related Articles

    पेले को अस्पताल ले जाने की बात से सलाहकार का इनकार

    रियो डी जनेरियो, 20 जनवरी; ब्राजील फुटबाल क्लब के दिग्गज पेले के करीबी सलाहकार ने उनके इस सप्ताह अस्पताल जाने की बात से साफ इनकार...

    अंडर-19 विश्व कप : इंग्लैंड, आयरलैंड ने जीत हासिल की

    क्वींसटाउन/वांगारेई (न्यूजीलैंड), 20 जनवरी; इंग्लैंड ने शनिवार को आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में खेले गए मैच में कनाडा को 282 रनों से हराया। इसके अलावा शनिवार...

    आईपीएल के इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स ने चलायी ये सबसे बड़ी मुहिम, ऑस्ट्रेलिया...

    इंडियन प्रीमियर लीग के ग्यारवें सीजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही है। आईपीएल के इस सीजन में में कई बदलाव देखे जा...

    अश्विन और जडेजा के बाद अब साउथ अफ्रीका में चलेगा इस स्पिनर का जादू,...

    पिछले दो सालोंं में भारतीय क्रिकेट टीम को आर अश्वीन और रविंद्र जडेजा के बाद दो और ऐसे स्पिन गेंदबाज मिले हैं जिन्हें देखकर...

    क्रिकेट मैदान पर रन बरसाने वाले विराट कोहली अब बेचेंगे पानी

    भारतीय क्रिकेट टीम कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने असाधारण खेल के प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में जो ख्याति...