आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के लोग अपने सारें काम छोड़कर सिर्फ आईपीएल के मैचों का ही आनंद लेते है.

आज हम आपको अपने इस खास लेख में आईपीएल के ही ऐसे पांच रिकॉर्ड के बारे में बताएंगे, जिनका टूटना मुश्किल ही नहीं लगभग नामुमकिन है.

आइये डालते है नजर इन पांच रिकॉर्ड पर :

पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन

आईपीएल 2017 में पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा रन बनने का रिकॉर्ड बना था और यह शानदार रिकॉर्ड कोलकता नाईट राइडर्स के ओपनिंग बल्लेबाज सुनील नारायण और क्रिस लिन ने बनाया था.

सुनील नारायण और क्रिस लिन दोनों ने ही आईपीएल के एक मैच में 6 ओवर के पॉवरप्ले में 105 रन बना डाले थे. जिसमे सुनील नारायण ने मात्र 15 गेंदों में 50 रन बना डाले थे. जबकि क्रिस लिन ने भी मात्र 19 गेंद में 50 रन बना डाले थे.

सुनील नारायण और क्रिस लिन द्वारा पॉवरप्ले में बनाये गये ये 105 रन का शानदार रिकॉर्ड आईपीएल में अब टूटना बहुत ही मुश्किल होगा.

एक आईपीएल में सबसे ज्यादा शतक 

भारतीय टीम के कप्तान व आईपीएल में आरसीबी की टीम की कप्तानी करने वाले विराट कोहली ने आईपीएल 2016 में चार शतक बना डाले थे.

आईपीएल के इतिहास में किसी भी बल्लेबाज ने पहली बार एक ही सीजन में चार शतक लगाये थे. विराट का एक ही सीजन में चार शतक का यह रिकॉर्ड तोड़ना भी किसी भी खिलाड़ी के लिए लगभग नामुमकिन ही होगा.

50 रनों की पारी में सबसे ज्यादा छक्के 

मुंबई इंडियन के युवा बल्लेबाज नितीश राणा ने आईपीएल 2017 में अपनी 50 रन की पारी में 7 छक्के लगाये थे. उन्होंने यह शानदार कारनामा गुजरात लायंस की टीम के खिलाफ किया था. अपने 50 रन की पारी के अंदर ही 7 छक्के लगाने का यह शानदार रिकॉर्ड तोड़ना भी किसी भी आईपीएल खिलाड़ी के लिए लगभग नामुमकिन ही होगा.

एक मैच में सबसे ज्यादा रन की साझेदारी

भारतीय टीम व आईपीएल में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और एबी डीवीलियर्स ने गुजरात लायंस के खिलाफ 2016 के आईपीएल में 229 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की थी. इस मैच में विराट कोहली ने 109 रन और एबी डीवीलियर्स ने 129 रनों का योगदान दिया था. आईपीएल इतिहास की इस सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड टूटना भी लगभग नामुमकिन है.

एक मैच में सबसे ज्यादा रन 

आरसीबी के लिए खेलते हुए क्रिस गेल ने 2013 के आईपीएल में आईपीएल इतिहास की सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली थी. गेल ने पुणे वरियर्स की टीम के खिलाफ सिर्फ 66 गेंदों में 175 रन बना डाले थे और अपनी पारी में 17 छक्के लगाये थे. गेल का यह रिकॉर्ड तोड़ना भी बहुत मुश्किल है.

वीडियो ऑफ़ द डे

  • SHARE

    Related Articles

    INDvSL: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम घोषित, 1 बदलाव के बाद इन 11...

    भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार,यानि 17 दिसंबर को विशाखापट्टनम के क्रिकेट स्टेडियम खेला...

    FACT: WWE दिग्गज रेस्लरो का कर रही है अपमान, जानबूझकर हरा रही है हर...

    WWE हमेशा ही अपने दिग्गज रेस्लरो को सम्मान देने के लिए जानी जाती है लेकिन मौजूदा समय में WWE कई ऐसे गलत काम कर...

    चार दिवसीय टेस्ट मैच में दिखेगा कई अनोखे नियम, 26 दिसंबर को होगा साउथ...

    जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले चार दिवसीय टेस्ट मैच में क्रिकेट प्रशंसकों को नए नियम देखने को मिल सकते हैं। अभी...

    बड़ी खबर : चयनकर्ताओं ने 20 दिसंबर से शुरू होने वाली भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज...

    भारतीय टीम और श्रीलंकाई टीम के बीच वनडे सीरीज के बाद 20 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जायेगी. जिसके लिए भारतीय...

    आज भी लोगो के सिर चढ़कर बोल रहा है सहवाग का जादू मैदान पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने अपने करियर के दौरान दर्शकों का जमकर मनोरंजन किया है। वीरेन्द्र सहवाग की बल्लेबाजी...