खेल डेस्क, टेस्ट मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने बीते वर्ष ही संन्यास ले लिया था. उसके बाद यह सवाल उठने लगा था कि टेस्ट मैच में धोनी के बाद विकेट कीपर कौन बेहतर साबित होगा. इसके बाद टीम इंडिया से वृद्धिमान साहा को कीपरिंग करने का मौका मिला. साहा ने बेहतरीन कीपेरिंग करते हुए अच्छी बल्लेबाजी भी की है. हालाँकि अब ऐसे पांच खिलाडियों को बताने जा रहे हैं जिनसे साहा को भविष्य में खतरा हो सकता है –

रोबिन उथप्पा

भारत की तरफ से खेलने वाले रोबिन उथप्पा भी विकेटकीपर हैं. रोबिन इसके साथ ही एक धाकड़ बल्लेबाज भी हैं. साहा को जिनसे भविष्य में खतरा उत्पन्न हो सकता है उनमे रोबिन उथप्पा का भी नाम है.

संजू सेमसन

संजू सेमसन भारत के उभरते हुए खिलाडी हैं. संजू ने प्रथम श्रेणी मैच में 44.70 की औसत से रन बनाये हैं. 20 वर्षीय संजू सेमसन को कई लोग भविष्य का सचिन तेंदुलकर भी कह चुके हैं. हालाँकि यह उपाधि देनी संजू को बहुत जल्दबाजी होगी लेकिन इतना तो कहा ही जा सकता है कि वह साहा के लिए खतरा बन सकते हैं.

सीएम गौतम

कर्णाटक की टीम से खेलने वाले सीएम गौतम ने कई बार खुद को साबित किया है. ख़बरों के मुताबिक वह एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और साथ ही विकेट कीपर भी शानदार हैं. ऐसे में सीएम गौतम भी भविष्य में साहा की जगह ले सकते हैं.

 

दिनेश कार्तिक

भारतीय टीम को लम्बे समय तक अपनी सेवा दे चुके दिनेश कार्तिक भी श्रेणी में आते हैं. दिनेश ने आईपीएल के साथ ही कई अहम् मौको पर टीम इंडिया की नैय्या पार लगायी है. हालाँकि दिनेश कार्तिक की उम्मीद बहुत कम है कि वह वापसी कर सकें लेकिन उनके पिछले रिकॉर्ड को देखते हुए साहा की जगह भाव्शीय में जगह ले सकते हैं.

नमन ओझा

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से ताल्लुक रखने वाले नमन ओझा बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं. हाल ही में उन्हें विजय हजारे ट्रॉफी में एमपी टीम की कमान सौंपी गयी है. उनका औसत भी 40 से उपर है, ऐसे में जो भविष्य में वृद्धिमान साहा के लिए सबसे बड़ा खतरा बन सकता है उसमे एक नाम नमन ओझा का भी नाम है.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    VIDEO: भारत ने अपने अंतिम एकादश में जोड़ा एक और लेग स्पिनर 300 से...

    आज रविवार, 24 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का तीसरा मुकाबला खेला जायेगा. दोनों टीमों के बीच...

    आज ही के दिन पाकिस्तान को हरा कर पहला टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम...

    भारतीय टीम के लिये 2007 साल की शुरुआत कुछ खास नही रही थी. भारत को 2007 में खेलें गए 50 ओवर के  वर्ल्ड कप...

    तीसरे वनडे में इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर श्रृंखला जीतने के इरादे...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय जीतने के बाद मेजबान भारतीय टीम के हौसले एकदम बुलंद दिखाई दे रहे हैं. भारतीय टीम का प्रदर्शन भी तक...
    विराट कोहली

    युवराज सिंह के 2 बहुत ही खास रिकॉर्ड को तीसरे वनडे में तोड़ देंगे...

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. विराट कोहली ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपनी नाकामियों से लगातार सीखते हैं....

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...