तीसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन से टॉप 5 आंकड़ों पर एक नज़र - Sportzwiki
क्रिकेट

तीसरे एशेज टेस्ट के पहले दिन से टॉप 5 आंकड़ों पर एक नज़र

  • लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में ख़राब प्रदर्शन किये जाने के बाद जेम्स एंडरसन की अगुवाई में इंग्लैंड के गेंदबाजों ने तीसरे टेस्ट मैच की पहली सुबह ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों से जमकर मुकाबला किया.ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन यह एक बड़ी भूल साबित हुई.

    एजबेस्टन में पिछले 10 सालों से पहले बल्लेबाजी के बाद केवल एक बार ही टीम जीती है. इस तथ्य को जानने के बावजूद माइकल क्लार्क ने पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुना, लेकिन जेम्स एंडरसन के मन में विज़िटर्स के लिए अन्य ही योजना थी.एंडरसन ने सबसे पहले वार्नर को पछाड़ा. उसके बाद स्टीवन फिन आस्ट्रेलियाई टीम को ध्वस्त करने पहुंचे . हालांकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ क्रिस रोजर्स बल्लेबाज़ी में कायम थे लेकिन अंततः 52 पर वह बर्खास्त हो गए और जल्द ही ऑस्ट्रेलियाई पारी 136 पर समाप्त हो गयी .

    हालांकि, इंग्लैंड टीम ने खेल पर एक फर्म पकड़ के साथ दूसरे दिन की समाप्ति की. यहां तक ​​कि अगर तीसरा टेस्ट 4 दिनों के भीतर समाप्त हो जाता है तो यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी.

    पहले दिन के खेल से 5 टॉप आंकड़ों पर एक नजर –

    1. एजबेस्टन में पिछले 7 टेस्ट मैचों में केवल एक बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम अधिकतम 300 तक का कुल स्कोर करने में सफल रह पाई है.

    2. यह तीसरा उदाहरण था जब ऑस्ट्रेलिया पहले टॉस और बल्लेबाजी जीतने के बाद एक एशेज टेस्ट में 40 ओवर के भीतर ही सिमट गया.

    3. ऑस्ट्रेलिया का यह 2010 के बाद से 100 से भी कम रन पर 7 विकेट खोने का 8 वां उदाहरण था.

    4. नवंबर 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ संयुक्त अरब अमीरात में हुए मैच में स्टीव स्मिथ एक अंक स्कोर पर आउट हो गए थे और ऑस्ट्रेलिया हार गया था.

    5. क्रिस रोजर्स 37 साल की उम्र के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए 9 बार 50 + स्कोर कर बना चुके है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top