कल भारत और पाकिस्तान के बीच विश्वकप 2015 के बाद पहली बार मुकाबला देखने को मिला, इस मैच से पहले लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला, तो वहीं क्रिकेट प्रसंशको के साथ-साथ खिलाड़ियों के बीच जुबानी जंग भी देखने को मिली. पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी ने पहले भारतीय बल्लेबाजो को चेतावनी दी, कि वो भारतीय शीर्ष क्रम को तहस-नहस कर देंगे, उसके बाद जब रोहित शर्मा ने उन्हें जबाब दिया, कि वो पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने के मुड में है.

हालाँकि ऐसा हुआ नहीं रोहित का बल्ला नहीं चला, और वो 0 रन बनाकर आउट हुए, कुछ देर बाद रहाने भी चलते बने थे, अब जाकर इस बात का खुलासा हुआ है, कि मुंबई के ये दोनों बल्लेबाज क्यों जल्दी आउट हुए, मैच से पहले हाफिज सईद भारतीय ड्रेसिंग रूम में आया था, और भारतीय खिलाड़ियों से बोला, देखो अगर मुंबई का कोई भी खिलाड़ी खासकर रोहित तुम अगर तुम्हारा बल्ला चला तो एक बार फिर ताज होटल वाली घटना दोहराई जायेगी, तो अगर मुंबई वाले चाहते है, कि शांति बनी रहे, तो शांति से आउट होना और पवेलियन चले आना, अगर किसी के भी बल्ले से एक भी रन निकला, तो जितने रन निकलेंगे उतने जगह पर धमाके होंगे. फ़िलहाल देश प्रेम से ओतप्रोत और मुंबई को बचाने के लिए कप्तान धोनी के पास बस एक ही रास्ता था, कप्तान धोनी ने रोहित और रहाने को कहा भाई तुम लोग 0 पर आउट हो जाओ, बाकि का मैच कोहली सम्भाल लेगा, क्यूंकि हफीज ने यह नहीं कहा, कि दिल्ली में धमाके होंगे, खैर हफीज की इस गलती का खामियाजा पाकिस्तान को भुगतना पड़ा. कोहली ने अकेले ही मैच जीता डाला.

वहीं मैच के बाद शोयब मलिक को यह कहते सुना गया, कि मेरे आउट होने के पीछे सानिया है, मैच से एक दिन पहले तो उसने कहा था, कि वो भारत को सपोर्ट करेगी, और यह भी चाहती है, कि मै अच्छा प्रदर्शन करु, लेकिन आज उसके अंदर भी देशप्रेम जाग गया, और उसने मुझे मैच के पहले फोन किया, कहा 2 मिनट में मिलो ड्रेसिंग रूम में अगर तुमने रन बनाने की कोशिस किया, तो समझ लो हमारे शादी का ये अंतिम दिन है, मैंने तुमसे शादी किया, इसका मतलब ये नहीं है, कि तुम्हारा कप्तान जो भी मन में आये, वो बोल सकता है. पहले तो उसने हमारे देश के खिलाड़ियों को धमकी दी, और उसके बाद वो सरकार को भी, मुझे पता है, वो ऐसा क्यों कर रहा है, क्यूंकि अब वो क्रिकेट से सन्यास लेकर इमरान खान की पार्टी ज्वाइन करने वाला है, और उसके पहले वो इसकी तैयारी कर रहा है, लेकिन तुम से जितना मैंने कहा  वो सुनो और जल्दी पवेलियन वापस आना नहीं तो सब खत्म.

वहीं दूसरी तरफ इरफान खान ने मैच से पहले ही अफरीदी से कह दिया अगर मुझे बैटिंग नहीं मिली तो मै आज फील्डिंग नहीं करूंगा, और एक भी गेंद नहीं डालूँगा, उसके बाद अफरीदी ने पूरी टीम को बुलाया और कहा, कोई भी आज 10 रन से ज्यादा नहीं बनायेगा, सब जल्दी जाओ और वापस आओं, तो इस बात पर सरफराज खान ने अफरीदी से कह दिया, देखो भाई फिर तुम यह कहोगे यह रन नहीं बना पाता है, इसकी जगह अकमल को टीम में लाओ, तो मै तो भाई रन बनाऊंगा, मुझे आगे भी खेलना है, तुम्हारा क्या तुम तो अब सन्यास लेकर निकलने वाले हो, मेरा तो करियर खराब हो जायेगा न, इस पर अफरीदी ने कहा, चल भाई ठीक है, तू रन बना, लेकिन सुन भारत के किसी भी बल्लेबाज को 50 रन नही बनाने देना है, तो तू भी 20-25 से ज्यादा मत बनाना.

वहीं पाकिस्तान के मैच हारने के बाद अहमद सहजाद ने कहा, यह सब अफरीदी की साजिस है, वो भारत से मिल गया है, वो सिर्फ दिखाने के लिए मैच से पहले बयानबाजी किया, वो हमेशा ही भारत को सपोर्ट करता है, इसीलिए उसने मुझे टीम में नहीं लिया, और अपने तो कभी भारत के खिलाफ रन बनाता ही नहीं है, वो तो अल्लाह का सुक्र है, जो यह बात पहले ही हाफिज सईद साब को पता चल गयी और उन्होंने मुंबई वालो को रन न बनाने की धमकी दे दी, लेकिन कोहली को देखकर शायद उन्हें यह लगा, कि ये मै हूँ और उन्होंने उसे कुछ नहीं बोला, आज कोहली को सिर्फ मेरा हमशक्ल होने का फायदा मिला है, नहीं तो उसे भी आज रन नहीं बनाने देते.

 

 

नोट: यह एक काल्पनिक पोस्ट है, इसे सिर्फ मनोरंजन के लिए लिखा गया है, इसमें किसी भी प्रकार की कोई वास्तविकता नहीं है, इसे किसी की भि९ भावनाओ को आहत करने के लिए नहीं लिखा गया है, इसे सिर्फ मनोरंजन को ध्यान में रखकर लिखा गया है, तो इसे सिर्फ मनोरंजन के लिए ही पढ़े, अगर इस पोस्ट से किसी की भावना को ठेस पहुंचे तो उसके लिए माफ़ करे.

  • SHARE

    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...