स्पिनरों को जाता है दुसरे वनडे की जीत का श्रेय: रहाने - Sportzwiki
क्रिकेट

स्पिनरों को जाता है दुसरे वनडे की जीत का श्रेय: रहाने

  • भारतीय टीम के कप्तान अंजिक्य रहाने दुसरे वनडे मैच में ज़िम्बाब्वे पर मिली शानदार जीत का श्रेय स्पिनरों को दिया, भारत कल यह मैच जितने के साथ ही सीरीज भी जीत चूका है, भारत 3 वनडे मैचो की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है.

    कल जीत के बाद कप्तान अंजिक्य रहाने ने अपने स्पिन गेंदबाजो की तारीफ़ करते हुए कहा, कि इस जीत का श्रेय स्पिनरों को जाता है, जिन्होंने धीमी विकेट पर भी शानदार बल्लेबाजी की, रहाने ने कहा, विकेट काफी धीमी थी, लेकिन हमारे पास अनुभवी तेज गेंदबाज और विश्वस्तरीय स्पिनर है, जिन्होंने अपनी भूमिका बखूबी निभाई, और टीम को जीत तक पहुंचाया.

    जब रहाने से पूछा गया, कि भारतीय टीम 300 का आंकड़ा पार करने की सोच कर बल्लेबाजी करने उतरी थी, इस पर इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा, नहीं हमारी रणनीति 280 से 290 तक का स्कोर खड़ा करने का था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, हालाँकि हमारी शुरुआत साझेदारी ने हमे एक सुरक्षित लक्ष्य तक पहुंचाया, मेरे और विजय उसके बाद विजय और रायडू के बिच हुयी साझेदारी हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुयी.

    72 रनों की पारी खेलने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने कहा, कि विकेट काफी धीमी थी, इसलिए हमे रन बनाने में काफी परेशानी हुयी, मै शुरू से खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाया, फिर भी हम बड़ी साझेदारी करने में सफल रहे, और इसके माध्यम से मै अपने आप को सिद्ध करने में सफल रहा, मै काफी दिनों से इस मौके की तलाश में था.

    हार के बाद ज़िम्बाब्वे के कप्तान एल्टन चिगुम्बरा ने कहा, हालाँकि लक्ष्य इतना बड़ा नहीं था, कि उसे हासिल ना किया जा सके, लेकिन शुरुआत 11 ओवर में 3 विकेट गवाना हमे काफी महंगा पड़ा, अगले मैच में हम इस परेशानी से उबरने की रणनीति बनाने की कोशिश करेंगे.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top