भारतीय टीम के कप्तान अंजिक्य रहाने दुसरे वनडे मैच में ज़िम्बाब्वे पर मिली शानदार जीत का श्रेय स्पिनरों को दिया, भारत कल यह मैच जितने के साथ ही सीरीज भी जीत चूका है, भारत 3 वनडे मैचो की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है.

कल जीत के बाद कप्तान अंजिक्य रहाने ने अपने स्पिन गेंदबाजो की तारीफ़ करते हुए कहा, कि इस जीत का श्रेय स्पिनरों को जाता है, जिन्होंने धीमी विकेट पर भी शानदार बल्लेबाजी की, रहाने ने कहा, विकेट काफी धीमी थी, लेकिन हमारे पास अनुभवी तेज गेंदबाज और विश्वस्तरीय स्पिनर है, जिन्होंने अपनी भूमिका बखूबी निभाई, और टीम को जीत तक पहुंचाया.

जब रहाने से पूछा गया, कि भारतीय टीम 300 का आंकड़ा पार करने की सोच कर बल्लेबाजी करने उतरी थी, इस पर इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा, नहीं हमारी रणनीति 280 से 290 तक का स्कोर खड़ा करने का था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, हालाँकि हमारी शुरुआत साझेदारी ने हमे एक सुरक्षित लक्ष्य तक पहुंचाया, मेरे और विजय उसके बाद विजय और रायडू के बिच हुयी साझेदारी हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुयी.

72 रनों की पारी खेलने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने कहा, कि विकेट काफी धीमी थी, इसलिए हमे रन बनाने में काफी परेशानी हुयी, मै शुरू से खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाया, फिर भी हम बड़ी साझेदारी करने में सफल रहे, और इसके माध्यम से मै अपने आप को सिद्ध करने में सफल रहा, मै काफी दिनों से इस मौके की तलाश में था.

हार के बाद ज़िम्बाब्वे के कप्तान एल्टन चिगुम्बरा ने कहा, हालाँकि लक्ष्य इतना बड़ा नहीं था, कि उसे हासिल ना किया जा सके, लेकिन शुरुआत 11 ओवर में 3 विकेट गवाना हमे काफी महंगा पड़ा, अगले मैच में हम इस परेशानी से उबरने की रणनीति बनाने की कोशिश करेंगे.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    गेंदबाजी में विराट कोहली के नाम दर्ज है ऐसा रिकॉर्ड जिसके आस-पास भी नहीं...

    क्रिकेट के खेल को आंकड़ो का खेल कहा जाता हैं. क्रिकेट का कोई मैच खेला जा रहा हो और रिकार्ड्स ना बने ऐसा भला...

    VIDEO: विराट कोहली की वजह से गौतम गंभीर ने सरेआम कर दिया था ‘मैन...

    क्रिकेट खेल के दौरान कभी-कभी खिलाड़ियों के बीच छीटाकंशी या फिर बहस की खबर आती रहती है। पर ऐसा भी देखने को मिलता है,जब...

    TOP 5: इन पांच WWE रेस्लरो को निकाल कर WWE ने मार ली है...

    WWE समय समय पर रेस्लरो को अपनी कंपनी से निकालती रहती है, निकाले जाने की वजह कुछ भी हो पर इससे फैन्स को बड़ा...

    किसी पाकिस्तानी या ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी को वर्तमान समय...

    पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कोहली की दिल खोलकर तारीफ की है. पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है...

    वीरेंद्र सहवाग ने कहा सिर्फ इस एक शर्त पर ओलम्पिक में शामिल हो सकता...

    खेल के सबसे महाकुंभ दुनिया के ज्यादातर खेल शामिल किये गए हैं. खेल के इस सबसे बड़े समर में क्रिकेट और गोल्फ ही एक...