भारतीय टीम के कप्तान अंजिक्य रहाने दुसरे वनडे मैच में ज़िम्बाब्वे पर मिली शानदार जीत का श्रेय स्पिनरों को दिया, भारत कल यह मैच जितने के साथ ही सीरीज भी जीत चूका है, भारत 3 वनडे मैचो की सीरीज में 2-0 से आगे चल रहा है.

कल जीत के बाद कप्तान अंजिक्य रहाने ने अपने स्पिन गेंदबाजो की तारीफ़ करते हुए कहा, कि इस जीत का श्रेय स्पिनरों को जाता है, जिन्होंने धीमी विकेट पर भी शानदार बल्लेबाजी की, रहाने ने कहा, विकेट काफी धीमी थी, लेकिन हमारे पास अनुभवी तेज गेंदबाज और विश्वस्तरीय स्पिनर है, जिन्होंने अपनी भूमिका बखूबी निभाई, और टीम को जीत तक पहुंचाया.

जब रहाने से पूछा गया, कि भारतीय टीम 300 का आंकड़ा पार करने की सोच कर बल्लेबाजी करने उतरी थी, इस पर इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा, नहीं हमारी रणनीति 280 से 290 तक का स्कोर खड़ा करने का था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका, हालाँकि हमारी शुरुआत साझेदारी ने हमे एक सुरक्षित लक्ष्य तक पहुंचाया, मेरे और विजय उसके बाद विजय और रायडू के बिच हुयी साझेदारी हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण साबित हुयी.

72 रनों की पारी खेलने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने कहा, कि विकेट काफी धीमी थी, इसलिए हमे रन बनाने में काफी परेशानी हुयी, मै शुरू से खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर पाया, फिर भी हम बड़ी साझेदारी करने में सफल रहे, और इसके माध्यम से मै अपने आप को सिद्ध करने में सफल रहा, मै काफी दिनों से इस मौके की तलाश में था.

हार के बाद ज़िम्बाब्वे के कप्तान एल्टन चिगुम्बरा ने कहा, हालाँकि लक्ष्य इतना बड़ा नहीं था, कि उसे हासिल ना किया जा सके, लेकिन शुरुआत 11 ओवर में 3 विकेट गवाना हमे काफी महंगा पड़ा, अगले मैच में हम इस परेशानी से उबरने की रणनीति बनाने की कोशिश करेंगे.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    ट्राई सीरीज: भारतीय टीम की हुई त्रिकोणीय सीरीज के लिए घोषणा, इन 5 को...

    साउथ अफ्रीका के दौरे पर सफलता पूर्वक खत्म करने के बाद अब टीम इण्डिया को अगले मिशन पर जाना है। टीम इण्डिया का अगला...

    इस खास अंक की वजह से सचिन बने क्रिकेट के भगवान, वर्ना हो जाते...

    भारत में क्रिकेट की पहचान किसी से बनी है,तो वो हैं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर। ये सचिन की प्रतिभा का ही कमाल है कि...

    VIDEO: तीसरे टी-20 के दौरान गब्बर शिखर धवन का गुस्सा शांत करने के लिए...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों का निर्णायक मुकाबला शनिवार,यानि 24 फरवरी को केपटाउन में खेला गया।हो चुके इस रोमांचक मुकाबले...

    TOP 5: ब्रोक लेसनर के WWE से चले जाने पर इन चीजो पर पड़ेगा...

    ब्रोक लेसनर WWE में बस रेसलमेनिया 34 तक ही हैं और इसके बाद वे इस कंपनी के लिए लड़ते हुए नहीं दिखाई देंगे. कयासों...

    Matchpreview: आईएसएल-4; प्लेऑफ की आस लिए आज बेंगलुरू से भिड़ेगा जमशेदपुर एफसी

    भुवनेश्वर, 25 फरवरी; हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में धीमी शुरुआत के बाद अपने बेहतरीन खेल के दम पर प्लेऑफ की दौड़...