this-win-is-very-important-says-ms-dhoni
इंटरव्यूज

काफी मायने रखती है यह जीत : धोनी

  • हैदराबाद। मंगलवार को आईपीएल नौ में पुणे सुपरजायंट्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच को पुणे ने 34 रनों से जीत लिया। बारिश से बाधित रहे इस मैच का नतीजा डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर निकला।

    धौनी की कप्तानी वाली टीम के खिलाफ मैच हारने पर हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने बताया कि उन्हें इस तरह की हार की उम्मीद नहीं थी। वॉर्नर ने कहा, ‘इस मैच का नतीजा बहुत ही निराशाजनक रहा है। हमने कभी भी इस तरह हार मिलेगी, ऐसी उम्मीद नहीं की थी।’

    उन्होंने कहा कि “सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने इस मैच को ऐसा बना दिया कि लगने लगा जैसे पुणे टीम की गेंदबाजी बेहतर थी। हालांकि, पूरे मैच के दौरान हमारी टीम ने मैच जीतने के लिए कड़ा प्रयास किया।”

    एसआरएच के कप्तान ने बातचीत में बताया कि कम अंतराल पर ज्यादा विकेट गिरने की वजह से फिर से मोमेंटम बनाना बहुत ही मुश्किल काम था। इसके बावजूद भी टीम ने एक सम्मानजनक स्कोर को प्राप्त करने में कामयाबी हासिल कर ली।

    वॉर्नर ने बताया है कि युवराज सिंह और केन विलियम्सन टीम में जल्द ही वापसी करेंगे। उन्होंने प्रशंसकों का भी शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि बड़ी संख्या में मैदान में दर्शकों के आने और टीम का समर्थन करने के लिए बहुत बहुत शुक्रिया।

    वहीं, पिछले कई मैचों को गंवाने वाले पुणे के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बताया कि पूरी टीम के लिए यह जीत काफी जरूरी व मायने रखती है। टूर्नामेंट में कई टीमों के चार अंक है और हम भी उनकी बराबरी पर पहुंचना चाहते थे। हमने बारिश को मुख्य वजह नहीं मानी और इससे कोई फर्क भी नहीं पड़ा।

    धोनी के मुताबिक, उनकी टीम पहले गेंदबाजी करना ही चाहती थी। ऐसा इसलिए क्योंकि विकेट पूरे मैच के लिए अच्छा दिखाई दे रहा था। इस पिच को गेंदबाजों ने बेहतर समझते हुए अच्छा प्रदर्शन किया।

    उन्होंने बताया कि शुरुआत में विकेट नहीं गिरने की वजह से शुरुआती बल्लेबाज खुलकर खेलते हैं। ऐसे में इस मैच में ऊपरीक्रम के विकेट जल्दी गिरे , जिसका टीम को फायदा मिला।

    धोनी ने टीम की फील्डिंग पर बात करते हुए उसमें सुधार की जरूरत बताई। धोनी ने कहा कि टीम में कुछ औसत और धीमे फील्डर होने की वजह से 10 से 15 अतिरिक्त रन बनाने पड़ते हैं।

    sw
    Top