आज से टी ट्वेंटी विश्वकप की शुरूआत हो रहीं है, और सभी खिलाडी और टीमें इसको लेकर पुरी तैयारीयां कर चुकी है. इस बार ऐसे कई खिलाडी है, जिनको चोटिल होने की वजह से या ऐसे ही टीम में जगह नहीं मिली है.

अब हम बता रहे है ऐसे ही खिलाडियों की 11:

1. लेंडल सिमन्स (वेस्टइंडीज)

लेंडल सिमन्स एक काफी अच्छे ओपनर है, और उनको भारत में खेलने का भी काफी अनुभव है. लेकिन वो चोटिल होने की वजह से इस बार टी ट्वेंटी विश्वकप नहीं खेल पाएंगे.

2. ड्वेन स्मिथ (वेस्टइंडीज)

ड्वेन स्मिथ वेस्टइंडीज के काफी शानदार आक्रमक सलामी बल्लेबाज है. उन्होंने भारत में आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन खराब फॉर्म के चलते उनको वेस्टइंडीज टीम में जगह नहीं मिली.

3. शॉन मार्श (अॉस्ट्रेलिया)

शॉन मार्श टी ट्वेंटी क्रिकेट के काफी शानदार बल्लेबाज है. वे एक बेहतरीन बल्लेबाज है. लेकिन अॉस्ट्रेलिया की टीम में ज्यादा टॉप अॉर्डर बल्लेबाज होने की वजह से, मार्श को मौका नहीं मिला.

4. केविन पीटरसन (इंग्लैंड)

पीटरसन इंग्लैंड और विश्व क्रिकेट के शानदार बल्लेबाज है. उनकी वजह से ही इंग्लैंड ने 2010 का टी ट्वेंटी विश्वकप जीता था. वे काफी समय से विवादों की वजह से इंग्लैंड के लिए नहीं खेल रहे.

5. मैथ्यू वेड (अॉस्ट्रेलिया)

मैथ्यू वेड अॉस्ट्रेलिया के फिलहाल नंबर एक विकेटकीपर है. लेकिन उनको इस विश्वकप की टीम में जगह नहीं मिली है, और उनकी जगह नेविल को मौका दिया गया है.

6. किरेन पोलार्ड (वेस्टइंडीज)

पोलार्ड जितना खतरनाक बल्लेबाज कम ही हुए है. पोलार्ड चोटिल होने की वजह से इस विश्वकप में नहीं खेल रहे, और उनकी कमी वेस्टइंडीज को काफी खलेगी.

7. जिमी नीशम (न्यूजीलैंड)

नीशम एक शानदार अॉल राउंडर खिलाडी है. उनको न्यूजीलैंड की टीम में मौका नहीं मिला है. एंडरसन और सैन्टर को उनसे पहले मौका दिया गया है.

8. सुनिल नरेन (वेस्टइंडीज)

सुनिल नरेन टी ट्वेंटी क्रिकेट के इतिहास के सबसे शानदार गेंदबाज है. उनके जितना बड़ा मैच विनर गेंदबाज टी ट्वेंटी में किसी ने नहीं देखा है. उन्होंने एक्शन की वजह से अपना नाम वापस लिया है.

9. मिशेल स्टार्क (अॉस्ट्रेलिया)

मिशेल स्टार्क कितने शानदार गेंदबाज है, ये हमने पिछले वनडे विश्वकप में देखा है. वे चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पा रहे है. और उनकी कमी अॉस्ट्रेलिया को सबसे ज्यादा खलेगी.

10. मॉर्ने मॉर्कल (दक्षिण अफ्रिका)

मॉर्कल को इस विश्वकप के लिए अफ्रिकाई टीम में जगह ना मिलने से सभी लोग हैरान है. उनका प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है, लेकिन उनको मौका नहीं मिला है.

11. मैट हैनरी (न्यूजीलैंड)

हैनरी न्यूजीलैंड के युवा शानदार तेज गेंदबाज है. उनको मौका ना मिलने से भी सभी चौक गये थे. उनसे पहले मिल्ने को मौका मिला है.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    खुशखबरी: 2019 से 2023 तक भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली सीरीज पर...

    भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों तो विश्व क्रिकेट में सबसे शानदार लय में नजर आ रही है। भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी...

    एंजलो मैथ्यूज ने मौजूदा समय के इस भारतीय गेंदबाज को बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ...

    भारट और श्री लंका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट में श्रीलंका टीम भारत पर हावी है. पहली पारी में विराट कोहली ब्रिगेड...

    बेहतरीन पारी के बावजूद पुजारा के नाम जुड़ गया शर्मनाक रिकॉर्ड..बने सबसे फिसड्डी खिलाड़ी

    श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में सर्वाधिक रनों की पारी खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा के नाम आउट होते ही एक अनचाहा रिकॉर्ड भी...

    लहिरू थिरिमाने ने खोला राज, मैदान पर इस खिलाड़ी की मदद से भारत के...

    भारत और श्रीलंका के बीच आज पहले तीसरा दिन का खेल खेला गया. आज का दिन श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज़ लाहिरू थिरिमने और एंजेलों मैथ्यूज...

    मुम्बई सिटी एफसी ने इनफिनिक्स मोबाइल से किया करार

    मुम्बई, 18 नवंबर; प्रशंसकों के लिए रोमांचक क्षणों का वादा करते हुए ट्रांसिजन होल्डिंग्स के प्रीमियर स्मार्टफोन ब्रांड-इनफिनिक्स मोबाइल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)...