आज से टी ट्वेंटी विश्वकप की शुरूआत हो रहीं है, और सभी खिलाडी और टीमें इसको लेकर पुरी तैयारीयां कर चुकी है. इस बार ऐसे कई खिलाडी है, जिनको चोटिल होने की वजह से या ऐसे ही टीम में जगह नहीं मिली है.

अब हम बता रहे है ऐसे ही खिलाडियों की 11:

1. लेंडल सिमन्स (वेस्टइंडीज)

लेंडल सिमन्स एक काफी अच्छे ओपनर है, और उनको भारत में खेलने का भी काफी अनुभव है. लेकिन वो चोटिल होने की वजह से इस बार टी ट्वेंटी विश्वकप नहीं खेल पाएंगे.

2. ड्वेन स्मिथ (वेस्टइंडीज)

ड्वेन स्मिथ वेस्टइंडीज के काफी शानदार आक्रमक सलामी बल्लेबाज है. उन्होंने भारत में आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन खराब फॉर्म के चलते उनको वेस्टइंडीज टीम में जगह नहीं मिली.

3. शॉन मार्श (अॉस्ट्रेलिया)

शॉन मार्श टी ट्वेंटी क्रिकेट के काफी शानदार बल्लेबाज है. वे एक बेहतरीन बल्लेबाज है. लेकिन अॉस्ट्रेलिया की टीम में ज्यादा टॉप अॉर्डर बल्लेबाज होने की वजह से, मार्श को मौका नहीं मिला.

4. केविन पीटरसन (इंग्लैंड)

पीटरसन इंग्लैंड और विश्व क्रिकेट के शानदार बल्लेबाज है. उनकी वजह से ही इंग्लैंड ने 2010 का टी ट्वेंटी विश्वकप जीता था. वे काफी समय से विवादों की वजह से इंग्लैंड के लिए नहीं खेल रहे.

5. मैथ्यू वेड (अॉस्ट्रेलिया)

मैथ्यू वेड अॉस्ट्रेलिया के फिलहाल नंबर एक विकेटकीपर है. लेकिन उनको इस विश्वकप की टीम में जगह नहीं मिली है, और उनकी जगह नेविल को मौका दिया गया है.

6. किरेन पोलार्ड (वेस्टइंडीज)

पोलार्ड जितना खतरनाक बल्लेबाज कम ही हुए है. पोलार्ड चोटिल होने की वजह से इस विश्वकप में नहीं खेल रहे, और उनकी कमी वेस्टइंडीज को काफी खलेगी.

7. जिमी नीशम (न्यूजीलैंड)

नीशम एक शानदार अॉल राउंडर खिलाडी है. उनको न्यूजीलैंड की टीम में मौका नहीं मिला है. एंडरसन और सैन्टर को उनसे पहले मौका दिया गया है.

8. सुनिल नरेन (वेस्टइंडीज)

सुनिल नरेन टी ट्वेंटी क्रिकेट के इतिहास के सबसे शानदार गेंदबाज है. उनके जितना बड़ा मैच विनर गेंदबाज टी ट्वेंटी में किसी ने नहीं देखा है. उन्होंने एक्शन की वजह से अपना नाम वापस लिया है.

9. मिशेल स्टार्क (अॉस्ट्रेलिया)

मिशेल स्टार्क कितने शानदार गेंदबाज है, ये हमने पिछले वनडे विश्वकप में देखा है. वे चोटिल होने की वजह से नहीं खेल पा रहे है. और उनकी कमी अॉस्ट्रेलिया को सबसे ज्यादा खलेगी.

10. मॉर्ने मॉर्कल (दक्षिण अफ्रिका)

मॉर्कल को इस विश्वकप के लिए अफ्रिकाई टीम में जगह ना मिलने से सभी लोग हैरान है. उनका प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है, लेकिन उनको मौका नहीं मिला है.

11. मैट हैनरी (न्यूजीलैंड)

हैनरी न्यूजीलैंड के युवा शानदार तेज गेंदबाज है. उनको मौका ना मिलने से भी सभी चौक गये थे. उनसे पहले मिल्ने को मौका मिला है.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बड़ी खबर: लगातार दो मैच हारने के बाद अब टी 20 श्रृंखला से बाहर...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय हारने के बाद अब स्मिथ एंड कंपनी के पेटीएम वनडे सीरीज हारने की कगार पर आ खड़ी हुई हैं. टीम...

    WWE NEWS: खुद ब्रोन स्त्रोमैन ने किया खुलासा, रिंग के बाहर रोमन रेन्स हैं...

    WWE में हाल ही के दिनों में रोमन रेन्स और ब्रोन स्त्रोमैन के बीच बहुत ही तगड़ी फाइट देखने को मिली थी जिसको फैन्स...

    22 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन ही भारत ने लिया था ऑस्ट्रेलिया से 2003...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट की जंग बहुत पुरानी हैं. दोनों देश एक दूसरे से क्रिकेट के मैदान में हारना पसंद नही करते...

    RUMOUR: नो मर्सी के बाद रोमन रेन्स के करियर को आगे बढ़ाने के लिए...

    WWE में हमेशा ही मुख्य चेहरे की लड़ाई जारी रहती है, लगभग एक दशक से जॉन सीना कंपनी के मेन चेहरा थे पर अब...

    …. तो माही के कारण हैट्रिक लेने में सफल रहे कुलदीप यादव, खुद कुलदीप...

    गुरूवार, 21 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर...