कोच्चि, 26 अगस्त (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज जेफ थॉमसन केरल क्रिकेट संघ (केसीए) से जुड़ गए हैं और वह अगले दो साल तक केरल के युवा तेज गेंदबाजों को प्रशिक्षण देंगे। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

इसके तहत एक महीने में 15 दिवसीय कार्यक्रम की शुरुआत एक सितम्बर से होगी और यह 15 सितम्बर तक जारी रहेगा। इसमें 15 चुने हुए तेज गेंदबाजों को प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसमें राज्य के वर्तमान खिलाड़ी तथा कुछ नए प्रतिभाशाली खिलाड़ी शामिल होंगे।

यह भी पढ़े : अमेरिका में होने वाले टी-20 सीरिज से भारत और वेस्टइंडीज के पास टी-20 की नम्बर 1 टीम बनने का मौका

केसीए के अध्यक्ष टी. सी. मैथ्यू ने आईएएनएस को बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन आईडीबीआई- फेडरल बैंक पेस फाउंडेशन के साथ साझेदारी से किया जा रहा है।

मैथ्यू ने कहा, “थॉमसन सोमवार को कोच्चि में होंगे और मंगलवार को वह एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। अगले माह वह वायनाड में होने वाले इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।”

पेस फाउंडेशन इसी प्रकार के एक अन्य कार्यक्रम का आयोजन बेंगलुरु में कर रहा है। थॉमसन (66) इन दोनों में शामिल होंगे तथा खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करेंगे।

यह भी पढ़े : इन 13 विदेशी खिलाड़ियों कों है भारत से काफी लगाव

आस्ट्रेलियाई गेंदबाज को इस कार्यक्रम में टीनू योहानन, रमेश पवार सहित कुछ पूर्व भारतीय खिलाड़ी भी मदद देंगे।

थॉमसन ने आस्ट्रेलिया के लिए 1972 से 1985 के बीच 51 टेस्ट मैच खेले थे और 200 विकेट हासिल किए थे। गेंदबाज डेनिस लिली के साथ उनकी जोड़ी तेज गेंदबाजों की बेहतरीन जोड़ियों में से एक मानी जाती रही है।

  • SHARE

    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    एशेज के लिए चुने जाने के बाद हुए विवाद पर अब शॉन मार्श ने...

    23 नवम्बर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम चुन ली गयी है.हालाँकि, जैसे ही सीरीज में चुने गये खिलाड़ियों...

    वीडियो- 36.2 ओवर में एक बार फिर विराट कोहली नहीं रख सके अपने गुस्से...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ईडन गार्डन में खेले...

    जर्मन लीग : स्टटगार्ट ने डार्टमंड को 2-1 से हराया

    बर्लिन, 18 नवंबर; बोरूसिया डार्टमंड का हार का सिलसिला जारी है। जर्मन लीग के 12वें दौर में शुक्रवार को स्टटगार्ट के हाथों उसे 1-2 से...

    इरफ़ान पठान ने किया बड़ा खुलासा, कोहली की वजह से नही बल्कि इस कोच...

    भारतीय क्रिकेट में हाल में ही बेहद बड़ा बदलाव हुआ हैं. टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ सीनियर खिलाड़ी भी मैदान पर काफी ज्यादा...

    आशीष नेहरा ने खुद खोला राज इस वजह से उन्हें देखकर हंसने लगे कोहली...

    भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज रहे आशीष नेहरा ने हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहा है। आशीष नेहरा ने...