हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 52 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की लेकिन, इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के एक गेंदबाज़ ने बल्लेबाज़ी का एक ऐसा बड़ा रिकॉर्ड बना डाला जो क्रिकेट जगत के कई बड़े दिग्गज बल्लेबाज़ भी कभी नहीं कर पाए.

इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ ने एबी डीविलियर्स, सौरव गांगुली और वसीम अकरम को अपने बल्लेबाज़ी के रिकॉर्ड से पीछे छोड़ दिया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में टिम साउथी ने 48 रन बनाए जिसमें उन्होनें 3 छक्के भी लगाए. इन छक्कों के साथ ही साउथी के नाम टेस्ट क्रिकेट में 58 छक्के शुमार हो गए हैं, जो कि एबी डीविलियर्स, सौरव गांगुली और वसीम अकरम से ज्यादा है. इन तीनों बल्लेबाज़ों के नाम टेस्ट क्रिकेट में 57 छक्के शुमार हैं

 

टिम साउथी अब टेस्ट क्रिकेट में 58 छक्कों के साथ छठे पायदान पर हैं और इस लिस्ट में टॉप पर 100 छक्कों के साथ अपनी आखिरी सीरीज़ खेल रहे साउदी के ही हमवतन ब्रैंडन मैक्कुलम हैं.

एक और दिलचस्प आंकड़ा ये है कि सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की इस सूची में टिम साउथी इकलौते स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ भी हैं.

  • SHARE
    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    ब्रेकिंग न्यूज़ : भारत-साउथ अफ्रीका तीसरे टेस्ट मैच से पहले ये स्टार खिलाड़ी हुआ...

    भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच अबतक तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दो टेस्ट मैच खेले गये है. जिसके दोनों टेस्ट...

    माइकल वान ने इस स्टार खिलाड़ी को बताया धोनी से लाख गुना बेहतर

    इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय पांच वन डे मैच की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में इंग्लैंड ने 3-0 कि...

    स्पेनिश लीग : उलटफेर का शिकार हुआ वालेंसिया

    मेड्रिड, 21 जनवरी; स्पेनिश लीग में रविवार को खेले गए 20वें दौर के मैच में उलटफेर करते हुए लास पाल्मास ने वालेंसिया को 2-1 से...

    WWE के अपने ही रेस्लर्स बन रहे हैं कंपनी के लिए बड़ी मुसीबत, जाने...

    WWE के मौजूदा रोस्टर में कई रेस्लर हैं जिनकी वजह से कंपनी को अपने टाइम टेबल में बड़े बदलाव करने पड़ते हैं ताकि सभी...

    प्रीमियर लीग : सिटी ने न्यूकासल को 3-1 से हराया

    मैनचेस्टर, 21 जनवरी; इंग्लिश प्रीमियर लीग के 24वें दौर में खेले गए एक मैच में मैनचेस्टर सिटी ने न्यूकासल क्लब को 3-1 से मात दी।...