हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 52 रनों से धमाकेदार जीत दर्ज की लेकिन, इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के एक गेंदबाज़ ने बल्लेबाज़ी का एक ऐसा बड़ा रिकॉर्ड बना डाला जो क्रिकेट जगत के कई बड़े दिग्गज बल्लेबाज़ भी कभी नहीं कर पाए.

इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ ने एबी डीविलियर्स, सौरव गांगुली और वसीम अकरम को अपने बल्लेबाज़ी के रिकॉर्ड से पीछे छोड़ दिया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में टिम साउथी ने 48 रन बनाए जिसमें उन्होनें 3 छक्के भी लगाए. इन छक्कों के साथ ही साउथी के नाम टेस्ट क्रिकेट में 58 छक्के शुमार हो गए हैं, जो कि एबी डीविलियर्स, सौरव गांगुली और वसीम अकरम से ज्यादा है. इन तीनों बल्लेबाज़ों के नाम टेस्ट क्रिकेट में 57 छक्के शुमार हैं

 

टिम साउथी अब टेस्ट क्रिकेट में 58 छक्कों के साथ छठे पायदान पर हैं और इस लिस्ट में टॉप पर 100 छक्कों के साथ अपनी आखिरी सीरीज़ खेल रहे साउदी के ही हमवतन ब्रैंडन मैक्कुलम हैं.

एक और दिलचस्प आंकड़ा ये है कि सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की इस सूची में टिम साउथी इकलौते स्पेशलिस्ट गेंदबाज़ भी हैं.

  • SHARE

    मै कृष्णा सिंह sportzwiki में एडिटर के तौर पर कार्यरत हूँ, स्पोर्ट्स से शुरू से ही मेरा काफी लगाव रहा है, और तभी से मैंने इसी फिल्ड में अपना करियर बनाने का फैसला किया था, जिससे मै और लोगों के बिच स्पोर्ट्स कों और प्रसिद्ध बनाने में सफल हो पाऊ, और यह मौका मुझे sportzwiki से मिला.

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...