भारत के युवा तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने कहा है कि वह अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने और विपक्षी खिलाड़ियों को चौंकाने के लिए बाउंसर का उपयोग करते हैं।

शार्दुल को वेस्टइंडीज के साथ होने वाली चार मैचो की टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय दल में शामिल किया गया है।

शार्दुल ने वेस्टइंडीज बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ हुए दूसरे अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। यह मैच बराबरी पर छूटा। मैच के बाद शार्दुल ने कहा, “मैं हमेशा से टेस्ट टीम का हिस्सा बनना चाहता था। यह मेरा सपना था। अब मेरे पास सीनियर खिलाड़ियों से सीखने का मौका है। मैं हमेशा सीखने की कोशिश करता हूं क्योंकि इससे ही आगे बढ़ने का रास्ता खुलता है।”

शार्दुल ने आगे कहा ,“मैं कुछ बाउंसर डालता हूं और दूसरी पारी में मुझे इन बाउंसरो ंपर विकेट मिलने के पूरे आसार बनते दिख रहे थे। पहली पारी में मैंने जो विकेट हासिल किया था, वह भी बाउंसर पर ही मिला थ। मैं बल्लेबाज को चौंकाने और अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने के लिए बाउंसरों का उपयोग करता हूं और आगे भी करता रहूंगा।”

भारत को वेस्टइंडीज के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मैच 21 जुलाई से नार्थ साउंड में खेला जाएगा।

  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    बड़ी खबर: इरफान पठान ने छोड़ी बड़ौदा की टीम, अब इस टीम से खेलते...

    हाल ही में कप्तानी से हटाये जाने के बाद इरफान पठान ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से एनओसी मांगी थी. हालिया रणजी सीजन में बड़ौदा...

    रवि शास्त्री ने पुजारा और हार्दिक के रन आउट को लेकर दिया हैरान करने...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच 24 जनवरी से जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा। इस मैच...

    भारतीय टीम के अफ्रीका में सीरीज हारने पर अपने ही बयान से पलटे रवि...

    फ्रीडम सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में हार के बाद भारतीय टीम पर लगातार सवाल...

    तीसरे टेस्ट में अजिंक्य रहाणे को अंतिम 11 में शामिल करने पर खुलकर बोले...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही फ्रीडम सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस सीरीज में कोहली...

    वीडियो: सुरेश रैना ने 59 गेंदों में खेली 126 रन की नाबाद पारी, तो...

    क्रिकेट में आज का दिन सुरेश रैना के नाम रहा। उन्होंने आज टी-20 मैचों में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। सैयद मुश्‍ताक अली टी20 में...