कल का दिन क्रिकेट इतिहास का एक और काला दिन रहा, कल क्रिकेट के एक और दिग्गज ने दुनिया को अलविदा कहा, कल वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर, लेखक और पत्रकार टोनी कोजियर का 75 साल की उम्र में अस्पताल में निधन हो गया.

कोजियर काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और यही इस दिग्गज ने अंतिम साँस लिया.

टोनी को वेस्टइंडीज क्रिकेट की सबसे बड़ी आवाज माना जाता था, कोजी को इसी महीने की 3 मई को गले और टांगो में इन्फेक्शन हुआ, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

टोनी ने 1958 में एक युवा क्रिकेट कमेंटेटर और लेखक के रूप में अपने करियर की शुरुआत किया था, जिसके बाद दिन पर दिन उन्होंने इस फिल्ड में एक नई ऊंचाई हासिल किया. और आज विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े आवाज बन चुके थे.

टोनी के निधन से क्रिकेट जगत को बड़ा झटका लगा है, इसी महीने अभी उनका अंतिम लेख कालम प्रकाशित हुआ था.

टोनी के निधन के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी दुःख प्रकट किया है, आईसीसी ने टोनी को लेकर दुःख प्रकट करते हुए एक ट्वीट करके कहा, “टोनी कोजियर के निधन की खबर सुनकर काफी दुःख हुआ, वे बेशक क्रिकेट के महान आवाजों में से एक थे, उनके जाने से क्रिकेट जगत को काफी बड़ा नुकसान हुआ है.”

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    डिकवेला ने बताया मैदान पर शमी और कोहली के साथ किस बात पर हुई...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. ये मैच ड्रा रहा था. लेकिन इस मैच के आखिरी दिन...

    वीडियो : मधुमक्खीयो ने किया पाकिस्तान में घरेलू मैदान के दौरान हमला, खिलाड़ी और...

    वर्ष 2009 में पाकिस्तान के लाहौर स्थित गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर आतंकवादियों ने राइफल और ग्रेनेड से हमला कर दिया...

    शादी से ठीक पहले भुवनेश्वर कुमार ने बताया उस दिन की घटना जब उनकी...

    भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. इस कारण वह श्रीलंका के साथ होने वाला...

    एशेज सीरीज 2017- कल से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड...

    कुछ ही घंटो में विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी द्विपक्षीय सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस द्विपक्षीय सीरीज का नाम है एशेज...

    कोलकाता में अपने शतकों के अर्धशतक पूरा करने के दौरान विराट ने बनाया एक...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. इस टेस्ट मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने दूसरी...