कल का दिन क्रिकेट इतिहास का एक और काला दिन रहा, कल क्रिकेट के एक और दिग्गज ने दुनिया को अलविदा कहा, कल वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेट कमेंटेटर, लेखक और पत्रकार टोनी कोजियर का 75 साल की उम्र में अस्पताल में निधन हो गया.

कोजियर काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, और यही इस दिग्गज ने अंतिम साँस लिया.

टोनी को वेस्टइंडीज क्रिकेट की सबसे बड़ी आवाज माना जाता था, कोजी को इसी महीने की 3 मई को गले और टांगो में इन्फेक्शन हुआ, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

टोनी ने 1958 में एक युवा क्रिकेट कमेंटेटर और लेखक के रूप में अपने करियर की शुरुआत किया था, जिसके बाद दिन पर दिन उन्होंने इस फिल्ड में एक नई ऊंचाई हासिल किया. और आज विश्व क्रिकेट के सबसे बड़े आवाज बन चुके थे.

टोनी के निधन से क्रिकेट जगत को बड़ा झटका लगा है, इसी महीने अभी उनका अंतिम लेख कालम प्रकाशित हुआ था.

टोनी के निधन के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी दुःख प्रकट किया है, आईसीसी ने टोनी को लेकर दुःख प्रकट करते हुए एक ट्वीट करके कहा, “टोनी कोजियर के निधन की खबर सुनकर काफी दुःख हुआ, वे बेशक क्रिकेट के महान आवाजों में से एक थे, उनके जाने से क्रिकेट जगत को काफी बड़ा नुकसान हुआ है.”

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    शेन वार्न के ऊपर पॉर्न स्टार ने लगाए गंभीर आरोप, कहा जमीन में पटक...

    ऑस्ट्रेलियाई के दिग्गज स्पिनर रहे शेन वॉर्न शेन वॉर्न क्रिकेट की दुनिया में बैड ब्यॉय के नाम से भी चर्चित हैं. आप सोच रहे...

    पत्नी की वजह से शुरुआती तीन वनडे से बाहर हुए शिखर धवन ने तीसरे...

    बाएँ हाथ के भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने एक फोटो डाल अपनी पत्नी की सेहत की ताजा जानकारी दी है. आप...

    व्यंग: धोनी की तिलस्मी जादू को सीखने के लिए आजकल हिन्दी की क्लास में...

    मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, दुर्भाग्यवश कंगारूओं का यह एक सम्मानजनक दौरा न होकर मानों किसी बीमार आदमी...

    वाॅर्नर ने चहल,यादव को नहीं बल्कि इस भारतीय गेंदबाज को बताया सदी का सर्वश्रेष्ठ...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा एकदिवसीय मैच आज, यानि 24 सिंतबर को इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम...

    इंदौर वनडे : आस्ट्रेलिया ने टॉस जीता, बल्लेबाजी का फैसला, टीम में कर डाला...

    इंदौर, 24 सितम्बर ; आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने रविवार को होल्कर क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में...