विश्वकप 2015: टॉप-10 हैंडसम खिलाड़ी - Sportzwiki
क्रिकेट

विश्वकप 2015: टॉप-10 हैंडसम खिलाड़ी

  • आज कल लेडिज क्रिकेट प्रशंसक फिल्म स्टार को छोडकर क्रिकेटरों के पीछे पागल नजर आती है, चाहे बात ऑटोग्राफ लेने की हो या फिर झप्पी और पप्पी देने की वो फिल्म स्टार से अधिक महत्व क्रिकेटरों को देती है. आज यहाँ हम विश्वकप 2015 में हिस्सा ले रहे उन टॉप 10 खिलाड़ियों पर नजर डालते है, जिनकी पर्सनालिटी पर लड़कियां ना सिर्फ फिदा हैं, बल्कि सोते जागते सिर्फ उन्ही के सपने देखती हैं:

    विराट कोहली:
    इस सूचि में पहला स्थान भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली का है, कोहली अपने आकर्षक लुक के कारण विज्ञापन जगत में प्रसिद्ध है, और कई विज्ञापन का प्रचार करते हुए देखे जाते है, साथ ही वो अपने लुक की वजह से कई बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ भी जोड़े गये, लेकिन फ़िलहाल वो बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ सीरियस रेलेसनशिप में है.

    डेल स्टेन:
    साउथ अफ्रीका का यह हैंडसम युवा क्रिकेटर टेस्ट और वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट के साथ-साथ टी-20  में भी अपने जलवे दिखा चुका है. डेल स्टेन घरेलू क्रिकेट में केप कोबराज के लिए खेलते हैं. और अपनी मासूम मुस्कान के दम पर यह दाहिने हाथ का तेज गेंदबाज कई लड़कियों को क्लीन बोल्ड कर चुका हैं.

     माइकल क्लार्क:

    ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के अनुभवी और जोशीले क्रिकेटर्स में एक नाम है माइकल जॉन क्लार्क का. ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट और वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल अपने गुड लुक्स और टैटू के साथ-साथ अच्छे बर्ताव के लिए भी काफी पॉपुलर हैं. और उनकी बल्लेबाजी की तो बात ही अलग है. उन्होंने अकेले हीर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को एक नई मुकाम प्रदान की है.

    ए बी डि विलियर्स:

    हमेशा मुस्कुराते रहने वाले इस क्रिकेटर को आप शायद ही कभी आपने टेंशन में देखा होगा. अब्राहम बेंजामिन डि विलियर्सवर्तमान में  साउथ अफ्रीका की वनडे  टीम के कप्तान हैं. उनकी मासूमियत और क्यूट लुक के कारण ही उन्हें क्यूट प्लेयर्स में गिना जाता है. बल्लेबाजी में भी अभी हाल ही में इस खिलाड़ी ने वनडे में सबसे तेज शतक और अर्धशतक लगाने का रिकार्ड अपने नाम किया है.

     

    मिशेल जॉनसन:
    ऑस्ट्रेलिया के सबसे जोशीले और आक्रामक गेंदबाजों में से एक मिशेल जॉनसन के पास करीब 16 मैन ऑफ द मैच अवार्ड्स हैं. 2009 में उन्हें आईसीसी का ‘क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ अवॉर्ड भी मिला था. जॉनसन का लम्बा कद, आकर्षक  शरीर, और यूनीक हेयरस्टाइल और हमेशा बदलती मूंछें उनकी स्मार्टनेस का राज़ हैं. ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाजी अटैक पूरी तरह से जॉनसन पर निर्भर करती है.

    ब्रेंडन मैकुलम:

    ब्रेडन मैकुलम न्यूजीलैंड की इंटरनेशनल क्रिकेट टीम के टेस्ट, वनडे और टी-20 टीम के कप्तान है. ब्रेंडन बैरी मैकुलम अपने अनुभव के आधार पर फील्ड में अलग ही जोश में नजर आते हैं. उनके मॉडल लुक्स और दाहिनी बाजू पर बने टैटू ने सबको दीवाना बनाया हुआ है. साथ ही मैकुलम की बल्लेबाजी के भी सभी दीवाने है. न्यूज़ीलैंड क्रिकेट प्रशंसको को मैकुलम से विश्वकप जितने की उम्मीद है.

    ग्लेन मैक्सवेल:

    ऑस्ट्रेलिया का यह खिलाड़ी अपने आकर्षक लुक और चौड़ी कद-काठी के कारण हमेशा लेडिज क्रिकेट प्रशंसको के बिच प्रसिद्ध रहा है, ग्लेन मैक्सवेल के नाम 19 गेंदों पर अर्धशतक बनाने का रिकार्ड भी है, जिसके साथ वो तेजी से अर्धशतक लगाने वाले दुसरे बल्लेबाज है.

    फॉफ डू प्लेसिस:
    साउथ अफ्रीका के उभरते क्रिकेटर डूप्लेसिस ने कई इंटरनेशनल मैच खेला हैं. दाहिने हाथ के इस मध्यक्रम बल्लेबाज  की नीली आंखों और प्यारी मुस्कान  सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करती हैं. अभी हाल ही के दिनों में डूप्लेसिस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अहम भूमिका निभाया था.
    शाहिद अफरीदी:
    शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के सबसे बेहतरीन खिलाडियों में से एक है, वो क्रिकेट इतिहास मे किसी न किसी वजह से मीडिया में हमेशा चर्चा में रहे है. अफरीदी ने 1996 से 2012 के दौरान 27 टेस्ट मैच, 350 वनडे और 59 टी-20 खेलने के बाद वो पाकिस्तान के सबसे अनुभवी क्रिकेटर हैं. एक बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज होने के साथ- साथ वो पाकिस्तान के सबसे हैंडसम और स्मार्ट खिलाड़ी हैं. जब बॉलिंग करते वक्त  उनके बाल लहराते हैं तो सभी दर्शक हसिनाओं की सांसें थम जाती हैं.
    जेम्स एंडरसन:
    क्रिकेट का मैदान हो या फैशन की दुनिया यह इंग्लिश क्रिकेट हर जगह छाया हुआ है. 2012 से वह एल्वि‍स जीसस के लिए फैशन डिजाइनिंग भी कर रहे हैं .जेम्स एंडरसन ने तेज गेंदबाजी में इंग्लैंड टीम को काफी मजबूती प्रदान की है.

     
     
     
     

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Top