10. वेस्टइंडीज ( 344-1 )
1984 में लॉर्ड्स में 80 के दशक की प्रमुख टीम वेसर इंडीज ने 344 तक पहुंचने पर बस एक ही विकेट खोया था. इस टीम का एक असाधारण रन रेट 5.19 था.

9. वेस्टइंडीज ( 348-5 )
वेस्ट इंडीज ने 1969 की गर्मियों में ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ केवल 5 विकेट खो कर 348 का लक्ष्य हासिल किया था. उस वक़्त ये वाकई बढ़िया उपलब्धि थी.

8. श्रीलंका ( 352-9 )
श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9 विकेट खोकर 352 का लक्ष्य पूरा किया था. कुमार संगकारा और सहयोगियों के इस शानदार प्रयास से टीम इस सूची में आठवे स्थान पर है.

7. ऑस्ट्रेलिया ( 362-7 )
जॉर्ज टाउन में वेस्ट इंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट के नुकशान पर 362 का स्कोर हासिल कर लक्ष्य पूरा किया.

6. ऑस्ट्रेलिया ( 369-6 )
1999 में होबार्ट में एक मजबूत पाकिस्तान टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट खोकर यह लक्ष्य प्राप्त किया था. जीत में मुख्य भूमिका जस्टिन लैंगर और एडम गिलक्रिस्ट ने अपने अपने शतक के ज़रीय निभाई थी.

5. भारत ( 387-4 )
मुंबई हमलों के कुछ दिनों बाद ही भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 4 विकेट खोकर 387 का लक्ष्य पूरा किया था. सेवानिवृत्त सौरव गांगुली के स्थान पर आये युवराज सिंह ने नाबाद 85 और सचिन तेंदुलकर ने 103 (नॉट आउट )रन बनाए थे.

4. ऑस्ट्रेलिया ( 404-3 )
महान डॉन ब्रैडमैन ने अपनी टीम के लिए नाबाद 173 रन बनाए थे, और आर्थर मोरिस ने 182 रनों का योगदान दिया था जिससे कि टीम यह जीत हासिल कर सकी.

3. भारत ( 406-4 )
सुनील गवास्कर और भरोसेमंद जीआर विश्वनाथ के शतक से भारत 1976 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ 403 का टारगेट प्राप्त करने में सफल हो सका.

2. दक्षिण अफ्रीका ( 414-4 )
यह लक्ष्य पाने के लिए एबी डिविलियर्स ने पहली पारी में 63 और दूसरी पारी में नाबाद 106 रनों का योगदान दिया था. 4 विकेट खोकर 414 का लक्ष्य हासिल करने के साथ दक्षिण अफ्रीका सूची में दूसरे स्थान पर है.

1. वेस्ट इंडीज ( 418-7 )
2003 में एंटीगुआ में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ रामनरेश सरवन और शिवनारायण चंद्रपॉल दोनों ने अपनी टीम के लिए शतक जड़े और टीम निर्धारित लक्ष्य पाने में सफल रही.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    INDvNZ: जिस खिलाड़ी की वजह से किया ऑस्ट्रेलिया फतह पहले वनडे मैच से उसका...

    भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच कल,यानि 22 अक्टूबर को मुम्बई के वानखेड़े...

    RUMOUR: रोमन रेन्स के TLC से हटने के बाद, खत्म होगी शील्ड!

    रोमन रेन्स इस बार की TLC से बाहर हो गये हैं और उनके बाहर होते ही शील्ड के फैन्स भी मायूस हो गये हैं....

    श्रीलंका के लीजेण्ड क्रिकेटर कुमार संगकारा ने चुनी आल टाइम ड्रीम्स टीम, सचिन को...

    श्रीलंका क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा ने हालिया समय में अपनी वर्ल्ड इलेवन ड्रीम्स टीम को चुना है, जिसमें आॅस्ट्रेलिया के विस्फोटक...

    पहले वनडे से ठीक पहले कोहली ने साफ की अजिंक्य रहाणे का बल्लेबाजी क्रम,...

    कंगारुओं के भारत दौरे से वापस अपने हमवतन जानें के बाद अब न्यूजीलैण्ड की क्रिकेट टीम भारत की सरजर्मी पर पहुंच चुकी है, जिसकों...

    वीडियो: सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने की विराट को ऐसी खतरनाक गेंद कोहली...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अपने जबरदस्त और असाधारण बल्लेबाजी के दम पर जो ख्याति अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में बटोरी...