टीम की रणनीति, कुछ विदेशी खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी और बजट की कमी कई अनकैप्ड खिलाड़ियों को करोड़पति बना देती है. आइये देखते हैं आईपीएल 7 में शीर्ष 10 सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाडी-

10 जसप्रीत बुमराह
20 साल के यह दाएं हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज RCB के खिलाफ पहले मैच में 32 रन पर 3 विकेट के साथ इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग सीजन में सुर्खियों में आया था. और आईपीएल 7 में नीता अम्बानी इस खिलाडी को लाने की महंगी कीमत देने को तैयार थी.

9. गुरकीरत मान
स्थानीय खिलाडी गुरकीरत मान आईपीएल 6 में प्रीति जिंटा की टीम के लिए खेला, और आईपीएल 7 में भी इस खिलाडी ने अपनी टीम के लिए बढ़िया प्रदर्शन कर अपनी कीमत पर खरा उतरने की उम्मीद जताई थी.

8. ईश्वर पांडे
न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में ईश्वर पांडे के पिछले साल चयन के बाद CSK इस युवा तेज गेंदबाज के लिए महंगी बोली लगाने के लिए तैयार हो गया था.

7. आदित्य तारे
मुंबई इंडियंस टीम ने 1.6 करोड़ में युवा कीपर आदित्य तारे सहित स्थानीय महाराष्ट्र खिलाड़ियों में से कई को अपनी टीम में बनाए रखा.

6. मयंक अग्रवाल
आईपीएल 6 के पूर्व RCB खिलाड़ी मयंक अग्रवाल आईपीएल 7 में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेले. जिसमे मुरली विजय , नमन ओझा और क्विंटन डी कॉक खिलाडी भी शामिल थे.

5. रजत भाटिया
केकेआर के लिए इनकी असाधारण गेंदबाजी ने सबका ध्यान खींचा और इस खिलाडी ने राजस्थान रॉयल्स से 1.7 करोड़ रुपए की कीमत पर एक बड़ा कांट्रेक्ट  साइन किया था.

4. मनीष पांडे
शाहरूख खान की टीम केकेआर के लिए इस दायें हाथ के बल्लेबाज़ व् ऑफ़ स्पिन गेंदबाज को साइन किया गया था.कोलकाता ने इस बल्लेबाज के लिए1.7 करोड़ रुपये खर्च किए .

3. केदार जाधव
केदार जाधव को 2 करोड़ रुपये में दिल्ली डेयरडेविल्स ने वापिस खरीदा था.

2. ऋषि धवन
ऋषि धवन ( 20 लाख रुपये की बेस प्राइस ) शुरू में सनराइज़र्स हैदराबाद द्वारा अधिग्रहीत किए जाने के बाद प्रावधान ‘मैच के अधिकार ‘ के माध्यम से 3 करोड़ में किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे.

1. करण शर्मा
किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइज़र्स हैदराबाद दोनों ही इस खिलाड़ी के लिए एक कांट्रेक्ट साइन किया था, लेकिन हैदराबाद टीम के साथ एक चौंकाने वाला 3.75 करोड़ का सौदा हुआ .

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टीम की ओपनिंग की समस्या हुई खत्म अब खुद चयनकर्ताओ ने कहा ये खिलाड़ी...

    साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम के बीच 28 सितम्बर से साउथ अफ्रीका की धरती पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. बांग्लादेश...

    कुलदीप यादव ने कहा था मेरे सामने प्रेशर में होता है वार्नर, सुन भड़के...

    भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पांच मैचों की श्रंखला जारी है और अभी तक भारतीय टीम सीरीज में 2-0 से आगे चल...

    विराट या धोनी को नहीं बल्कि इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

    ये तो आप सभी जानते है, कि भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने देश में स्वछता मिशन अभियान चला रखा है....

    अजब गजब: मैच के दौरान पहले कैच आउट और फिर रन आउट हुए हार्दिक...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा एकदिवसीय मैच टीम इण्डिया के नाम रहा।टाॅस जीतकर पहली बल्लेबाजी...

    सहवाग-झूलन ने घंटा बजाकर किया था मैच का शानदार शुभारंभ, लेकिन फिर भी ईडन...

    कल गुरुवार 21 सितम्बर को भारत और आस्ट्रेलियाई टीम के बीच खेले गये दुसरे वनडे मैच का शुभारंभ कोलकता के ईडन गार्डन मैदान में काफी खास...