2014 हर साल की तरह क्रिकेटर्स के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा है, कुछ ने अच्छा प्रदर्शन किया तो कुछ ने बुरा, और कुछ खिलाडियों का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है. 2014 में एशिया कप के साथ-साथ कुछ त्रिकोणीय सीरीज भी खेली गयी, जिसमे कुछ बल्लेबाजो का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा.
कुछ बल्लेबाजो ने पुरे साल लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, आज हम 2014 के टॉप-5 बल्लेबाजो पर एक नजर डालते है.
1.एबीडिविलियर्स: एबीडिविलियर्स ने काफी शानदार प्रदर्शन किया, इस साल उन्होंने 73.25 की औसत से 16 पारियों में 897 रन बनाये, आईसीसी बल्लेबाजी में इस साल वो पहले स्थान पर है.
2.विराट कोहली: विराट कोहली का प्रदर्शन वनडे क्रिकेट में अच्छा रहा है, उन्होंने 58.55 की औसत से 1054 रन बनाया, जिसमे से 139 उनका अभी तक का सबसे उच्चतम स्कोर है, इस साल वो सबसे तेजी से 6000 रन पुरे करने वाले बल्लेबाजो की सूचि में शामिल हो गये है, आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में वो दुसरे स्थान पर है.
3.एंजेलो मैथ्यूज: श्रीलंका के वनडे कप्तान मैथ्यूज के लिए यह साल सबसे अच्छा रहा, उन्होंने श्रीलंका को एशिया कप जितने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, इस साल इन्होने 62.20 की औसत से 31 परियों में 1244 रन बनाया. इस साल उन्होंने कोहली के साथ ही अपने कैरियर का उच्चतम स्कोर 139 बनाया.
4.कुमार संगकारा: इस सूचि में अगला नाम श्रीलंकाई बल्लेबाज कुमार संगकारा का आता है, जिन्होंने 46.51 की औसत से 28 पारियों में 1256 रन बनाया है, संगकारा इस साल सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजो की सूचि में पहले स्थान पर है.


5.हाशिम अमला: हाशिम अमला ने इस साल साउथ अफ्रीका के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है, और 18 परियों में 52.47 की औसत से 892 रन बनाये है, जिनमे 5 शतक भी शामिल है. इस साल किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया यह सबसे अधिक शतक है, अमला आइसीसी बल्लेबाजो की रैंकिंग में 5 वें स्थान पर है.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...

    अजीबोगरीब: होलकर क्रिकेट मैच के दौरान एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार अम्पायर ने...

    भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पांच वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा वनडे मैच में टीम इण्डिया ने मेेहमान आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ...