आंकड़े: साल 2015 में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज - Sportzwiki
क्रिकेट

आंकड़े: साल 2015 में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

  • अब हम बता रहे है 2015 साल में वनडे क्रिकेट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज:

    1. केन विल्यमसन (1317 रन):

    विल्यमसन युवा खिलाडियों में सबसे कमाल का प्रदर्शन कर रहे है. लेकिन खासकर इस साल उन्होंने वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी से न्यूजीलैंड को वनडे में काफी आगें पहुंचाया है. उनको विश्व क्रिकेट का सबसे शानदार युवा खिलाडी बताया जा रहा है.

    2. मार्टिन गुपिटल (1287 रन):

    न्यूजीलैंड का इस साल शानदार प्रदर्शन की वजह, विल्यमसन के साथ साथ ओपनर गुपिटल भी है. इस साल विश्वकप में गुपिटल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, और उन्होंने शानदार दोहरा शतक भी लगाया. गुपिटल और विल्यसमन के रनों में ज्यादा अंतर नहीं है.

    3. रॉस टेलर (1041 रन):

    न्यूजीलैंड ने इस साल कितना अच्छा प्रदर्शन किया है, इसका पता इसी से चलता है की, इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में टॉप तीनों बल्लेबाज न्यूजीलैंड के है. रॉस टेलर ने भी इस साल शानदार प्रदर्शन किया है, और न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाई है.

    4. तिलकरत्ने दिलशान (1003 रन):

    संगाकारा और महेला के जाने के बाद, दिलशान ने श्रीलंका के लिए शानदार प्रदर्शन किया है, और इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने में एशिया से अकेले बल्लेबाज है. उन्होंने ओपनिंग में कमाल का प्रदर्शन किया है.

    5. हाशिम अमला (973 रन):

    अमला ने हर साल की तरह इस साल भी शानदार प्रदर्शन किया है. अमला लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आए है, और इस साल भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. अफ्रीका  भले ही इस साल ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी हो, लेकिन अमला ने अपनी भुमिका अच्छी तरह से निभाई है.

    sw
    Click to comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Most Popular

    Top