क्रिकेट का खेल एक टीम का खेल है. और बल्लेबाज़ी के दौरान अगर साथी से बढ़िया ताल मेल बैठ जाये तो वो कमाल कर सकते हैं. यहाँ पेश है वर्ष 2010 से लेकर अब तक वन डे में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ों की जोड़ी.

1 . विराट कोहली- रोहित शर्मा , 2008 रन
लम्बे समय से रोहित शर्मा भारतीय टीम का पहले नंबर पर बल्लेबाज़ी करने वाला खिलाडी बना हुआ है. और विराट कोहली तीसरे नंबर पर. दोनों की जोड़ी ने अक्सर बढ़िया प्रदर्शन किया है व् हालात को सँभालने में मददगार साबित हुए हैं.

2 .विराट कोहली- सुरेश रैना, 1936 रन
रैना भारतीय टीम का एक अभूतपूर्व खिलाडी है, रैना ने कोहली के साथ एक सफल प्रदर्शन किया है. वर्ल्ड कप के दौरान विराट और रैना ने 110 रन की साझेदारी कर मैच जीतने में मदद की थी.

3 . धोनी – सुरेश रैना, 1748 रन
धोनी और रैना की साझेदारी ने कई मैच जितवाएं हैं .दोनों का ताल मेल सही रहा और विकेट के बीच दौड़ कर दोनों आसानी से एक ,दो रन बटोर लिया करते थे.

4 .शिखर धवन – रोहित शर्मा, 1631 रन
दोनों शुरुवाती बल्लेबाज़ हैं और दोनों की जोड़ी ने 2013 में आई सी सी चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले में बढ़िया प्रदर्शन किया. और अब तक इनकी 1631 रनों की साझेदारी रही है.

5 . गौतम गंभीर – विराट कोहली, 1597 रन
एक बार और विराट का नाम साझेदारी में शामिल है. गंभीर के साथ विराट की जोड़ी 2011 वर्ल्ड कप के दौरान भी बढ़िया रही . जिसमे सिर्फ 70 रन बनाये थे लेकिन उस वक़्त टीम के लिए ये भी महत्वपूर्ण थे.
 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    इस दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने बताया ऑस्ट्रेलिया को उसकी गलती, बताया क्यों करना पड़...

    यदि किसी चीज में विविधताएं होती हैं तो वह जीवन में खाने में मसाले की तरह काम करती हैं. साथ ही वह कई दिक्कतों...

    डेनियल ब्रायन कर रहे है रिंग में वापसी खुद ट्विट कर दी जानकारी, इस...

    डब्लूडब्लूई में कब क्या हो जाये, ये कहना बहुत ही मुश्किल रहता है. आयेदिन हमें डब्लूडब्लूई में ऐसा कुछ देखने को मिल ही जाता है,...

    PREDICTION: नो मर्सी के मेन इवेंट मैच को लेकर आई बड़ी खबर, क्या...

    WWE में ब्रोक लेसनर की अहमियत किसी से छुपी नहीं है और अकेले उनकी ही वजह से कंपनी को भारी मुनाफा होता है और...

    कभी कर्ण शर्मा का करियर बनाया था अब बनाएगा भारत के युवा खिलाड़ियों का...

    पूर्व खिलाड़ी अभय शर्मा को भारत का नया फील्ड़िग कोच बनाया गया है। अब वो भारत के फील्ड़िग कोच की भूमिका में 23 सितम्बर को...

    भारत से मिल रही लगातार शर्मनाक हार पर इस दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने अपनी...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर है, जहां पांच वनडे मैचो की सीरीज का तीसरा मैच रविवार, यानि 24 सिंतबर...