क्रिकेट का खेल एक टीम का खेल है. और बल्लेबाज़ी के दौरान अगर साथी से बढ़िया ताल मेल बैठ जाये तो वो कमाल कर सकते हैं. यहाँ पेश है वर्ष 2010 से लेकर अब तक वन डे में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ों की जोड़ी.

1 . विराट कोहली- रोहित शर्मा , 2008 रन
लम्बे समय से रोहित शर्मा भारतीय टीम का पहले नंबर पर बल्लेबाज़ी करने वाला खिलाडी बना हुआ है. और विराट कोहली तीसरे नंबर पर. दोनों की जोड़ी ने अक्सर बढ़िया प्रदर्शन किया है व् हालात को सँभालने में मददगार साबित हुए हैं.

2 .विराट कोहली- सुरेश रैना, 1936 रन
रैना भारतीय टीम का एक अभूतपूर्व खिलाडी है, रैना ने कोहली के साथ एक सफल प्रदर्शन किया है. वर्ल्ड कप के दौरान विराट और रैना ने 110 रन की साझेदारी कर मैच जीतने में मदद की थी.

3 . धोनी – सुरेश रैना, 1748 रन
धोनी और रैना की साझेदारी ने कई मैच जितवाएं हैं .दोनों का ताल मेल सही रहा और विकेट के बीच दौड़ कर दोनों आसानी से एक ,दो रन बटोर लिया करते थे.

4 .शिखर धवन – रोहित शर्मा, 1631 रन
दोनों शुरुवाती बल्लेबाज़ हैं और दोनों की जोड़ी ने 2013 में आई सी सी चैंपियंस ट्रॉफी के मुकाबले में बढ़िया प्रदर्शन किया. और अब तक इनकी 1631 रनों की साझेदारी रही है.

5 . गौतम गंभीर – विराट कोहली, 1597 रन
एक बार और विराट का नाम साझेदारी में शामिल है. गंभीर के साथ विराट की जोड़ी 2011 वर्ल्ड कप के दौरान भी बढ़िया रही . जिसमे सिर्फ 70 रन बनाये थे लेकिन उस वक़्त टीम के लिए ये भी महत्वपूर्ण थे.
 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    वीडियो- 36.2 ओवर में एक बार फिर विराट कोहली नहीं रख सके अपने गुस्से...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ईडन गार्डन में खेले...

    जर्मन लीग : स्टटगार्ट ने डार्टमंड को 2-1 से हराया

    बर्लिन, 18 नवंबर; बोरूसिया डार्टमंड का हार का सिलसिला जारी है। जर्मन लीग के 12वें दौर में शुक्रवार को स्टटगार्ट के हाथों उसे 1-2 से...

    इरफ़ान पठान ने किया बड़ा खुलासा, कोहली की वजह से नही बल्कि इस कोच...

    भारतीय क्रिकेट में हाल में ही बेहद बड़ा बदलाव हुआ हैं. टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ सीनियर खिलाड़ी भी मैदान पर काफी ज्यादा...

    आशीष नेहरा ने खुद खोला राज इस वजह से उन्हें देखकर हंसने लगे कोहली...

    भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज रहे आशीष नेहरा ने हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहा है। आशीष नेहरा ने...

    फेक फिल्डिंग प्रकरण पर गावस्कर और साइमन ने कसा तंज, बताया अब तक का...

    हाल ही में,आईसीसी ने क्रिकेट में एक नियम का बदलाव किया था,जिसमें अगर कोई फील्डर बल्लेबाजी को झासा देते हुए फेक फिल्डिंग का प्रयास...