खेल डेस्क, क्रिकेट टी-20 विश्व कप हाल ही में शुरु होने वाला है। इस बार यह भारत के मैदानों पर खेला जाना है और यही वजह है कि इस बार सबसे ज्‍यादा टीम इंडिया के जीतने के चांसेस हैं। टी-20 फॉर्मेट की बात करें तो कई बल्लेबाजो ने अपने बल्लो से विपक्षी गेंदबाजों को सबक सिखाए हैं। आइए हम यहां आपको ऐसे ही पांच टॉप बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में बता रहे हैं। जानें टी-20 के पांच सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन :

युवराज सिंह 58 रन, 16 गेंदों पर

साल 2007 में युवराज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए कई रिकॉर्ड बनाए थे। इसी मैच में युवराज सिंह ने गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को एक ओवर में लगातार छह छक्‍के भी मारे थे। इस मैच में आउट होने से पहले युवी ने अपना कहर बरपाते हुए महज 16 गेंदों पर 58 रनों की शानदार पारी खेली थी।

क्रिस गेल 57 गेंदों पर 117 रन

इस लिस्ट में क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं और जो लोग गेल की बल्लेबाजी को देखते आए हैं उन्हें इस रिकॉर्ड से काई आश्चर्य भी नहीं होगा। क्रिस गेल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाया था। इस मैच में गेल ने महज 57 गेंदों पर 117 रनों की पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में अफ्रीका ने जीत दर्ज की लेकिन अपनी बल्लेबाजी से गेल ने मैदान पर आए सभी प्रशंसकों का खूब एन्जॉय कराया था।

ब्रेंडन मैकुलम, 58 गेंदों में 123 रन

न्यूज़ीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज मैकुलम अब विश्वकप में नहीं दिखेंगे। ऐसा इसलिए हो रहा है क्यूंकि उन्होंने हाल ही में क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। ब्रेंडन मैकुलम ने बांग्लादेश के खिलाफ महज 58 गेंदों में 123 रन बनाए थे। इस मैच में न्यूज़ीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ 20 ओवर में 191 रनों का पहाड़ स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में बांग्लादेश को 59 रनों से करारी हार मिली थी।

 

माइकल हसी, 24 गेंदों पर 60 रन नाबाद

पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए हसी ने महज 24 गेंदों पर नाबाद 60 रन बनाए थे। साल 2010 के टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए तीन विकटों पर 191 रन बनाए थे। इस मैच के अंतिम ओवर में हसी ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए टीम को फाइनल का टिकट दे दिया था।

एलेक्स हाल्स, 64 गेंदों पर 116 रन नाबाद

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की हालत उस वक्त काफी खराब थी जब उसके दो विकेट बिना खाता खोले हुए गिर गए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे एलेक्स हाल्स ने महज 64 गेंदों पर 116 रन बनाए थे। यह मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला गया था। इस लिस्ट में एलेक्स हाल्स पांचवें नंबर पर हैं।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    एशेज के लिए चुने जाने के बाद हुए विवाद पर अब शॉन मार्श ने...

    23 नवम्बर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम चुन ली गयी है.हालाँकि, जैसे ही सीरीज में चुने गये खिलाड़ियों...

    वीडियो- 36.2 ओवर में एक बार फिर विराट कोहली नहीं रख सके अपने गुस्से...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ईडन गार्डन में खेले...

    जर्मन लीग : स्टटगार्ट ने डार्टमंड को 2-1 से हराया

    बर्लिन, 18 नवंबर; बोरूसिया डार्टमंड का हार का सिलसिला जारी है। जर्मन लीग के 12वें दौर में शुक्रवार को स्टटगार्ट के हाथों उसे 1-2 से...

    इरफ़ान पठान ने किया बड़ा खुलासा, कोहली की वजह से नही बल्कि इस कोच...

    भारतीय क्रिकेट में हाल में ही बेहद बड़ा बदलाव हुआ हैं. टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ सीनियर खिलाड़ी भी मैदान पर काफी ज्यादा...

    आशीष नेहरा ने खुद खोला राज इस वजह से उन्हें देखकर हंसने लगे कोहली...

    भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज रहे आशीष नेहरा ने हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहा है। आशीष नेहरा ने...