क्रिकेट के खेल को भले ही सज्जनों का खेल कहा जाता हो लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं हो जाती है कि खिलाड़ी अपनी व् खेल की मर्यादा को भूल कर झगडे में शामिल हो जाते हैं. यहाँ पेश है क्रिकेट में टॉप-5 झगड़े…

1. शेन वार्न और मार्लोन सैमुअल्स –

यह घटना पहली इनिंग की है जब सैमुअल्स ने एक रन लिया और दूसरा रन लेने के लिए अपने साथी बल्लेबाज़ को मना कर रहे थे. शेन वार्न ने अनजाने में सैमुअल्स की ओर गेंद मारी जिस वक्त जवाब में सैमुअल्स ने घृणा में शेन वार्न की ओर अपना बल्ला फेंका.

2. डेनिस लिली और जावेद मियांदाद –

1981 के दौर में क्रिकेट में खिलाडियों के बीच झगड़े होना बिल्कुल भी आम बात नहीं थी. लेकिन जावेद मियांदाद ने अपने बल्ले से डेनिस लिली को लगभग हिट कर ही दिया था.

3. सौरव गांगुली और रसेल अर्नोल्ड –


2002 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में इन दोनों खिलाडियों ने एक दूसरे को स्लेज किया. श्रीलंका बल्लेबाज़ी कर रहा जब गांगुली और विरोधी बल्लेबाज़ के बीच झगड़ा हुआ.

 

4. गौतम गंभीर और शाहिद आफरीदी –

भारत-पाक श्रृंखला तो आम तौर पर गंभीर ही होती है. दोनों देशो के बीच मुकाबला हमेशा रोचक होता है और अगर इसमें खिाड़ियों के बीच अगर कुछ अनबन हो जाये तो मैच और उत्तेजक हो जाता है.

 

5. इंजमाम उल हक और दर्शक –

1997 में सहारा कप के दौरान की यह कुख्यात घटना है जिसमे भीड़ में से किसी एक दर्शक ने इंजमाम को आलू कहा जिससे कि इंजमाम बेहद गुस्से में आगये और बल्ला लेकर भीड़ को चीरते हुए उस आदमी की ओर बढे.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बड़ी खबर: लगातार दो मैच हारने के बाद अब टी 20 श्रृंखला से बाहर...

    चेन्नई और कोलकाता एकदिवसीय हारने के बाद अब स्मिथ एंड कंपनी के पेटीएम वनडे सीरीज हारने की कगार पर आ खड़ी हुई हैं. टीम...

    WWE NEWS: खुद ब्रोन स्त्रोमैन ने किया खुलासा, रिंग के बाहर रोमन रेन्स हैं...

    WWE में हाल ही के दिनों में रोमन रेन्स और ब्रोन स्त्रोमैन के बीच बहुत ही तगड़ी फाइट देखने को मिली थी जिसको फैन्स...

    22 सितम्बर स्पेशल: आज के दिन ही भारत ने लिया था ऑस्ट्रेलिया से 2003...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट की जंग बहुत पुरानी हैं. दोनों देश एक दूसरे से क्रिकेट के मैदान में हारना पसंद नही करते...

    RUMOUR: नो मर्सी के बाद रोमन रेन्स के करियर को आगे बढ़ाने के लिए...

    WWE में हमेशा ही मुख्य चेहरे की लड़ाई जारी रहती है, लगभग एक दशक से जॉन सीना कंपनी के मेन चेहरा थे पर अब...

    …. तो माही के कारण हैट्रिक लेने में सफल रहे कुलदीप यादव, खुद कुलदीप...

    गुरूवार, 21 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला का दूसरा मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन के मैदान पर...