5) सर गैरी सोबर्स
गैरी सोबर्स यकीनन इस खेल के सबसे बड़े खिलाडियों में से एक रहे हैं. एक आकर्षक एथलेटिक शरीर के साथ 6 फुट की ऊंचाई वाले यह खिलाडी अपनी वेस्ट इंडीज टीम का एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी है. वह बहुत सुन्दर, आकर्षक हुआ करते थे और जब भी क्रीज़ पर आते तो एक सम्राट की याद ताजा हो जाया करती थी.जब भी वह गेंदबाज़ी करने आते तो इनके सहयोगियों में से कई इन्हे एक घुड़दौड़ का घोडा कहा करते थे .गैरी सोबर्स महानतम हरफनमौला खिलाड़ी थे.

4) महेंद्र सिंह धोनी
फिटनेस को लेकर चर्चा हो और उसमे धोनी का नाम न हो ऐसा हो ही नहीं सकता .धोनी भारतीय टीम के सबसे  फिट खिलाडी हैं .सच तो ये है कि धोनी नॉन-स्टॉप क्रिकेट खेल रहे हैं और वो भी बिना किसी ऐसी चोट के जो इन्हे अनफिट करार कर सके. वे भारत के लिए कई जिम्मेदारी निभाते रहे हैं विकेट कीपिंग, बल्लेबाज़ी और टीम की कप्तानी .ये सब कुछ एक स्वास्थ्य खिलाडी ही पूर्णतः कर सकता है.

3) एबी डिविलियर्स
अब्राहम बेंजामिन डिविलियर्स उर्फ एबी डिविलियर्स एक में तीन का पैकेज हैं ,वह एक महान बल्लेबाज, शानदार विकेटकीपर , और एक विश्व स्तरीय क्षेत्ररक्षक भी हैं. इनकी फिटनेस का उदाहरण लिया जाये तो वह 11 सेकंड में 100 मीटर स्प्रिंट कर सकते हैं. जो वाकई बढ़िया है. वहीँ बल्लेबाजो के साथ साथ वह क्षेत्ररक्षण में भी पूरे तरह से फुर्तीले हैं.

2) एंड्रयू सायमंड्स
एक प्रतिभाशाली क्रिकेटर जो केवल अपने बल पर ही या तो बल्ले, गेंद के साथ या क्षेत्र में मैच की दिशा बदल सकता है.हालांकि, मैदान से बाहर उनका रवैया एक समस्या बन गया था जब उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए हो रही मीटिंग में पहुंचना था लेकिन वह डार्विन में मछली पकड़ने चले गए जिसका खामियाज़ा इन्हे भुगतना पड़ा.

1) जोंटी रोड्स
1990 के दशक से पहले क्रिकेटर केवल क्रिकेट के दो पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करते थे, बल्लेबाजी और गेंदबाजी. लेकिन दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाडी ने खेल का तरीका व् नजरिया ही बदल दिया. क्षेत्ररक्षण के प्रति खिलाड़ियों का उदासीन रवैया हुआ करता था, विशेष रूप से उपमहाद्वीप में. हालांकि, यह सब ब्रिस्बेन में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच विश्व कप मैच के दौरान , 8 मार्च, 1992 को बदल दिया गया. जोंटी रोड्स की फील्डिंग ने औरो में भी फील्डिंग को लेकर दिलचस्पी जगा दी.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    WWE RAW RESULTS 26 SEPTEMBER: इस बार यह रेस्लर बना ब्रोन के मोंस्टर अवतार...

    इस बार की रॉ की शुरुआत मिज़ टीवी से हुई जिसके बतौर मेहमान रोमन रेन्स आये हुए थे. मिज़ ने रोमन पर ये कहकर ताना...

    सीरीज हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा एक और बड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी...

    ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली जा रही सीरीज में भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली हैं. सीरीज हराने के बाद भी...

    बर्थडे स्पेशल: ये हैं WWE के मालिक की बेटी की वो तस्वीरे जिसे WWE...

    स्टेफनी मैकमोहन ने कल ही अपना जन्मदिन मनाया है, वे इस समय WWE की ब्रांड मेनेजर के पद पर तैनात हैं. इसके साथ साथ...

    सचिन तेंदुलकर ने भारत-ऑस्ट्रेलिया सीरीज को लेकर की ये भविष्यवाणी, बताया कितने मैच में...

    इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच के दौरान भारतीय टीम को मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत...

    WWE NEWS: अंडरटेकर की वापसी पर जॉन सीना ने फेरा पानी, कह डाली ये...

    नो मर्सी में रोमन रेन्स से हार जाने वाले जॉन सीना इस समय बुरे समय से गुजर रहे हैं. इस हार के बाद उनकी...