आज के समय में दिन प्रतिदिन क्रिकेट और क्रिकेटर की लोकप्रियता बढ़ती जा रही है, और ऐसे में अगर विश्वकप नजदीक हो तो क्रिकेट की लोकप्रियता की तो बात ही अलग है, सारे देश अपने खिलाडियों के प्रदर्शन के उपर नजर रखे हुए है.

2014 हर साल की तरह क्रिकेटर्स के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहा है, कुछ ने अच्छा प्रदर्शन किया तो कुछ ने बुरा, और कुछ खिलाडियों का प्रदर्शन संतोषजनक रहा है. 2014 में एशिया कप के साथ-साथ कुछ त्रिकोणीय सीरीज भी खेली गयी, जिसमे कुछ बल्लेबाजो का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा.

कुछ बल्लेबाज पुरे साल अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे है, आज हम 2014 के 5 फ्लॉप बल्लेबाजो पर एक नजर डालते है.

1.एलिस्टर कुक (इंग्लैंड): इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक के लिए यह साल सबसे खराब सालो में से एक रहा है, जब भी इंग्लैंड को उनकी जरूरत थी, उन्होंने बल्ले से खराब प्रदर्शन किया और पुरे साल में सिर्फ 523 रन बनाये, इस साल का उनका अब तक सबसे उच्चतम स्कोर 56 रन रहा है. जिसके परिणाम स्वरूप चयनकर्ताओ ने उन्हें हाल ही में कप्तानी से बाहर का रास्ता दिखाया है.

2.शेन वाटसन (ऑस्ट्रेलिया): ऑस्ट्रेलिया के इस आलराउंडर बल्लेबाज का प्रदर्शन इस साल काफी खराब है, क्यूंकि इस साल वो चोटों (इंजरी) से परेशान थे, जिसकी वजह से उनका प्रदर्शन खराब रहा है, कुछ दिन तक उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम से बाहर रखा गया, और वापसी के बाद उनका प्रदर्शन खराब रहा है.

 

3.तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका): श्रीलंका के इस बल्लेबाज ने इस साल बल्ले से अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, और टीम की जीत में उनका कोई खास योगदान नहीं रहा है, विश्वकप को देखते हुए श्रीलंका टीम इस बात से चिंतित है.

4.क्रिस गेल (वेस्टइंडीज): वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज के लिए भी यह साल खराब रहा, और पुरे साल वो चोट से परेशान रहे, इस साल वो IPL में अपनी टीम को एक भी जीत नहीं दिला सके, खराब प्रदर्शन की वजह से ही उन्हें वेस्टइंडीज टीम से बाहर भी रखा गया. कुल मिला कर यह साल गेल के लिए अच्छा नहीं रहा.

5.युवराज सिंह (भारत): भारत के इस शेर के लिए भी यह साल काफी खराब रहा, और वो इंटरनेशनल मैचो के साथ-साथ घरेलू मैचो में भी अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे. लेकिन युवराज की बहादुरी और योग्यता को देखते हुए, यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है, कि वो जल्द ही भारतीय टीम में वापसी करेंगे.

 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    SAvIND: तीसरे टेस्ट से पहले साउथ अफ्रीकन कप्तान फाफ ने भारत के जख्मो पर...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही है फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच कल खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच में जहाँ साउथ...

    फाफ ने बताया वो कारण जिसकी वजह से भारत जैसी टीम अफ्रीका में आकर...

    साउथ अफ्रीका और भारत के बीच फ्रीडम सीरीज का तीसरा मैच कल से खेला जाना है. ऐसे में मीडिया से बात करते हुए साउथ...

    विराट कोहली ने कहा खराब बल्लेबाजी नहीं बल्कि इनकी वजह से गंवा दिया पहले...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही फ्रीडम सीरीज का कल आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा. वही इस मैच में जहाँ अफ्रीका...

    SAvIND: तीसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली ने किया साफ बताया रोहित शर्मा और...

    साउथ अफ्रीका और भारत के बीच खेली फ्रीडम सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच कल खेला जाना है. इस टेस्ट मैच में जहाँ भारतीय टीम...

    ड्वेन ब्रावो ने खुद इन्स्टाग्राम में तस्वीर पोस्ट कर किया साफ़, बताया किस टीम...

    आईपीएल 2018 की मेघा नीलामी में अब मात्र तीन दिन ही शेष रह गये है. आईपीएल 2018 की मेघा नीलामी 27 व 28 जनवरी...