खेल में हर जीत के साथ साथ कभी कभार कुछ झगडे भी होते रहते हैं लेकिन इस दौरान खिलाडियों को खेल व् अन्य खिलाडियों का सम्मान बनाये रखना चाहिए .आईपीएल में मनोरंजन व् ड्रामा से हटके कई विवादस्पद झगडे भी हुए हैं आइये देखते हैं आईपीएल के इतिहास में शीर्ष 5 सबसे विवादास्पद झगड़े कौनसे रहे-

5. कीरोन पोलार्ड v / s शेन वाटसन, आईपीएल 2013
आईपीएल 2013 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी वाटसन वेस्टइंडीज के कीरोन पोलार्ड के साथ एक बदसूरत विवाद में पड़ गए .सबसे पहले पोलार्ड ने वाटसन को देखकर मज़ाक करना शुरू किया उसके बाद फिर वाटसन ने आग में घी डालने का काम किया. और फिर देखते ही देखते दोनों मौखिक लड़ाई में उलझ गए.

4. सौरव गांगुली बनाम शेन वार्न, आईपीएल 2008
सौरव गांगुली और शेन वार्न खेल में सबसे बड़े प्रतियोगियों में से हैं लेकिन पहले आईपीएल के दौरान ही ये दोनों एक मौखिक झगडे में आमने सामने हो गए .ग्रीम स्मिथ द्वारा गांगुली का कैच पकडे जाने के बाद केकेआर के कप्तान एक इंच भी नहीं हिले और अंपायर को रीप्ले देखने के लिए कहने लगे. तीसरे अंपायर ने गांगुली के पक्ष में निर्णय दिया जो कि शेन वार्न को नागवार गुज़रा और यह झगड़ा मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी जारी रहा.

3. विराट कोहली बनाम गौतम गंभीर, आईपीएल 2013
हाल के दिनों में भारत की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं में से दो -विराट और गंभीर, भी इस सूचि में शामिल हैं. यह घटना तब हुई जब विराट कैच आउट होगये और केकेआर के खिलाड़ियों ने जोरदार जश्न मनाना शुरू कर दिया. उत्तेजित विराट ने गुस्से में केकेआर के खिलाड़ियों के लिए कुछ शब्द कहे जिससे कि गंभीर भी भड़क गए और दोनों के बीच टकराव शुरू हो गया.

2. शाहरुख खान बनाम वानखेड़े गार्ड, आईपीएल 2012
शाहरुख खान उनके समर्थन के लिए प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करने के लिए स्टेडियम के चारों ओर एक छोटी सी सैर करना पसंद करते हैं. लेकिन इस बार केकेआर के वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस पर जीत के बाद शाहरुख खान ने अपने बच्चो और दोस्तों को लेजाने का भी मन बनाया .हालाँकि एमसीए के कुछ नियम हैं जिसके तहत मैच खत्म होने के बाद एमसीए मैदान में प्रवेश पर प्रतिबंध होता है .जाहिर है इस मामले में सुरक्षा गार्ड ने बच्चों के साथ बेरूखी से व्यवहार किया और यह देख शारुख आग बबूला हो गए और गार्ड के साथ भिड़ गए.

1 .श्रीसंथ -हरभजन का थप्पड़ विवाद 2008
यह मामला तबका है जब पहले आईपीएल के दौरान पूर्व किंग्स इलेवन पंजाब के तेज गेंदबाज श्रीसंत को मुंबई इंडियंस के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने थप्पड़ मारा था, रिपोर्ट के अनुसार पंजाब के मैच जीतने के बाद श्रीसंत ने जाहिरा तौर पर अपने वरिष्ठ सहयोगी खिलाडियों पर निशाना साधा और हरभजन ने गुस्से में श्रीसंथ को थप्पड़ जड़ दिया. हालाँकि थप्पड़ मारने का सीने कैमरे में कैद नहीं हो सका लेकिन श्रीसंथ रोते बिलखते दिखाई दिए.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    बड़ी खबर: दुसरे टेस्ट में भारत को 135 रनों से मात देने के बाद...

    जहां एक तरफ साउथ अफ्रीका के लिए सेंचुरियन टेस्ट मैच जीतने की एक बहत बड़ी खुशखबरी आई. वही साउथ अफ्रीका टीम के लिए इसी...

    विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका से मिली हार की बौखलाहट में दिया ये अजीबोगरीब...

    जब विराट कोहली अपनी टीम के साथ साउथ अफ्रीका दौरें में रवाना हुए थे, तो सभी क्रिकेट प्रेमियों को उम्मीद थी, कि विराट एंड...

    SHOCKING: विन्स मैकमोहन के सिर से खून निकालने वाले केविन ओवेन्स ने खोला कम्पनी...

    विन्स मैकमोहन की इमेज हमेशा ही उन लोगो की तरह रही है जो अपने बिजनेस के लिए कुछ भी कर गुजरने के लिए तैयार...

    रिकॉर्ड तोड़ इतने मिलियन लोगो ने देखा आईपीएल 2018 के रिटेन का कार्यक्रम 

    आईपीएल के 10 बेहद कामयाब सत्र पुरे हो जाने के बाद अब आईपीएल के 11वें सत्र की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. आईपीएल...

    SAvIND: केप्लर वेसल्स ने साउथ अफ्रीका को दी चेतावनी, विराट नहीं बल्कि उनकी आक्रामकता...

    दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान केप्लर वेसल्स ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है, जो हमेशा से ही अपनी आक्रामकता...