1 . महेंदर सिंह धोनी – 38 बार
सूची में सबसे पहला नाम आता है भारतीय कप्तान धोनी का . धोनी ने कुल 177 मैचों में अपनी टीम का नेतृत्व किया और 38 बार ऐसे मौके थे जिसमे टीम ने 300 से ज्यादा रन बनाये. ये वाकई शानदार प्रदर्शन रहा. साथ ही विश्व कप में भी भारत ने बढ़िया प्रदर्शन किया और 3 मैचों में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने 300 रन का आंकड़ा पार किया.

2 . रिक्की पोंटिंग – 38 बार
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान अभी भी खेल के इतिहास में सबसे सफल अंतर्राष्ट्रीय कप्तान हैं. वर्ल्ड कप 2003 व् 2007 दोनों में ही पोंटिंग ने अपनी टीम का सफल नेतृत्व किया.

3 . महेला जयवर्धने – 22 बार
जयवर्धने ने विश्व कप 2007 के दौरान श्रीलंका की टीम की अगुवाई की और अपनी टीम को फाइनल तक लेकर गए . 22 खेलों में श्रीलंका 300 रन बने में कामयाब रही .  जयवर्धने  ने कुल 100 ओ डी आई में कप्तानी की.
 
4 . ग्रैमी स्मिथ – 21 बार
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान एक बढ़िया व् प्रतिभाशाली कप्तान रहे. 2006 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान स्मिथ की कप्तानी में ही टीम ने 438 रन बनाने में कामयाबी हासिल की थी.

5 .सौरव गांगुली -19 बार
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बाएं हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज़ के साथ साथ बढ़िया कप्तान भी थे. सौरव की कप्तानी में 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में भारत ने 326 रन बनाये थे.

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    वीडियो: दुसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिखा विराट कोहली का गुस्सा और फिर...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता में पेटीएम सीरीज का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा हैं. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस...

    वीडियो- 37.5 ओवर में विराट कोहली ने कर डाली ये बड़ी गलती जिसकी वजह...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच गुरूवार को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला...

    वीडियो : 33.2 ओवर्स में कोहली ने मैदान में अंपायर के साथ किया कुछ...

    पहले वनडे मैच में डकवर्थ लुईस नियम के तहत 26 रनों की शानदार जीत दर्ज करने के बाद आज 21 सितम्बर गुरुवार को भारतीय...

    किसने क्या कहा: शतक से चुकने के बाद भी ट्वीटर पर छाये विराट कोहली,...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा मैच कोलकत्ता में खेला गया. टॉस जीत कर भारत के कप्तान विराट कोहली ने पहले बल्लेबाज़ी...

    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को पद्म भूषण से...

    भारतीय क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्तान और वनडे क्रिकेट के धाकड़ बल्लेबाज पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी को बीसीसीआई ने देश के तीसरे सबसे...