भारतीय टीम वेस्टइंडीज से सेमीफाइनल में हारकर विश्वकप से बाहर हुई. भारतीय गेंदबाजों ने इस विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया. आशिष नेहरा भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे, तो हार्दिक पांड्या ने काफी रन लुटाये, लेकिन उनको 5 विकेट मिले, तो जसप्रीत बुमराह के रुप में भारत को एक शानदार गेंदबाज मिला है. स्पिनरों में रवींद्र जडेजा को 4 विकेट तो रविचन्द्र अश्विन को 3 विकेट मिले, लेकिन जडेजा का योगदान बांग्लादेश के खिलाफ मैच में फिल्डिंग और बल्लेबाजी में भी रहा था.

ये है 5 चीजे जो रवींद्र जडेजा ने इस विश्वकप में किया:

1. बांग्लादेश के खिलाफ शानदार कैच

बांग्लादेश के खिलाफ बडे ही महत्वपूर्ण मैच में रवींद्र जडेजा का कैच भारत की जीत का मुख्य कारण रहा. जब बांग्लादेश को 2 गेंदों में 2 रन चाहिए थे, तब म्ह्म्दुल्लाह ने मिड विकेट के उपर से बडा शॉट लगाया, लेकिन जडेजा ने दौड लगाकर वो शानदार कैच लिया. अगर जडेजा वो कैच नहीं ले पाते, तो भारत वो मैच हार सकता था. जडेजा का वो कैच काफी महत्वपूर्ण था.

2. बांग्लादेश के खिलाफ महत्वपूर्ण 12 रन

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 146 रन बनाए. जडेजा ने उस मैच में सातवें नंबर पर आकर बडे ही महत्वपूर्ण 12 रन बनाए थे. उस मैच में एक एक रन बडा ही महत्वपूर्ण था, और जडेजा के उन 12 रनों के बदौलत भारत ने 146 रन बनाए थे.

3. बांग्लादेश के खिलाफ 2 बडे विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में जडेजा ने 2 विकेट झटके थे. उस मैच में बांग्लादेश को अच्छी शुरूआत दिला चुके, तमिम इक्बाल का विकेट जडेजा ने लिया था, जिन्होंने 35 रनों की पारी खेली थी. जडेजा ने दुसरा विकेट बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मोर्ताजा का लिया था, जो उस मैच में जल्दी बल्लेबाजी करने आए थे, और वे बडे शॉट लगा रहे थे. जडेजा ने उस मैच में 22 रन देकर 2 विकेट लिए थे.

4. ईडन गार्डन में पाकिस्तान के खिलाफ कैच

पाकिस्तान के खिलाफ बडे ही महत्वपूर्ण मैच में, जडेजा ने अहमद शहजाद का बडा ही शानदार कैच लिया था. शहजाद उस मैच में 25 रनों पर खेल रहे थे, और जसप्रीत बुमराह की गेंद पर शहजाद ने बडा शॉट खेला था, जिसे मिड विकेट पर जडेजा ने कैच लिया था, और एक बडे स्कोर को कम किया था.

5. नागपुर में फिरकी का कमाल

नागपुर के टर्न लेती पिच पर जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मिशेल स्टेनर का विकेट लिया था. स्टेनर को विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच आउट किया था, लेकिन टुर्नामेंट का वो पहला मैच भारत 47 रनों से हारा था.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    मैथ्यू हेडन ने चुनी अपनी इस दशक की ड्रीम टीम, पुजारा और अमला जैसे...

    आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने हाल ही में अपने ड्रीम्स प्लेइंग इलेवन टीम की घोषणा की है,जिसको लेकर स्टार...

    लक्ष्मण और आकाश चोपड़ा के बाद अब इस दिग्गज ने भी उठाए धोनी के...

    न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टी20 सीरीज के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टी20 टीम में जगह को लेकर कई तरह...

    ब्रेकिंग न्यूज़ : सभी अटकलों को दूर कर 27 दिसम्बर को पंड्या करने जा...

    मुंबई इंडियंस ने आईपीएल-10 के संस्करण में अपना तीसरा आईपीएल खिताब जीता, तो उसमे जिस खिलाड़ी ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, तो वो...

    चौथे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भुवनेश्वर ने शमी का लिया ये...

    कोलकता के ईडन गार्डन मैच के चौथे दिन अगर भारत एक स्तिथि में खड़ा है, तो इसका मुख्य कारण भारतीय टीम के दो तेज...

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ दौरे पर इस दिग्गज की वापसी का रास्ता हुआ बंद,...

    भारतीय टीम से बहर चल रहे सुरेश रैना केवल यो-यो टेस्ट में ही फेल नही हो रहे बल्कि वह बल्ले से रन बनाने में...