क्रिकेट की दुनिया में निश्चित रूप से साल 2015 बल्लेबाजों के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा है. अगर हम साल की शुरूआती दौर की बात करें तो गेंदबाजों ने भी खेल के दौरान अपनी गेंद से खेल को संतुलित ही कर पाया है.

यहाँ हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं जिन्होंने अपनी टीम के लिए एक बेहतरीन पारी खेली लेकिन उसका फायदा टीम को नहीं हुआ.

5. निक काम्पटन (85, 49 vs दक्षिण अफ्रीका – डर्बन):

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निक काम्पटन ने टेस्ट मैच के पहली पारी में 236 गेंदों का सामना करने के बाद 85 रनों की एक शानदार पारी खेली. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की हालत खराब हो रही थी. और काम्पटन पर प्रेसर बढ़ता जा रहा था. उस दौरान उन्होंने पिच पर स्थिरता बनाए रखा और 85 रनों की पारी खेली.

4. रोहित शर्मा (138 vs ऑस्ट्रेलिया – मेलबर्न):

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रोहित शर्मा ने कार्लटन मिड ट्राई सिरीज के दौरान मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 138 रनों की शानदार पारी खेली. रोहित शर्मा के इस बेहतरीन पारी के बदौलत ही भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान  पर 50 ओवर में 267 रन बना पायी. लेकिन अफ़सोस की ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीत लिया. .

3. एबी. डिविलियर्स (112 vs भारत – चेन्नई):

इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाजों में से एक एबी. डिविलियर्स भी पीछे नहीं हैं. भारत के खिलाफ चेन्नई में डिविलियर्स ने उस समय 112 रनों की शानदार पारी खेली जब भारतीय स्पिनरों के सामने दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज घुटने टेक दिए थे. लेकिन अफ़सोस की भारत ने यह मैच जीत लिया.

 

2. महेंद्र सिंह धोनी (92 vs दक्षिण अफ्रीका – इंदौर):

महेंद्र सिंह धोनी की पारी और डिविलियर्स की पारी लगभग सामान ही है. अंतर बस इतना है की धोनी ने अपनी पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 92 रन बनाये. और धोनी की पारी ने अपनी टीम को जीत दिलाई. महेंद्र सिंह धोनी ने भुवनेश्वर कुमार को 30 वें ओवर में ज्वाइन किये. और खराब प्रदर्शन से जूझ रहे धोनी ने इस मैच में लोगों का दिल जीत लिया. और भारत ने धोनी के इस स्कोर के साथ ही 9 विकेट के नुकशान पर 50 ओवर में 247 रन का लक्ष्य रखा.

1.ब्रेंडन मैकुलम (59 vs दक्षिण अफ्रीका – ऑकलैंड):

आईसीसी विश्व कप 2015 के पहले सेमीफाइनल में हमेशा न्यूजीलैंड के लिए सफलतापूर्वक खेल खत्म होने में ग्रांट इलियट की हीरोगिरी के लिए याद किया जाएगा. लेकिन इस मामले में ब्रेंडन मैकुलम भी पीछे नहीं हैं.दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्रेंडन मैकुलम ने ऑकलैंड में अपनी टीम के लिए मात्र 26 गेंदों में 59 रनों की एक शानदार पारी खेली. मैकुलम के इस प्रयास से ही उनकी टीम ने एक गेंद के साथ ही मैच को जीत लिया. 

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े शनिवार {23 सितम्बर} से जुड़ी हर एक...

    खेल के मैदान से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आपने मिस कर दी हैं, तो चिंता मत कीजिये. इस लेख के माध्यम से हम...

    NO MERCY 2017 PREDICTION: नो मर्सी शुरू होने से पहले सभी मैचो के परिणाम...

    WWE का अगला इवेंट नो मर्सी भारत में 25 सितम्बर की सुबह टेलीकास्ट होगा पर आज हम आपको इस इवेंट में होने वाले मैचो...

    ऑस्ट्रेलिया तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की तुलना नील नितिन मुकेश से कर बैठे...

    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का रोमांच देखते ही बन रहा हैं. टीम इंडिया लगातार दो मुकाबले जीतकर पेटीएम...

    ब्रेकिंग न्यूज: होल्कर के पिच क्यूरेटर ने कोलकाता वनडे के हीरो कुलदीप-चहल को दिया...

    कलकत्ता के ईडन गार्डन में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरा मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय स्पिनर युजवेन्द्र...

    पार्थिव पटेल ने बताई दिल की बात, कहा एक समय अपने ऊपर ही करने...

    पार्थिव पटेल भारतीय क्रिकेट के लिए कोई नया चेहरा नही हैं. उन्होंने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में तब पर्दार्पण किया जब उनके जैसे किशोर साइकिल चलाना...