क्रिकेट की दुनिया में निश्चित रूप से साल 2015 बल्लेबाजों के लिए कुछ ख़ास नहीं रहा है. अगर हम साल की शुरूआती दौर की बात करें तो गेंदबाजों ने भी खेल के दौरान अपनी गेंद से खेल को संतुलित ही कर पाया है.

यहाँ हम 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं जिन्होंने अपनी टीम के लिए एक बेहतरीन पारी खेली लेकिन उसका फायदा टीम को नहीं हुआ.

5. निक काम्पटन (85, 49 vs दक्षिण अफ्रीका – डर्बन):

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निक काम्पटन ने टेस्ट मैच के पहली पारी में 236 गेंदों का सामना करने के बाद 85 रनों की एक शानदार पारी खेली. बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान दक्षिण अफ़्रीकी गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की हालत खराब हो रही थी. और काम्पटन पर प्रेसर बढ़ता जा रहा था. उस दौरान उन्होंने पिच पर स्थिरता बनाए रखा और 85 रनों की पारी खेली.

4. रोहित शर्मा (138 vs ऑस्ट्रेलिया – मेलबर्न):

भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रोहित शर्मा ने कार्लटन मिड ट्राई सिरीज के दौरान मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 138 रनों की शानदार पारी खेली. रोहित शर्मा के इस बेहतरीन पारी के बदौलत ही भारतीय टीम 8 विकेट के नुकसान  पर 50 ओवर में 267 रन बना पायी. लेकिन अफ़सोस की ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीत लिया. .

3. एबी. डिविलियर्स (112 vs भारत – चेन्नई):

इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के महान बल्लेबाजों में से एक एबी. डिविलियर्स भी पीछे नहीं हैं. भारत के खिलाफ चेन्नई में डिविलियर्स ने उस समय 112 रनों की शानदार पारी खेली जब भारतीय स्पिनरों के सामने दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज घुटने टेक दिए थे. लेकिन अफ़सोस की भारत ने यह मैच जीत लिया.

 

2. महेंद्र सिंह धोनी (92 vs दक्षिण अफ्रीका – इंदौर):

महेंद्र सिंह धोनी की पारी और डिविलियर्स की पारी लगभग सामान ही है. अंतर बस इतना है की धोनी ने अपनी पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 92 रन बनाये. और धोनी की पारी ने अपनी टीम को जीत दिलाई. महेंद्र सिंह धोनी ने भुवनेश्वर कुमार को 30 वें ओवर में ज्वाइन किये. और खराब प्रदर्शन से जूझ रहे धोनी ने इस मैच में लोगों का दिल जीत लिया. और भारत ने धोनी के इस स्कोर के साथ ही 9 विकेट के नुकशान पर 50 ओवर में 247 रन का लक्ष्य रखा.

1.ब्रेंडन मैकुलम (59 vs दक्षिण अफ्रीका – ऑकलैंड):

आईसीसी विश्व कप 2015 के पहले सेमीफाइनल में हमेशा न्यूजीलैंड के लिए सफलतापूर्वक खेल खत्म होने में ग्रांट इलियट की हीरोगिरी के लिए याद किया जाएगा. लेकिन इस मामले में ब्रेंडन मैकुलम भी पीछे नहीं हैं.दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ब्रेंडन मैकुलम ने ऑकलैंड में अपनी टीम के लिए मात्र 26 गेंदों में 59 रनों की एक शानदार पारी खेली. मैकुलम के इस प्रयास से ही उनकी टीम ने एक गेंद के साथ ही मैच को जीत लिया. 

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    Survivor Series: ब्रॉक लैसनर और एजे स्टाइल्स के बीच हुए मैच को देख कर...

    सर्वाइवर सीरीज में आज एक और ड्रीम मैच देखने को मिला. इस बार एजे स्टाइल्स का सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ. ये कई तरह एक ड्रीम...

    SURVIVOR SERIES 2017 RESULT: कुछ ऐसा निकला बीस्ट ब्रोक लेसनर और फिनोमेनल एजे स्टाइल्स...

    IT'S TIME! @WWE Champion @AJStylesOrg is about to take things to a PHENOMENAL level... #SurvivorSeries pic.twitter.com/3gefC3sxUc — WWE (@WWE) November 20, 2017   RIGHT NOW: @BrockLesnar. @AJStylesOrg. The...

    Survivor Series: शार्लेट फ्लेयर और एलेक्सा ब्लिस के बीच हुए मैच में लोगों ने...

    सर्वाइवर सीरीज में विमेंस चैंपियन में शार्लेट फ्लेयर का सामना एलेक्सा ब्लिस से हुआ. आप को बता दे कि पहले सर्वाइवर सीरीज में होने वाले चैंपियन vs...

    SURVIVOR SERIES 2017 RESULT: रॉ की अलिक्सा ब्लिस और स्मैकडाउन की शार्लेट फ्लेयर में...

    मैच शुरू होते ही शार्लेट ने अलिक्सा को रिंग के बाहर फेक दिया, अलिक्सा ने शार्लेट को फ्लोर पर पटक कर मैच को कण्ट्रोल...

    Survivor Series: जानिए रॉ टैग टीम और स्मैक डाउन टैग टीम में किस ने...

    सर्वाइवर सीरीज़ में रॉ की टैग टीम और स्मैकडाउन की टैग टीम के बीच मैच हुआ. इस मैच में उसोस का सामना द बार...