top-6-indian-cricketers-who-did-not-get-farewell-they-deserved
क्रिकेट

वो दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटर्स, जिन्‍हें नहीं मिली फेयरवेल पार्टी

  • Prev1 of 7
    Use your ← → (arrow) keys to browse

    क्रिकेट डेस्‍क। कुछ क्रिकेटर्स भाग्‍यशाली होते हैं जिनके लिए विदाई मैच बकायदा आयोजित कराया जाता है। जब 2013 में सचिन तेंडुलकर ने क्रिकेट को अलविदा कहा, तो उन्‍हें आखिरी बार भारतीय ड्रेस में देखने के लिए पूरा देश रूक गया। जब सौरव गांगुली ने अपना आखिरी टेस्‍ट खेला तो कुछ समय के लिए कप्‍तानी की। धोनी ने उन्‍हें कप्‍तानी का मौका दिया। अनिल कुंबले पहले ही अपने संन्‍यास की घोषणा कर चुके थे, लिहाजा टेस्‍ट के बाद प्रशंसकों ने खड़े होकर उन्‍हें शानदार विदाई दी।

    हालांकि जब आप भारतीय क्रिकेट के इतिहास में झाकेंगे तो पाएंगे कि कुछ क्रिकेटर्स इस मामले में अनलकी रहे। कुछ खिलाड़ी जब टेस्‍ट खेलने उतरे तो उन्‍हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि वह अपना आखिरी टेस्‍ट खेल रहे हैं। और कुछ समय बाद उन्‍हें बिना किसी जश्‍न मनाए मजबूर होकर संन्‍यास की घोषणा करनी पड़ेगी।

    आज हम आपको ऐसे ही पांच दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्‍हें ढंग की विदाई लेने का मौका ही नहीं मिला। उन्‍हें आखिरी मैच के बाद स्‍टेडियम में दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकारने का मौका नहीं मिला। उन्‍हें कमेंटेटरों से विशेष आकर्षण प्राप्‍त नहीं हुआ। इन क्रिकेटरों का मैदान पर आखिरी दिन किसी अन्‍य दिन के समान ही रहा। इसमें कुछ विशेष नहीं था।

    Prev1 of 7
    Use your ← → (arrow) keys to browse

    sw
    Top