क्रिकेट डेस्‍क। कुछ क्रिकेटर्स भाग्‍यशाली होते हैं जिनके लिए विदाई मैच बकायदा आयोजित कराया जाता है। जब 2013 में सचिन तेंडुलकर ने क्रिकेट को अलविदा कहा, तो उन्‍हें आखिरी बार भारतीय ड्रेस में देखने के लिए पूरा देश रूक गया। जब सौरव गांगुली ने अपना आखिरी टेस्‍ट खेला तो कुछ समय के लिए कप्‍तानी की। धोनी ने उन्‍हें कप्‍तानी का मौका दिया। अनिल कुंबले पहले ही अपने संन्‍यास की घोषणा कर चुके थे, लिहाजा टेस्‍ट के बाद प्रशंसकों ने खड़े होकर उन्‍हें शानदार विदाई दी।

हालांकि जब आप भारतीय क्रिकेट के इतिहास में झाकेंगे तो पाएंगे कि कुछ क्रिकेटर्स इस मामले में अनलकी रहे। कुछ खिलाड़ी जब टेस्‍ट खेलने उतरे तो उन्‍हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि वह अपना आखिरी टेस्‍ट खेल रहे हैं। और कुछ समय बाद उन्‍हें बिना किसी जश्‍न मनाए मजबूर होकर संन्‍यास की घोषणा करनी पड़ेगी।

आज हम आपको ऐसे ही पांच दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्‍हें ढंग की विदाई लेने का मौका ही नहीं मिला। उन्‍हें आखिरी मैच के बाद स्‍टेडियम में दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकारने का मौका नहीं मिला। उन्‍हें कमेंटेटरों से विशेष आकर्षण प्राप्‍त नहीं हुआ। इन क्रिकेटरों का मैदान पर आखिरी दिन किसी अन्‍य दिन के समान ही रहा। इसमें कुछ विशेष नहीं था।

1
2
3
4
5
6
7
  • SHARE
    मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, क्रिकेट से जुड़ी सभी खबरे मुझे दूसरों के साथ शेयर करने में काफी ख़ुशी होती है, इसी कारण मैंने क्रिकेट राइटर के रूप में अपना करियर चुना.

    Related Articles

    ये है वो कारण जिसकी वजह से विराट कोहली ने सुरेश रैना से साउथ...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहनसबर्ग में खेले गये पहले टी20 मैच में उस समय सभी हैरान रह गये जब भारतीय टीम के...

    STATS: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 मैच में ही हुई रिकॉर्ड की बारिश,...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया. जहाँ आज एक बार फिर से साउथ अफ्रीका को हार...

    जाने भुवनेश्वर कुमार द्वारा फेंकी जाने वाली नकल बॉल क्या होती है और सबसे...

    भारतीय टीम को अपनी शानदार गेंदबाजी चलते भुवनेश्वर कुमार ने जीत दिला दी है. भुवनेश्वर कुमार ने पहले टी20 मैच में आज रविवार को...

    भारतीय टीम में विराट कोहली की भरपाई करने को तैयार है यह 18 वर्षीय...

    भारतीय जूनियर क्रिकेट टीम में आजकर अगर किसी की सबसे ज्यादा चर्चा होती है तो वो हैं शुभमन गिल। पंजाब के शुभमन गिल ने...

    साउथ अफ्रीकन कप्तान जेपी डुमिनी ने सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को ठहराया पहले...

    भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला टी20 मैच आज रविवार को जोहनसबर्ग के वांडर्स स्टेडियम...