क्रिकेट डेस्‍क। कुछ क्रिकेटर्स भाग्‍यशाली होते हैं जिनके लिए विदाई मैच बकायदा आयोजित कराया जाता है। जब 2013 में सचिन तेंडुलकर ने क्रिकेट को अलविदा कहा, तो उन्‍हें आखिरी बार भारतीय ड्रेस में देखने के लिए पूरा देश रूक गया। जब सौरव गांगुली ने अपना आखिरी टेस्‍ट खेला तो कुछ समय के लिए कप्‍तानी की। धोनी ने उन्‍हें कप्‍तानी का मौका दिया। अनिल कुंबले पहले ही अपने संन्‍यास की घोषणा कर चुके थे, लिहाजा टेस्‍ट के बाद प्रशंसकों ने खड़े होकर उन्‍हें शानदार विदाई दी।

हालांकि जब आप भारतीय क्रिकेट के इतिहास में झाकेंगे तो पाएंगे कि कुछ क्रिकेटर्स इस मामले में अनलकी रहे। कुछ खिलाड़ी जब टेस्‍ट खेलने उतरे तो उन्‍हें इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि वह अपना आखिरी टेस्‍ट खेल रहे हैं। और कुछ समय बाद उन्‍हें बिना किसी जश्‍न मनाए मजबूर होकर संन्‍यास की घोषणा करनी पड़ेगी।

आज हम आपको ऐसे ही पांच दिग्‍गज भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्‍हें ढंग की विदाई लेने का मौका ही नहीं मिला। उन्‍हें आखिरी मैच के बाद स्‍टेडियम में दर्शकों का अभिवादन स्‍वीकारने का मौका नहीं मिला। उन्‍हें कमेंटेटरों से विशेष आकर्षण प्राप्‍त नहीं हुआ। इन क्रिकेटरों का मैदान पर आखिरी दिन किसी अन्‍य दिन के समान ही रहा। इसमें कुछ विशेष नहीं था।

1
2
3
4
5
6
7
  • SHARE
    मै क्रिकेट का बहुत बड़ा प्रसंशक हूँ, क्रिकेट से जुड़ी सभी खबरे मुझे दूसरों के साथ शेयर करने में काफी ख़ुशी होती है, इसी कारण मैंने क्रिकेट राइटर के रूप में अपना करियर चुना.

    Related Articles

    स्पोर्ट्स राउंड अप: एक नजर में पढ़े रविवार, 24 सितम्बर की खेल से जुड़ी...

    खेल के मैदान से जुड़ी हर एक बड़ी खबर आपने मिस कर दी हैं, तो घबराइए मत. इस लेख के माध्यम से हम आपके...

    VIDEO: जब ब्रोक लेसनर से हार जाने के बाद रोने लगे थे रोमन रेन्स,...

    WWE हमेशा से ही अपने रेसलमेनिया मैचिस को बड़े बनाने के लिए जानी जाती रही है और फैन्स भी कई यादगार मैचो के गवाह...

    RECORDS: भारतीय टीम के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में शतक लगाकर फिंच ने हासिल...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच पेटीएम वनडे सीरीज की पांच मैचों की श्रंखला का तीसरा वनडे मैच आज 24 सितम्बर रविवार को इंदौर...

    TOP 5: आने वाली दिनों में WWE बना सकती ये अनोखे रिकार्ड्स जिनकी फैन्स...

    WWE और रिकार्ड्स एक ही सिक्के के दो पहलू हैं और आये दिन रेस्लर्स कोई ना कोई रिकॉर्ड बनाते रहते हैं. आज हम आपको...

    ये है वर्तमान समय के 5 सर्वश्रेष्ठ फिल्डर जिन्होंने पकड़े है कई हैरतअंगेज कैच,...

    क्रिकेट का हर एक फैन बल्लेबाजों द्वारा लगाये गए धुंआधार चौके-छक्कों को देखकर जितना आनंद उठाता है शायद उससे ज्यादा खुशी तब होता है...