खेल डेस्‍क, क्रिकेट में ज्‍यादा रन बनाना और बेहतर गेंदबाजी करना बहुत जरूरी होता। इसी तरह क्रिकेट में फील्डिंग का भी अपना महत्‍व है। अगर फील्‍डर मैच में अपनी दम लगाकर फील्डिंग करता है तो वह मैच का रुख जरूर बदल सकता है। यहां हम आपको मौजूदा वक्‍त के सबसे बेहतरीन पांच फील्‍डर के नाम बताने जा रहे हैं ।

रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जितने अच्‍छे स्पिन गेंदबाज हैं, उतने बेहतर ही फील्‍डर भी हैं। जडेजा को टीम के खिलाड़ी और उनके प्रशंसक सर कहकर भी पुकारते हैं। रवींद्र जडेजा कई मैचों में बेहतरीन फील्डिंग करते हुए टीम के लिए उपयोगी साबित हुए हैं।

स्‍टीवन स्मिथ

ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीवन स्मिथ वर्तमान समय में चुनिंदा बेहतरीन फील्‍डरों में से एक हैं। वैसे तो स्मिथ बल्‍लेबाजी क्रम में छठे नंबर पर उतरते हैं लेकिन फील्डिंग बहुत जबरदस्‍त करते हैं। वो इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के वनडे और टेस्‍ट टीम के कप्‍तान भी हैं। स्‍टीवन की फील्डिंग का लोहा पूरा विश्‍व मान चुका है। उन्‍होंने कई बार हवा में गोते लगाते हुए कैचों को लपका है।

फाफ डू प्‍लेसिस

दक्षिण अफ्रीका के धमाकेदार बल्‍लेबाज फाफ डू प्‍लेसिस एक शानदार फील्‍डर हैं। उन्‍होंने अभी हाल में समाप्‍त हुई भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-ट्वेंटी सीरीज में बढि़या बल्‍लेबाजी की थी। फाफ के प्रशंसक अभी भी उनके उस कैच को नहीं भूलते हैं जो उन्‍होंने सन् 2008 में मिडिलसेक्‍स के खिलाफ खेलते हुए लिया था।

 

सुरेश रैना

भारत के उत्‍तर प्रदेश राज्‍य से आने वाले सुरेश रैना टीम इंडिया में कई सालों से जमे हुए हैं। बाए हाथ से बल्‍लेबाजी करने वाले सुरेश रैना शानदार क्षेत्रक्षण भी करते हैं। वो भारतीय टीम के मुख्य फील्‍डरों में से एक हैं।

ड्वेन ब्रावो

वेस्‍टइंडीज टीम के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो आईपीएल में सीएसके टीम की तरफ से खेलते थे। उन्‍होंने अपनी फील्डिंग के बल पर कई दफे अपनी टीम को हार से उबारा है। ब्रावो हवा में उछलते हुए कई बार बेहतरीन कैच लपक चुके हैं।

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    संगकारा के सुझाव पर इस दिग्गज को टीम का मुख्य कोच बनाने को तैयार...

    श्रीलंकाई टीम अपने हलियाँ प्रदर्शन को देखते हुए व 2019 विश्वकप को मद्देनजर रखते हुए अपनी राष्ट्रिय टीम के लिए नये कोच के रूप...

    PHOTOS: ये हैं NXT में नजर आने वाली मैंडी सकमानो की अनदेखी तस्वीरे, कराती...

    WWE के मेन रोस्टर में जगह पाने के लिए किसी भी रेस्लर को NXT में अच्छा परफॉर्म करना पड़ता है. यहाँ देखिये इसी NXT...

    रोमन रेन्स के WWE में पांच साल पुरे होने पर जानिये उनके अब तक...

    अब ये कह सकते हैं कि रोमन रेन्स अब कंपनी का नया चेहरा बन चुके हैं, वे जिस पे पर व्यू इवेंट में नजर...

    दिलरुवान परेरा के डीआरएस विवाद को लेकर संजय मांजरेकर ने कहा कुछ ऐसा जो...

    कोलकाता, 19 नवंबर; भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने रविवार को कहा कि निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) के इस्तेमाल में संशय होने पर...

    एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन-2017 में इथोपिया के खिलाड़ियों का दबदबा

    नई दिल्ली, 19 नवंबर; दो साल पहले खिताब जीतने वाले इथोपिया के बेर्हानू लेगेसे ने रविवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर एयरटेल...