खेल डेस्‍क, क्रिकेट में ज्‍यादा रन बनाना और बेहतर गेंदबाजी करना बहुत जरूरी होता। इसी तरह क्रिकेट में फील्डिंग का भी अपना महत्‍व है। अगर फील्‍डर मैच में अपनी दम लगाकर फील्डिंग करता है तो वह मैच का रुख जरूर बदल सकता है। यहां हम आपको मौजूदा वक्‍त के सबसे बेहतरीन पांच फील्‍डर के नाम बताने जा रहे हैं ।

रवींद्र जडेजा

भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा जितने अच्‍छे स्पिन गेंदबाज हैं, उतने बेहतर ही फील्‍डर भी हैं। जडेजा को टीम के खिलाड़ी और उनके प्रशंसक सर कहकर भी पुकारते हैं। रवींद्र जडेजा कई मैचों में बेहतरीन फील्डिंग करते हुए टीम के लिए उपयोगी साबित हुए हैं।

स्‍टीवन स्मिथ

ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीवन स्मिथ वर्तमान समय में चुनिंदा बेहतरीन फील्‍डरों में से एक हैं। वैसे तो स्मिथ बल्‍लेबाजी क्रम में छठे नंबर पर उतरते हैं लेकिन फील्डिंग बहुत जबरदस्‍त करते हैं। वो इस समय ऑस्‍ट्रेलिया के वनडे और टेस्‍ट टीम के कप्‍तान भी हैं। स्‍टीवन की फील्डिंग का लोहा पूरा विश्‍व मान चुका है। उन्‍होंने कई बार हवा में गोते लगाते हुए कैचों को लपका है।

फाफ डू प्‍लेसिस

दक्षिण अफ्रीका के धमाकेदार बल्‍लेबाज फाफ डू प्‍लेसिस एक शानदार फील्‍डर हैं। उन्‍होंने अभी हाल में समाप्‍त हुई भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी-ट्वेंटी सीरीज में बढि़या बल्‍लेबाजी की थी। फाफ के प्रशंसक अभी भी उनके उस कैच को नहीं भूलते हैं जो उन्‍होंने सन् 2008 में मिडिलसेक्‍स के खिलाफ खेलते हुए लिया था।

 

सुरेश रैना

भारत के उत्‍तर प्रदेश राज्‍य से आने वाले सुरेश रैना टीम इंडिया में कई सालों से जमे हुए हैं। बाए हाथ से बल्‍लेबाजी करने वाले सुरेश रैना शानदार क्षेत्रक्षण भी करते हैं। वो भारतीय टीम के मुख्य फील्‍डरों में से एक हैं।

ड्वेन ब्रावो

वेस्‍टइंडीज टीम के खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो आईपीएल में सीएसके टीम की तरफ से खेलते थे। उन्‍होंने अपनी फील्डिंग के बल पर कई दफे अपनी टीम को हार से उबारा है। ब्रावो हवा में उछलते हुए कई बार बेहतरीन कैच लपक चुके हैं।

  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    NEWS: 3-0 से सीरीज जीतते ही भारतीय चयनकर्ताओ ने बाकी बचे 2 मैचो से...

    मौजूदा समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की श्रृंखला खेली जा रही हैं और रविवार, 24 सितम्बर को इस पेटीएम...

    प्रो कबड्डी लीग : रोमांचक मुकाबले में एक अंक से जीती थलाइवाज की टीम

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| कप्तान अजय ठाकुर के अंतिम पलों में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर तमिल थलाइवाज ने प्रो कबड्डी...

    प्रो कबड्डी: लगातार घर में तीसरा मैच हारी दिल्ली

    नई दिल्ली, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में अपने घर में भी हार के सिलसिले को नहीं तोड़...

    रोहित व रहाणे को नहीं बल्कि इस खिलाड़ी को दिया विराट ने जीत का...

    भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच चल रही पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा वनडे मैच आज रविवार को इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम...

    तीसरा वनडे जीतने के बाद खुद विराट कोहली ने बताया क्यों चौथे नम्बर पर...

    ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहले चेन्नई में 26 रनों से फिर उसके बाद कोलकता में 50 रनों से करारी शिकस्त देने के बाद आज रविवार...