खेल में एक खिलाडी का व्यक्तिगत प्रदर्शन तो अहम होता ही है, लेकिन अगर साथी खिलाडी के साथ मैदान में जम जाये तो बात ही कुछ और है. दोनों बेहतरीन ओपनर  बल्लेबाज़ मिलकर एक बढ़िया साझेदारी निभाते हुए टीम को सफलता का ताज पहना सकते हैं.

इसी के मद्देनज़र पेश है अंतरराष्ट्रीय टी -20 क्रिकेट में शुरुआती खिलाडियों की टॉप 5 जोड़ियां –

5. विलियम थॉमस पोर्टरफील्ड , पीआर स्टर्लिंग (आयरलैंड ):
तकनीकी रूप से ये एक अच्छी जोड़ी हैं. स्ट्रिंग और पोर्टरफील्ड नियमित रूप से आयरलैंड के लिए एक अच्छी शुरुआत करते दिखे हैं. इस जोड़ी ने 19 पारियों में 485 रन की साझेदारी निभाई है. इस जोड़ी ने सबसे अधिक नाबाद 109 रन बनाये है. इन्होने 28.52 की औसत से रन बनाए हैं जिसमे एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल हैं.

4. एलेक्स हेल्स , माइकल लंब (इंग्लैंड ):
इस इंग्लैंड जोड़ी ने अपनी टीम के लिए कुछ विस्फोटक बल्लेबाज़ी पारियां खेली हैं. इन खिलाडियों की जोड़ी ने 51.60 की उच्च औसत के साथ 12 पारियों से 516 रन बटोरे हैं, 143 के एक अच्छे स्कोर के साथ इनके नाम दो शतक और दो अर्ध शतक हैं.

3. गौतम गंभीर, वीरेंदर सहवाग ( भारत ):
सहवाग और गंभीर की जोड़ी खेल के किसी भी प्रारूप में खतरनाक है और जहाँ बात है टी -20 प्रारूप की तो ये बल्लेबाज़ और अधिक आक्रामक हो जाते हैं इस जोड़ी ने 32.05 की औसत से 17 पारियों में 545 रन बनाये हैं जिसमे 136 के एक सबसे अच्छे स्कोर के साथ एक शतक और दो अर्धशतक शामिल है.

2. एडगर बोसमैन, ग्रीम स्मिथ ( दक्षिण अफ्रीका ):
इन्होने प्रति पारी 59.09 की एक अद्भुत औसत से रन बनाए हैं 12 पारियों में इस जोड़ी ने कुल 650 रन बनाये जिसमे 170 के एक सबसे अच्छे स्कोर के साथ दो शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं.

1. डेविड एंड्रयू वार्नर , शेन वॉटसन (ऑस्ट्रेलिया ):
ये जोड़ी 31 पारियों में एक विशाल 1104 रन के साथ इस सूची में टॉप पर है. इन्होने अपने सर्वश्रेष्ठ 133 रनों के साथ तीन शतक और छः अर्धशतक भी जड़े हैं.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    एशेज के लिए चुने जाने के बाद हुए विवाद पर अब शॉन मार्श ने...

    23 नवम्बर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम चुन ली गयी है.हालाँकि, जैसे ही सीरीज में चुने गये खिलाड़ियों...

    वीडियो- 36.2 ओवर में एक बार फिर विराट कोहली नहीं रख सके अपने गुस्से...

    भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। ईडन गार्डन में खेले...

    जर्मन लीग : स्टटगार्ट ने डार्टमंड को 2-1 से हराया

    बर्लिन, 18 नवंबर; बोरूसिया डार्टमंड का हार का सिलसिला जारी है। जर्मन लीग के 12वें दौर में शुक्रवार को स्टटगार्ट के हाथों उसे 1-2 से...

    इरफ़ान पठान ने किया बड़ा खुलासा, कोहली की वजह से नही बल्कि इस कोच...

    भारतीय क्रिकेट में हाल में ही बेहद बड़ा बदलाव हुआ हैं. टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ-साथ सीनियर खिलाड़ी भी मैदान पर काफी ज्यादा...

    आशीष नेहरा ने खुद खोला राज इस वजह से उन्हें देखकर हंसने लगे कोहली...

    भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज रहे आशीष नेहरा ने हाल ही में अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कहा है। आशीष नेहरा ने...