“क्रिकेट” बल्ले और गेंद के बीच एक गंभीर प्रतियोगिता है जिसमे खिलाडी अपने देश का प्रतिनिधत्व करते हैं इसलिए खिलाडियों को खेल की मर्यादा व् मूल्यों को बनाये रखना चाहिए. लेकिन कभी कभी मैदान में कुछ ऐसी घटनाएँ भी हो जाती हैं जो इस गंभीर खेल में पल भर में मज़ेदार पल जोड़ देती हैं. आइये देखते हैं क्रिकेट के इतिहास में टॉप 5 सबसे मजेदार पल-

5. दुनिया का सबसे अजीब हिट विकेट
कड़ी धूप में चल रहे मैच में पाकिस्तान बल्लेबाज़ी कर रहा था और ख़राब हालत में था. इंजमाम ने यूनुस खान के आउट होने के बाद पनेसर की गेंद पर एक बड़ा स्वीप खेलने का फैसला किया.इंजमाम को लगा कि उन्होंने अपने बल्ले से गेंद को ठोक दिया है लेकिन ऐसा नहीं था और जब वह गेंद को देखने लगे तभी वह फिसल कर स्टंप के ऊपर गिर गए .वाकई बड़ा हास्यजनक दृशय था.

4. हसी का सूर्य देवता से सामना
ऑस्ट्रेलिया के 394 स्कोर का पीछा करते हुए डेल स्टेन ने आकाश में एक विशाल शॉट मारा लेकिन दुर्भाग्य से गेंद मिड ऑन के पास ही जमीन पर गिरने वाली थी जहाँ माइक हसी खड़े थे. हस्सी ऊपर आस्मां में देख रहे सूरज की रौशनी काफी तेज़ थी इसलिए वे साफ तौर पर गेंद को नहीं देख पा रहे थे .सूरज की किरणों से बचाने के लिए हस्सी आँखों के आगे हाथ रख गेंद को देखने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन कब गेंद आकर ज़मीन पर गिर गयी हस्सी को पता ही नहीं चला और वह आसमान में ही देखते रह गए.

3. जब मैदान में ही नील मैकेंजी की पैंट नीचे हो गयी
फील्डिंग करते हुए नील मैकेंजी ने गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोकने के लिए जबरदस्त गोता लगाया .इससे गेंद बेशक रुकी हो या चाहे नहीं पर उनकी पैंट उतरने से नहीं रुक पाई.

2. इतना क्यों फिसलते हो भई
यहाँ ये किस्सा है पाकिस्तान के खिलाडी का जोकि फील्डिंग करते वक़्त अपने आप को ही नहीं संभाल पाये. जैसे ही वह गेंद को बाउंड्री के पास रोकने लगे वह फिसल गए और गेंद काफी दूर चली गयी .और फिर जब खड़े हो कर दोबारा गेंद को पकड़ने लगे तो फिर फिसल गए इस दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज़ चार रन ले चुके थे, इस कारण Abdull रज़्ज़ाक ने खिलाडी से गुस्से में गेंद pakdi .

1 . मैक्ग्रा ने मैच में लगाया हास्य का तड़का
न्यूजीलैंड को सिर्फ 1 गेंद से 45 रन की जरूरत थी तब मैक्ग्रा ने मैच में लगाया हास्य का तड़का लगाया .इस गेंदबाज ने एक काल्पनिक वितरण गेंदबाजी की जिसे कि बल्लेबाज़ ने अवरुद्ध कर दिया है,अब एक अंपायर ऐसी स्थिति में क्या करेगा!? वह भी इस कारनामे पर हसेगा लेकिन बिली बोडेन ने मैक्ग्रा से प्रेरणा लेते हुए चारों ओर तालियाँ और हँसी के बीच अपने ही हरकतों को शुरू कर दिया.

  • SHARE

    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    कुछ भी कर ले लेकिन सचिन के इन 6 रिकॉर्ड को कभी नहीं तोड़...

    क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के मैदान में अनगिनत रिकॉर्ड अपने नाम किये हुए है और आज उन्ही अनगिनत...

    विराट कोहली ने कही श्रीलंका के खिलाफ आराम लेने की बात तो भड़के कपिलदेव...

    मौजूदा समय में भारतीय क्रिकेट टीम का बेहद व्यस्त क्रिकेट दौरा चल रहा है,जिसकी वजह से ज्यादातर खिलाड़ियों को आराम करने की जरूरत महसूस...

    IPL स्पेशल : IPL के इन 5 रिकार्ड् को तोड़ना तो दूर कोई आस-पास...

    आईपीएल भारतीयों के लिए एक त्यौहार की तरह होता है. जिस समय देश में आईपीएल चल रहा होता है उस समय सभी वर्ग के...

    RECORD: इंग्लैंड के खिलाफ इस महिला क्रिकेटर ने 1 पारी में 19 चौके लगा...

    क्रिकेट की दुनिया में आये दिन बड़े-बड़े रिकॉर्ड टूटते व बनते रहते है. क्रिकेट के दुनिया में खिलाड़ी अपने बल्ले व गेंद से शानदार...

    PHOTOS: श्रीलंका और भारतीय टीम के खिलाड़ी पहुंचे नागपुर, लेकिन फ्लाइट में ये क्या...

    भारत और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच कोलकत्ता में खेला गया था. जहाँ दोनों के बीच टेस्ट मैच में ड्रा रहा था. ऐसे...